Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर लिया जायजा,राहत कैंप में बाढ़ पीड़ितों को परोसा भोजन, अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरकर बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करने के दिए निर्देश।

मुख्यमंत्री धामी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर लिया जायजा,राहत कैंप में बाढ़ पीड़ितों को परोसा भोजन, अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरकर बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करने के दिए निर्देश।

खटीमा ( उधम सिंह नगर)मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गत दिवस आई अतिवृष्टि से हुए जलभराव क्षेत्र चकरपुर, अमाऊं, खटीमा बाजार, रेलवे क्रासिंग, आवास विकास, पकड़िया आदि क्षेत्रों का आज मंगलवार स्थलीय निरीक्षण कर हुए हानि का जायजा लिया। बीते तीन दिनों तक लगातार हुई बारिश के बाद खटीमा क्षेत्र में आई बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई। मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरकर बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी के दो सरकारों के तीन साल देशभर ने बने मिसाल, यूनिफॉर्म सिविल कोड समेत 68 अहम फ़ैसलों से देश भर में धामी की धमक।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे खटीमा पहुंचे। इससे पूर्व उन्होंने हल्द्वानी, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा, बनबसा, टनकपुर तथा अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया। इसके बाद वनखंडी महादेव मंदिर स्थित राहत केंद्र में आपदा पीड़ितों से मिले और उनका दुख दर्द बांटा। उन्होंने क्षेत्र के अधिकारियों से कहा, ग्राउंडपर उतरकर बाढ़ से प्रभावित पीड़ितों की मदद करें। अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में डटे रहने के निर्देश दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

स्टेट प्रेस क्लब उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री धामी से मुख्यमंत्री आवास में की मुलाकात, पत्रकार कल्याण कोष के कॉर्पस फण्ड की धनराशि बढ़ाने का किया अग्रह।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गत दिवस आई अतिवृष्टि से हुए जलभराव क्षेत्र चकरपुर, अमाऊं, खटीमा बाजार, रेलवे क्रासिंग, आवास विकास, पकड़िया आदि क्षेत्रों का आज मंगलवार स्थलीय निरीक्षण कर हुए हानि का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रभावित लोगों से वार्ता कर हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के साथ है, बाढ़ आपदा प्रभावित परिवारों को हर संभव त्वरित साहयता दी जायेगी। उन्होंने मौके पर जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों को जनता के सभी प्रकार के हुए नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने आपदा प्रभावितों के रहने-खाने व दवाओं की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही आपदा के कारण हुए फसलों की हुई क्षति का आंकलन करते हुए पीड़ितों को मुआवजा जल्द से जल्द वितरित करने के निर्देश दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं गुड गवर्नेंस की बैठक में जरूरी दिए निर्देश, शहरी निकायों में लागू होगी प्रमाण पत्रों की डोर स्टेप डिलीवरी- सीएम धामी

राहत कैंप में बाढ़पीड़ितों को परोसा भोजन।

मुख्यमंत्री धामी ने जनपद के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी, सांसद अजय भट्ट, अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ मंडलायुक्त दीपक रावत, डीआईजी डा. योगेंद्र सिंह रावत, जिलाधिकारी उदय राज सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा मंजुनाथ टीसी, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार सहित विभागीय अधिकारियों के साथ चकरपुर क्षेत्र व वनखंडी महादेव मन्दिर परिसर से संचालित अस्थाई राहत शिविर का निरीक्षण किया व राहत शिविर में विस्थापित लोगों से वार्ता की व बाढ़ जलभराव से हुए नुकसान व उत्पन्न समस्याओं के निस्तारण के निर्देश मौके पर अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने राहत शिविर में मौजूद लोगों को भोजन परोसा व कल से मिल रहे भोजन के गुणवत्ता की जानकारी ली। जनता ने बताया कि गत दिवस से राहत शिविर में शुद्ध-ताजा भोजन व शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है, साथ ही चाय व बच्चों को दूध भी उपलब्ध कराया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देशभर में लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों का मुख्यमंत्री  ने उत्तराखंड में किया औपचारिक शुभारंभ,देश को नई दिशा दिखाने का कार्य करेंगे नए कानून: सीएम धामी।

उसके बाद मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बाढ़, जल भराव प्रभावित क्षेत्र आमऊं वार्ड नं 7, पूर्णागिरी कालोनी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर पालिका खटीमा को जल भराव क्षेत्रों को सही करने व कालोनी मार्ग को ठीक कराने के निर्देश दिए। इसके बाद मा0 मुख्यमंत्री ने बाजार होते हुए आवास विकास, पकड़िया क्षेत्र में टूटी सड़कों व नालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आपदा से हुए परिसंपत्तियों का शीघ्र-अतिशीघ्र सर्वे आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए व जनता से वार्तालाप कर उनकी समस्याएं भी जानी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- जल सैलाब में डूबा खटीमा,सड़के बनी नहर तो खेत बने तालाब,आमजन जीवन हुआ अस्त व्यस्त, प्रशासन ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के नंबर किए जारी।

सीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी आपदा को रोका नहीं जा सकता किंतु इसके होने वाले प्रभावों को न्यून करना हम सबका दायित्व है। इसके लिए सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में निगरानी बनाएं रखे और निरंतर मॉनिटरिंग करें। किसी भी क्षेत्र से सूचना प्राप्त होते ही तत्काल टीम को भेजकर यथासंभव राहत बचाव कार्य शुरू करे। इस प्रकार का मेकेनिज्म हो कि प्रभावितों को मौके पर ही राहत सामग्री और राशि दी जाए। आवश्यकता पड़ने पर राहत शिविरों का संचालन हो इसके लिए स्थानों को चिन्हित कर लिया जाए। हमारा प्रयास रहेगा की यथा शीघ्र आम जन के जीवन को सामान्य किया जाए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद खबर खटीमा- बाढ़ में फंसे परिवारों की मदद के लिए जा रहे दो युवकों की पानी में डूबने से हुई मौत,दोनों की मौत से परिवारों में मचा कोहराम।

मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी ने बताया कि राहत कैम्प लगाए गए हैं, प्रभावितों को पका हुआ भोजन व पानी आदि उपलब्ध कराया जा रहा है साथ ही कच्चा फूड पैकेट भी वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अहेतुक सहायता राशि वितरित की जा रही है, मुवावजा राशि भी शीघ्र वितरित की जाएगी।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर मंडलायुक्त दीपक रावत ने तत्काल अधिकारियों की बैठक लेते हुए अधिकारियों को आपदा पीड़ितों को सहायता राशि उपलब्ध कराने के साथ ही आपदा से हुए परिसंपत्तियों का आंकलन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत और DIG ने बारिश के बीच सड़कों में ट्रैक्टर पर बैठकर लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों दौरा कर लिया जायजा।

निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ,क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा कमल जिन्दल ,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश चन्द जोशी,नन्दन सिंह खड़ायत, किशन सिंह किन्ना, भुवन भट्ट, सतीश भट्ट, गोपाल सिंह बिष्ट, सतीश गोयल,रमेश जोशी, ब्लॉक प्रमुख रंजीत नामधारी,जीवन धामी, मनोज वाधवा,  विमला बिष्ट, गभीर सिंह धामी, इंद्रा चन्द ,नीता सक्सेना,राहुल सक्सेना,

प्रभागीय वनाधिकारी हिमांशु बागरी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, पंकज उपाध्य, सीएमओ मनोज शर्मा, उपजिलाधिकारी रविन्द्र बिष्ट, निदेशक मंडी बी एस चलाल, मुख्य अभियंता सिंचाई संजय शुक्ला, अधिशासी अभियंता ए एस नेगी, परियोजना निदेशक अजय सिंह, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल सहित समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
———————————–
यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 कुमाऊं में बारिश ने मचाई तबाही, दो युवकों की डूबने से मौत,तीन लोग लापता ,134 सड़कें बंद,पहाड़ में 550 गांव कटे,गांवों में तबाही सा मंजर है,हालात पर काबू पाने के लिए SDRF।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]