Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

टिहरी के जखन्याली में बादल फटने से तबाही का मंजर…एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई मौत,प्रभावितों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री धामी।

टिहरी के जखन्याली में बादल फटने से तबाही का मंजर…एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई मौत,प्रभावितों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री धामी।

बादल फटने से नौताड़ तोक में रह रहे एक ही परिवार के तीन लोग मौत के मुंह में समा गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रभावितों से मिलने पहुंचे।

उत्तराखंड के टिहरी में भिलंगना ब्लॉक के नौताड़ तोक में बादल फटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। बारिश और भूस्खलन ने यहां भारी तबाही मचाई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यहां क्षेत्र में प्रभावितों का हाल जानने पहुंचे।

टिहरी/हरिद्वार (उत्तराखंड): जनपद के जखन्याली के पास नौताड़ गदेरे में बादल फटने से होटल बह गया. मुयालगांव में घनसाली-चिरबिटिया मोटरमार्ग को जोड़ने वाली पुलिया भी बह गई है. एसडीआरएफ मौके पर राहत और बचाव कार्य कर रही है. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी टिहरी बृजेश भट्ट ने बताया कि जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का कार्य जारी है।जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट ने बताया कि नौताड़ तोक में एक होटल बह गया। जिसमें होटल स्वामी भानु प्रसाद(50), उनकी पत्नी नीलम देवी(45) व पुत्र विपिन(28) लापता थे। रेस्क्यू अभियान के दौरान भानु और उनकी पत्नी नीलम का शव घटनास्थल से 100 मीटर दूरी पर बरामद कर लिया गया है। वहीं, लापता युवक विपिन घायल अवस्था में मिला है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई कैबिनेट का बड़ा फैसला, चारधाम के नाम पर नहीं बनेगा कोई भी ट्रस्ट, लागू होंगे कड़े कानून, पढ़िये मंत्रिमंडल के बड़े फैसले।

बता दें कि 31 जुलाई 2014 की रात को भी भिलंगना ब्लॉक के जखन्याली गांव के नौताड़ तोक में बादल फटने से पांच लोग मालबे में जिंदा दफन हो गए थे। उस दौरान भी कई अन्य घरों में मालबा घुसने से नौताड़ जनधन का भारी नुकसान हुआ था। 10 साल बाद फिर 31 जुलाई 2024 रात को बादल फटने से नौताड़ तोक में रह रहे एक ही परिवार के तीन लोग मौत के मुंह में समा गए हैं।

ग्राम प्रधान के पति दीपक ने मुख्यमंत्री को बताया कि यहां पर बादल फटने की पुनरावृत्ति हुई है। 2014 में भी बादल फटने से काफी नुकसान हुआ था और इस बार भी फिर वही स्थिति उत्पन्न हुई है। उन्होंने नौताड़ तोक में निवासरत सभी 14 परिवारों का पुनर्वास करने की गुहार लगाई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बाढ़ पीड़ित के नाम पर नियम विरुद्ध लिए गए चैकों को लेकर प्रशासन की सख्ती के बाद दर्जनों लोगों द्वारा तहसीलदार खटीमा को चैक किये गए वापस,

उत्तराखंड में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। बुधवार रात टिहरी में बादल फटने से होटल मलबे की चपेट में आ गया मलबे में दबकर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। कई गाड़ियां भी मलबे और बाढ़ में बह गई हैं. हरिद्वार में मकान गिरने से दो बच्चों की मौत हुई है. आसमान से बरसी आफत के दौरान सीएम धामी ने आपदा प्रबंधन सचिव से बात कर सुरक्षा, राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक रेड अलर्ट जारी किया है. सीएम धामी हालात का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर पहुंचे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सेल्फी के शौक ने ले ली महिला फार्मासिस्ट की जान, खाई में गिरने से हुई मौत -एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीणों ने का शव खाई से निकाला, घटना के बाद से पति बेहोश।

टिहरी में बादल फटा: टिहरी जिले में बादल फटने की घटना हुई है. बादल फटने से एक परिवार के तीन लोग मलबे की चपेट में आ गए. रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इनका पता लगाया तो इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी थी. दोनों के शव बरामद हो चुके हैं. मृतकों में जखन्याली के सरोली तोक निवासी भानु प्रसाद 50 वर्ष और उनकी पत्नी नीलम देवी 45 वर्ष के शव बरामद हो चुके हैं. उनका पुत्र विपिन 28 वर्ष घायल अवस्था में मिला है. इन लोगों के रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. घायल विपिन करीब 200 मीटर गहरी खाई में मिला. जहां से उसे रेस्क्यू करके पिलखी अस्पताल पहुंचाया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

थाना बनबसा और एसओजी चम्पावत के संयुक्त अभियान में ( 840 ग्राम ) 85 लाख की स्मैक, दो मोटरसाइकिल समेत चार तस्करों को किया गिरफ्तार।

मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत: पिलखी अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत नाजुक होने पर विपिन को हायर सेंटर रेफर कर दिया. विपिन को रात 2 बजे पिलखी से हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश ले जाया जा रहा था. सभी आपातकालीन प्रयास और उपचार देने के बावजूद दुर्भाग्य से विपिन को बचाया नहीं जा सका. विपिन ने डैम टॉप के निकट दम तोड़ दिया. उसकी बॉडी को जिला अस्पताल बौराड़ी में लाया गया है. इस तरह एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही नौताड़ गदेरे में जहां बादल फटने से होटल बहा है, वहां 5-6 गाड़ियों के बहने की भी सूचना प्राप्त हुई है. सर्च आपरेशन जारी है. लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये गये हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देशभर में लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों का मुख्यमंत्री  ने उत्तराखंड में किया औपचारिक शुभारंभ,देश को नई दिशा दिखाने का कार्य करेंगे नए कानून: सीएम धामी।

डीएम और विधायक मौके पर: टिहरी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित और घनसाली विधायक शक्ति लाल शाह मौके पर मौजूद हैं. जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य बुधवार रात से ही जारी है. लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 साल पूर्व भी यहां पर ऐसी ही घटना घटित हुई थी. इसके स्थाई समाधान किये जाएंगे. लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं. डीएम ने कहा कि ऋषिकेश से ब्रिज मंगाने के दिए निर्देश सम्बंधित विभाग को दे दिये हैं. पुल 5-6 दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा. पैदल मार्ग पर त्वरित गति से कार्य गतिमान है जो कि जल्द बनकर तैयार कर लिया जाएगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विजिलेंस ने उधमसिंहनगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को खटीमा के शराब कारोबारी से रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार,विजीलेंस छापे से प्रशासन में मचा हड़कंप…

जखन्याली पिपलोगी में कुछ घरों में दरारें आने की शिकायत है. भूगर्भीय सर्वेक्षण टीम को सर्वे करने के दिए निर्देश दे दिये हैं. घबराए हुए लोगों को शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं. महिला मिलन केंद्र जखन्याली में प्रभावितों को भोजन, पेयजल, दूध पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं. 08 लोगों को (5 हजार प्रति) तत्काल राहत राशि दी गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खाकी का रौबः दारोगा का ऑडियो हुआ वायरल! महिला पटवारी को फोन पर गाली-गलौच, महिला आयोग तक पहुंचा मामला-डीएम ने बैठाई जांच –

प्रभावितों के लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय जखन्याली में भोजन व्यवस्था हेतु किचन तैयार कर लिया गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रभावित क्षेत्र जखन्याली पहुंचे. सीएम ने बचाव एवं राहत कार्यों का निरीक्षण किया. इसके बाद अस्थाई हेलीपैड, बहेड़ा (अर्दगी), टिहरी गढ़वाल से रुद्रप्रयाग के लिए उन्होंने प्रस्थान किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बिग ब्रेकिंग-छात्र ने दिखाया साहस तो बेनकाब हुए रिश्वतखोर,पासपोर्ट के लिए मांग रहा था 10 हजार की ‘चाय’,दारोगा और सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार।

हरिद्वार में मकान गिरने से दो की मौत: हरिद्वार में भी बारिश आफत बनकर टूटी. यहां बारिश के कारण मकान गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. हरिद्वार के जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि बहादराबाद थाना क्षेत्र के भौरी डेरा में मोहब्बत उर्फ काला का मकान है. बारिश के दौरान मकान की छत गिर जाने से घर में मौजूद 11 लोग दब गए. जिनको रेस्क्यू करके घर से बाहर निकाला गया। वहीं छत गिरने से 10 वर्षीय आस मोहम्मद और 8 वर्षीय नगमा की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 9 लोग घायल हो गए. घायलों को जीडी हॉस्पिटल में पहुंचाया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

फर्जी आईएएस की चौंकाने वाली कहानी,मौसी की बेटी ने फर्जी IAS को बनाया किराएदार, 22 लाख की नकदी और जेवर लेकर हुआ फरार-क्या है पूरा मामला, पढ़िये खबर।

मसूरी में हुआ लैंडस्लाइड: मसूरी में बुधवार की देर शाम को मसूरी देहरादून मार्ग कोलू खेत के ऊपर भारी भूस्खलन हो गया. सड़क पर भारी भूस्खलन होने से बड़े-बड़े बोल्डर और मलबा आ गया। मार्ग बंद होने से दोनों और वाहनों का लंबा जाम लग गया, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बारिश भी लगातार हो रही है।जिससे सड़क को खोलने में काफी दिक्कत आई. लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता केके उनियाल ने बताया कि पहाड़ का एक बड़ा टुकड़ा गिर गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने दूरस्थ विकासखंड ओखलकांडा के ग्राम गोनियारो में लगाया शिविर, अफसरों को गांवों में भ्रमण पर लोगों की समस्याओं को हल करने के दिए निर्देश।

सीएम धामी ने आपदा प्रबंधन सचिव से की बात: उत्तराखंड में बुधवार दोपहर से ही भारी बारिश का सिलसिला जारी है। भारी बारिश के चलते न सिर्फ प्रदेश की सभी नदी नाले उफान पर हैं।बल्कि सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं।प्रदेश में कई जगह से भूस्खलन और घरों में मलबा घुसने के मामले सामने आ चुके हैं।प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार देर रात आपदा प्रबंधन सचिव से फोन पर बातचीत की. साथ ही प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी के साथ ही राहत-बचाव कार्यों का हाल भी जाना।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

Big Breking- खटीमा क्षेत्र के बिरिया मझोला में युवक के सीने में गोली मार की हत्या,घटनास्थल पर पहुची पुलिस ,हत्या की घटना से क्षेत्र में फैली सनसनी।

सीएम ने लोगों से की ये अपील: मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश को लेकर जारी किए गए अलर्ट के बाद ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए थे।केदारनाथ धाम की यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। आपदा की दृष्टि से राज्य में जो संवेदनशील क्षेत्र हैं। उनकी मॉनिटरिंग खुद सीएम धामी भी कर रहे हैं और अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

होटल के कमरे में नानकमत्ता निवासी युवक की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत,आत्महत्या किए जाने का अंदेशा ,मोबाइल मैसेज खोलेंगे घटना की परत –

48 घंटे तक बारिश का रेड अलर्ट: सीएम धामी ने कहा कि मौसम विभाग की ओर से कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की है कि बेवजह घरों से बाहर न निकलें. अगर बहुत जरूरी काम है। तभी घर से बाहर निकलें।मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के भीतर प्रदेश के सात जिलों में भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके चलते प्रदेश से कई जिलों में आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं तक के स्कूलों मैं छुट्टी घोषित की गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- सनसनीखेज दिनेश चन्द हत्याकांड का एसएसपी ने किया खुलासा, हत्यारोपी गिरफ्तार,एक दोस्त ने अपने दोस्त को उतारा मौत के घाट,मृतक के महिला परिजन से अभियुक्त के अवैध संबंधों को लेकर हुआ था विवाद।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।