Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

Big Breking-उत्तराखंड में निजी लैब कंपनियों से ही नहीं जिंदगी से भी कर रही खिलवाड़ ,दवा कंपनियों की फर्जी रिपोर्ट बनाने वाली लैब पर ड्रग विभाग ने मारा छापा,बड़ी संख्या में फर्जी रिपोर्ट्स हुई बरामद।

Big Breking-उत्तराखंड में निजी लैब कंपनियों से ही नहीं जिंदगी से भी कर रही खिलवाड़ ,दवा कंपनियों की फर्जी रिपोर्ट बनाने वाली लैब पर ड्रग विभाग ने मारा छापा,बड़ी संख्या में फर्जी रिपोर्ट्स हुई बरामद।

उत्तराखंड में ड्रग विभाग ने हरिद्वार जिले के रुड़की में ड्रग विभाग की टीम ने रुड़की के ईदगाह चौक पर एक लैब पर मारा छापा। लैब से बड़ी संख्या में फर्जी रिपोर्ट बरामद हुईं। जहां दवा कंपनियों को टेस्ट की फर्जी रिपोर्ट बनाकर दी जा रही थी, जिसकी जानकारी दवा कंपनियों को भी नहीं थी।

रुड़की 🙁 हरिद्वार ) हरिद्वार ड्रग विभाग और सीडीएससीओ की टीम लगातार हरिद्वार जिले में दवा कंपनियों व लैब में छापा मार रही हैं। इस दौरान टीम को सूचना मिली थी कि रुड़की के ईदगाह चौक पर स्थित एक लैब में दवा कंपनियों के सैंपल की फर्जी रिपोर्ट तैयार की जा रही थी। जांच में सामने आया कि लैब में जो कंपनियां अपने सैंपल की रिपोर्ट तैयार करने के लिए देती थीं। लैब संचालक उन रिपोर्ट को फर्जी तरीके से तैयार कर सैंपल को सही बताता था। लैब से बड़ी संख्या में फर्जी रिपोर्ट्स बरामद हुई हैं। बताया गया है कि इस लैब से दवा कंपनियों को फर्जी रिपोर्ट बनाकर दी जा रही थी। हरिद्वार ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने इस बात की पुष्टि की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उधम सिंह नगर में नामी गिरामी कम्पनियों की नकली दवा बनाने की फैक्टरी पकड़ी, लाखों की दवा बरामद।नकली दवा बनाकर देश के अधिकतर राज्यों में की सप्लाई।

दरअसल, ड्रग विभाग की जांच में सामने आया कि इस लैब में बड़ी संख्या में कंपनियां अपनी दवा के सैंपल की जांच करा रही थीं. जांच के बाद टीम ने सभी दवा कंपनियों की जांच रिपोर्ट अपने कब्जे में ले ली हैं और लैब के लाइसेंस निलंबन के संस्तुति करने की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गई है. इसी के साथ टीम ने लैब को सील करने की भी कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को बताया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में मरीजों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही हैं फार्मा कंपनियां, देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर में फार्मा कंपनियों की भरमार ,6 महीने में 55 दवाओं के सैंपल हुए फेल।

टीम को मिली थी गलत रिपोर्ट की सूचना: बता दें कि, हरिद्वार जिले में ड्रग विभाग और सीडीएससीओ की टीम लगातार दवा कंपनियों और लैब समेत मेडिकल स्टोरों पर लगातार छापा मार रही है. इसके चलते एक कंपनी ने ड्रग विभाग की टीम को सूचना दी कि ईदगाह चौक स्थित एक लैब में जो दवा सैंपल की रिपोर्ट तैयार की जा रही है, वो फर्जी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 1 सितंबर 1994 खटीमा गोलीकांड की 30 वीं वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की,शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित।

100 ज्यादा कंपनियों को रिपोर्ट विभाग ने अपने कब्जे में ली: इसी के साथ बताया गया था कि उन्होंने अपनी दवा कंपनी के सैंपल की जांच दूसरी लैब में कराई तो हकीकत सामने आई. इस सूचना पर ड्रग विभाग की टीम ने ईदगाह चौक स्थित पहुंचकर लैब पर छापेमारी की और रिपोर्ट की बारीकी से जांच की. जांच में पता चला कि जो शिकायत की गई थी, वो सही थी. टीम को मौके से करीब 100 कंपनियों से अधिक की जांच रिपोर्ट बरामद हुई हैं, जिनमें से कई रिपोर्ट्स फर्जी पाई गई हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 

दवा कंपनियों को भी किया जा रहा गुमराह: हरिद्वार ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि पिछले काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि इस लैब में जिन दवा कंपनियों ने सैंपल की जांच कराई जाती है, वो फर्जी तरीके से तैयार की जा रही हैं. जिसकी जानकारी दवा कंपनियों को भी नहीं थी. इसके अलावा इन कंपनियों की दवाएं मानक पर भी खरी नहीं उतर रही थीं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

टनकपुर-युवती को अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी, मामी पर साजिश रचने का आरोप, परिजनों के साथ थाने पहुंची पीड़िता, महिला समेत तीन के खिलाफ मुकदमा

अनिता भारती ने बताया कि कई दवा कंपनियों भी अपनी लैब में सैंपल की जांच की जाती है, लेकिन कई जांच ऐसी होती हैं जो कंपनी की लैब में नहीं हो पाती, इसलिए इन कंपनियों को दूसरी लैब पर अपने सैंपल की जांच करानी होती है. उन्होंने बताया कि लैब से बरामद की गई सभी दवा कंपनियों की जांच रिपोर्ट कब्जे में ले ली गई है और इसी के साथ लैब के लाइसेंस निलंबन के संस्तुति करने की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड की महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, चार हजार महिलाओं को टाटा समूह की टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी का मौका, 10 वीं -12वीं पास कर सकेंगे अप्लाई।

निजी लैब को स्टेट ड्रग की टीम को कराना होगा अवगत

ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि हरिद्वार जिले में जितनी भी निजी लैब चल रही हैं और वह दवा कंपनियों के सैंपल की जांच कर रही हैं। उन्हें सबसे पहले स्टेट ड्रग टीम को अवगत कराना होगा। साथ ही अवगत कराना होगा कि वह किन-किन दवा कंपनियों की जांच रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर ड्रग विभाग की टीम की ओर से इन लैब पर कार्रवाई की जाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

“मौलवी की घिनौनी करतूत “छुट्टी के बाद लड़कियों को कमरे में ले जाकर दिखाता था पोर्न वीडियो , 5 मासूमों को डराकर करता था..याैन शोषण…., ऐसे खुला राज।

ईदगाह चौक पर टीम ने छापा मारकर बड़ी संख्या में जांच रिपोर्ट पकड़ी हैं। उनमें से अधिकतर रिपोर्ट फर्जी बनी हुई थी। इस लैब के लाइसेंस के निलंबन की संस्तुति की जा रही है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। – अनीता भारती ड्रग इंस्पेक्टर हरिद्वार।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-नगर क्षेत्र में शादी का झांसा देकर विधवा महिला का किया शारीरिक शोषण, पुलिस ने आरोपी समेत 5 के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज ।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।