Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

आदर्श चंपावत की परिकल्पना को चरितार्थ- उन्नतशील किसान स्वरोजगार अपना कर औरों को भी आर्थिक रूप से बना रहे है सशक्त,कास्तकारों की मेहनत पेड़ों में लदे सेब व कीवी स्वत ही बयां कर रहे हैं-डीएम।

आदर्श चंपावत की परिकल्पना को चरितार्थ- उन्नतशील किसान स्वरोजगार अपना कर औरों को भी आर्थिक रूप से बना रहे है सशक्त,कास्तकारों की मेहनत पेड़ों में लदे सेब व कीवी स्वत ही बयां कर रहे हैं-डीएम।

चम्पावत ( उत्तराखंड) आदर्श चंपावत की परिकल्पना को चरितार्थ करने के लिए जनपद के प्रत्येक क्षेत्र में अथक प्रयास किये जा रहे हैं। जिस हेतु जनपद के प्रगतिशील उन्नत किसान भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। यह बात जिलाधिकारी नवनीत पांडे द्वारा विकासखंड पाटी के ग्राम पंचायत होली पिपलाटी के तोक बरसीम में सघन बागवानी योजना अंतर्गत स्थापित सेबो व गर्सलेख में स्थापित कीवी के बागानों का दौरा कर कहीं, सोमवार को जिलाधिकारी द्वारा होली पिपलाटी तोक बरसीम में पहुंचकर उद्यान विभाग द्वारा संचालित सघन बागवानी योजना के तहत लगाए गए सेब बागानों का निरीक्षण कर कस्तकारो द्वारा किए जा रहे कार्यों की सरहना की।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विश्व प्रसिद्ध माँ बाराही देवीधुरा के बग्वाल मेले में मंदिर कमेटी के संरक्षक ने मुख्यमंत्री धामी को शिरकत करने का दिया न्यौता, 16 से शुरू हो कर 26 अगस्त तक चलेगा बग्वाल मेला।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस क्षेत्र में कस्तकारो कि मेहनत पेड़ों में लदे सेब स्वत ही बयां कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चंपावत की जलवायु कीवी, अखरोट, नाशपाती,प्लम, खुमानी की खेती के लिए अनुकूल होने के सात साथ सेबों के लिए अत्यधिक अनुकूल है। इन फलों के उत्पादन के लिए चम्पावत क्षेत्र हमेशा से उपुयक्त माना जाता है। यहां के युवा कस्तकार सेब की बागवानी कर पूरे देश में यहां के लजीज सेबों का स्वाद पूरे देश में फैला रहे हैं। यहां के सेब अपनी गुणवत्ता, स्वाद व पोषण तत्वों के लिए देशभर में प्रसिद्ध हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

एसएसबी ने भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर SBI से चुराए ₹22 लाख लेकर नेपाल भाग रहें युवक को घर दबोचा ,पुलिस ने नेपाली युवक को किया गिरफ्तार। 📹📹 देखिये वीडियो

उन्होंने सभी युवाओं से अनुरोध के साथ-साथ अपील करते हुए कहा कि बागवानी के क्षेत्र में रोजगार से अधिक स्वरोजगार मिलने के साथ-साथ पलायन में भी रोकथाम होगी तथा हमारे युवाओं को रोजगार के लिए जिले से तथा राज्य से बाहर जाने की आवश्यकता नही होगी। सेब के बागानों में सेब का उत्पादन करने के साथ-साथ इसमें इंटीग्रेटेड फार्मिंग (रोजमेरी, शिमला मिर्च, बंद गोभी, फ्रेंच बीन्स) कर आय को दोगुना किया जा सकता हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हल्द्वानी-मुख्यमंत्री धामी के निर्देशों के बाद एक्शन में दिखे हाकिम, शहर के कोचिंग सेंटरों पर प्रशासन के ताबड़तोड़ छापे,6 कोचिंग संस्थानों को किया सील,10 को नोटिस

इस दौरान जिला विकास जिला उद्यान अधिकारी टीएन पांडे,एडीओ उद्यान पीएस बिष्ट,प्रदीप कुमार पचौली, स्थानीय कास्तकार हेमंत निगलटिया, भूपेंद्र गहतोड़ी सहित अन्य उपस्थित रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बनबसा-समुदाय विशेष के युवक ने नाबालिग दलित युवती से किया दुष्कर्म,बनबसा पुलिस ने एसओजी की मदद से आरोपी को कुछ ही घंटो में मुक्तेश्वर नैनीताल क्षेत्र से धर दबोचा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 19 वीं गर्ल्स कबड्डी चैंपियनशिप 2024 की अंड़र 14 एवं अंड़र-19 में नोजगे पब्लिक स्कूल हैप्पी की कबड्डी टीम ने जीते दो स्वर्ण पदक, नोजगे की कबड्डी टीम का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन।

मदरसे में बच्चियों को पोर्न फिल्म दिखाकर अश्लील हरकत मामले में गरमाया माहौल,आरोपी  मौलवी के खिलाफ पैरवी कर रहे युवक के घर पर हुआ हमला, फायरिंग में 7 लोग घायल,भारी फोर्स तैनात, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।