Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में विभिन्न कामों के लिए वित्तीय स्वीकृतियां की प्रदान,क्षतिग्रस्त गूल का जीर्णोद्धार सहित दिए ये निर्देश

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में विभिन्न कामों के लिए वित्तीय स्वीकृतियां की प्रदान,क्षतिग्रस्त गूल का जीर्णोद्धार सहित दिए ये निर्देश।

देहरादून ( उत्तराखंड) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नाबार्ड के अंतर्गत जनपद देहरादून के रायपुर विकासखण्ड के भोपालपानी में क्षतिग्रस्त कड़ाई खाला गूल का जीर्णोद्धार, थानों मुख्य नहर के हैड व कुलावों की मरम्मत / पुननिर्माण कार्य हेतु ₹ 488.40 लाख की स्वीकृति एवं विधानसभा क्षेत्र विकासनगर के विकासखण्ड सहसपुर में ग्राम छरबा जंगलात चौकी वार्ड नं०-15 में 01 नवीन नलकूप (Sprinkler Irrigation System) के निर्माण हेतु ₹ 156.57 लाख की स्वीकृति प्रदान की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नई दिल्ली- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से की भेंट। राज्य की लंबित जल विद्युत परियोजनाओं के संबंध में की चर्चा।

नाबार्ड मद के अन्तर्गत जनपद पौडी गढ़वाल के विकासखण्ड दुगड्डा के कोटद्वार क्षेत्रान्तर्गत दांयी खो नहर के पुनरोद्धार/ जीर्णोद्वार के कार्य हेतु ₹ 463.16 लाख की स्वीकृति, विकासखण्ड पौडी के ग्राम ल्वाली में लिफ्ट सिंचाई योजना के निर्माण हेतु ₹ 175.54 लाख की योजना की स्वीकृति, एवं विकासखण्ड थलीसैंण के ग्राम पैठानी में लिपट सिंचाई योजना के निर्माण हेतु ₹ 126.68 लाख की स्वीकृति प्रदान की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पत्रकार कल्याण कोष में राज्य सरकार ने दोगुना किया अंशदान, तहसील स्तर पर पत्रकारों की होगी मान्यता, स्टेट प्रेस क्लब उत्तराखंड ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  का जताया आभार।

जनपद पौड़ी गढ़वाल के विकासखंड पोखड़ा के ग्राम किमगड़ी में दतगाड़ नाले से भू-कटाव रोधी योजना के लिए मुख्यमंत्री ने 452.26 लाख रुपये का अनुमोदन प्रदान किया है। इसके अतिरिक्त एकेश्वर के अंतर्गत ग्राम कोटा में कोटा नाले से भू-कटाव रोधी योजना के लिए 107.70 लाख रुपये एवं एकेश्वर में ही बगड़सेरा तोक की पश्चिमी न्यार नदी से भूकटावरोधी योजना के लिए 196.43 लाख की स्वीकृति प्रदान की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने जलागम प्रबन्ध निदेशालय में जलागम की समीक्षा की,नदियों को चिन्हित कर उनके पुनर्जीवीकरण की दिशा में कार्य व मानव वन्यजीव संघर्ष को कम करने के लिए वन विभाग के साथ मिलकर उठाये जाएं प्रभावी कदम-सीएम

नाबार्ड मद के अन्तर्गत जनपद अल्मोडा के विकासखण्ड चौखुटिया में स्प्रिंकलर आधारित 01 संख्या भेल्ट लिफ्ट सिंचाई योजना के निर्माण की प्रायोजना हेतु ₹ 100.49 लाख की स्वीकृति एवं विकासखण्ड द्वाराहाट की छाना नहर के जीर्णोद्वार की प्रायोजना हेतु ₹ 217.31 लाख की स्वीकृति प्रदान की है।

नाबार्ड मद के अन्तर्गत जनपद चमोली के विकासखण्ड पोखरी में 12 पर्वतीय नहरों के पुनरोद्धार हेतु ₹ 254.62 लाख की स्वीकृति प्रदान की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अधिकारियों को नसीहत, सचिवों द्वारा नवाचार एवं नयी योजनाओं के अध्ययन एवं भ्रमण का हो राज्य हित में उपयोग, प्रदेश में पहली बार सीएम ने सचिव समिति को किया सम्बोधित।

नाबार्ड मद के अन्तर्गत जनपद ऊधमसिंहनगर के विकासखण्ड रूद्रपुर की किच्छा नहर के लाईनिंग कार्य हेतु ₹ 180.81 लाख की स्वीकृति, विकासखण्ड रूदपुर की सिरसा नहर के लाईनिग का कार्य हेतु ₹ 137.10 लाख की स्वीकृति, तहसील सितारगंज में उत्तर प्रदेश राज्य से प्राप्त सिसैया नहर के आधुनिकीकरण एवं पुनरोद्धार के कार्य हेतु ₹ 290 लाख की स्वीकृति, तहसील खटीमा में चन्देली माईनर के आधुनिकीकरण एवं पुनरोद्धार की योजना हेतु ₹ 212.51 लाख की स्वीकृति, एवं तहसील खटीमा में नहर सं.०- 03. 03ए. 03बी के पुनरोद्धार की योजना हेतु ₹ 162.58 लाख की स्वीकृति प्रदान की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देहरादून-मुख्यमंत्री धामी ने की सूचना-लोकसम्पर्क विभाग की समीक्षा, 5 घंटे चली मैराथन बैठक में पत्रकार हितों में CM के फैसले,पत्रकारों का अंशदान कोटा 5 करोड़ से बढ़ाकर किया 10 करोड़।

जनपद उधमसिंहनगर के नगर निगम काशीपुर में ढेला नदी से ट्रेंचिंग ग्राउंड एवं मानपुर सैनी फार्म कॉलोनी, सिल्वर सिटी कालोनी आदि की आबादी को बाढ़ से बचाव के लिए मुख्यमंत्री ने 488.0 लाख के कार्यों को अपना अनुमोदन प्रदान किया है।

नाबार्ड मद के अंतर्गत जनपद रुद्रप्रयाग के विकासखण्ड जखोली में अवस्थित लस्तर मुख्य नहर एवं क्षतिग्रस्त 8 कि०मी० आफसूटों के पुनरोद्धार तथा HDPE पाईप द्वारा 10.214 कि०मी० नए आफसूटों के निर्माण हेतु ₹ 761.33 लाख की स्वीकृति एवं विकासखण्ड जखोली के अंतर्गत तैला. सुमाड़ी, तुमेटा तथा सिरवाडी में 04 सं० लिफ्ट सिंचाई योजना के निर्माण हेतु 500.38 लाख की स्वीकृति प्रदान की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पिछले पांच दिनों से मोर्चे पर डटे रेस्क्यू कर्मियों ने केदारनाथ घाटी से अब तक 11775 लोगों का किया रेस्क्यू ,सर्च जारी_मुख्यमंत्री धामी खुद कर रहे हैं मॉनिटरिंग..।

जनपद नैनीताल के भीमताल में राज्य योजना के अंतर्गत ढाई किमी लंबे भीमताल बायपास मोटर मार्ग के लिए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने 795.69 लाख की वित्तीय स्वीकृति का अनुमोदन प्रदान किया है।

सीएम घोषणा के अनुपालन में जनपद हरिद्वार अंतर्गत हरिद्वार(शहरी)विधानसभा में कुल 50 हैंडपंपों के अधिष्ठापन के लिए मुख्यमंत्री ने 274.60 लाख रुपये की धनराशि को अनुमोदन प्रदान किया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने केदारघाटी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण,अतिवृष्टि से हुई क्षति, सड़क एवं अन्य मार्गों सहित अन्य नुकसान की समीक्षा एवं पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की ,स्थानीय लोगों से की बात।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।