Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्‍तराखंड में सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल,टमाटर हुआ और लाल,प्याज ने निकाले आंसू,तोरई और शिमला मिर्च ने बिगाड़ा रसोई का बजट,आमजन की थाली से हुई सब्जी गायब

उत्‍तराखंड में सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल,टमाटर हुआ और लाल,प्याज ने निकाले आंसू,तोरई और शिमला मिर्च ने बिगाड़ा रसोई का बजट,आमजन की थाली से हुई सब्जी गायब।

महेश चंद ( पतरु)

खटीमा ( उत्तराखंड) पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इससे सब्जियों की आवक गिर गई है। बाजार की मांग की तुलना में आवक कम होने से कीमतों में उछाल आ गया है। भीषण गर्मी व बढ़ते तापमान के बीच भले ही मानसून की पहली बरसात में मौसमी राहत दी हो लेकिन सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। एक तरफ जहां टमाटर लाल हुआ है तो वहीं प्याज ने भी आंसू निकालने शुरू कर दिए हैं।भारी बारिश ने सब्जी और फलों की फसल को खासा नुकसान पहुंचाया है। जिसके बाद मार्केट में सब्जियों और फलों के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं लोगों की रसोई से रोजाना बनने वाली सब्जियां गायब हो गई हैं। मौसम के चलते ताजा सब्जियों की आवक भी कम होती जा रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देशभर में लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों का मुख्यमंत्री  ने उत्तराखंड में किया औपचारिक शुभारंभ,देश को नई दिशा दिखाने का कार्य करेंगे नए कानून: सीएम धामी।

सब्जियों के दाम में चार गुना तक हो गई वृद्धि
आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम आम आदमी की रसोई में महंगाई का तड़का लग गया है, क्योंकि सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। एक तरफ जहां टमाटर लाल हुआ है तो वहीं प्याज ने भी आंसू निकालने शुरू कर दिए हैं। इतना ही नहीं महंगाई के दौर में सब्जी के साथ फ्री में मिलने वाले हरे धनिये के दाम भी कई गुना बढ़ गए हैं। जिससे अब सब्जी में इसकी सुगंध मिल पाना मुश्किल हो गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

थाना बनबसा और एसओजी चम्पावत के संयुक्त अभियान में ( 840 ग्राम ) 85 लाख की स्मैक, दो मोटरसाइकिल समेत चार तस्करों को किया गिरफ्तार।

ताजा सब्जियों की आवक भी कम

इतना ही नहीं मौसम के चलते ताजा सब्जियों की आवक भी कम होती जा रही है। यदि बात करें प्रत्येक सब्जी की सुगंध बढ़ाने वाले धनिया की तो माहभर के अंदर भाव 50 रुपये प्रति किलो से सीधे 200 रुपये तक पहुंच गए हैं। इसी प्रकार सब्जियों का राजा कहे जाने वाला आलू भी 20 रुपये प्रतिकिलो से बढ़कर 40 रुपये किलो हो गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड-हाईवे गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. रॉन्ग साइड दौड़ रही दो कारों में सवार बदमाशों ने खुलेआम की 20 राउंड से ज्यादा ताबड़तोड़ फायरिंग, हाईवे पर मचा हड़कंप।

इसके अलावा प्याज 25 से 40, टमाटर 30 से 120, अदरक 160 से 240, खीरा 20 से 50, हरी मिर्च 40 से 60, फूल गोभी 40 से 60, लहसुन 180 से 200, बीन की फली 60 से 120 व भिंडी 20 से 50 रुपये प्रति किलो हो गई है। हालांकि इस बीच नीबू के दाम जरूर कम हुए हैं। जिसमें माहभर के आंकड़ों पर नजर डालें तो नीबू 160 रुपये प्रति किलो से घटकर 120 रुपये प्रति किलो हो गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- जल सैलाब में डूबा खटीमा,सड़के बनी नहर तो खेत बने तालाब,आमजन जीवन हुआ अस्त व्यस्त, प्रशासन ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के नंबर किए जारी।

फुटकर बाजार में कुछ दिन पहले तक 40 से 50 रुपये तक बिकने वाला टमाटर अब 120 रुपये किलो पहुंच गया है। आलू भी 40 रुपये किलो बिक रहा है। अन्य सब्जियों के दामों में भी उछाल आने से उपभोक्ताओं की रसोई का बजट बिगड़ रहा है। थोक व्यापारी ने बताया कि बंगलूरू और महाराष्ट्र से टमाटर की आवक काफी कम हो रही है। इसकी वजह से टमाटर महंगा हो गया है। अन्य सब्जियों की आवक पर भी बारिश का असर पड़ा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद खबर खटीमा- बाढ़ में फंसे परिवारों की मदद के लिए जा रहे दो युवकों की पानी में डूबने से हुई मौत,दोनों की मौत से परिवारों में मचा कोहराम।

सब्जियों के दाम
सब्जी  फुटकर
आलू  40      ,टमाटर -120      ,प्याज 60
लहसून – 240     ,फ्रेंच बीन्स -150      ,भिंडी- 80
शिमला मिर्च – 80   ,अदरक – 240      ,धनिया-200     खीरा- 50    ,नीबू -120      ,करेला- 50

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 कुमाऊं में बारिश ने मचाई तबाही, दो युवकों की डूबने से मौत,तीन लोग लापता ,134 सड़कें बंद,पहाड़ में 550 गांव कटे,गांवों में तबाही सा मंजर है,हालात पर काबू पाने के लिए SDRF।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]