Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

 कुमाऊं में बारिश ने मचाई तबाही, दो युवकों की डूबने से मौत,तीन लोग लापता ,134 सड़कें बंद,पहाड़ में 550 गांव कटे,गांवों में तबाही सा मंजर है,हालात पर काबू पाने के लिए SDRF।

कुमाऊं में बारिश ने मचाई तबाही, दो युवकों की डूबने से मौत,तीन लोग लापता ,134 सड़कें बंद,पहाड़ में 550 गांव कटे,गांवों में तबाही सा मंजर है,हालात पर काबू पाने के लिए SDRF।


कुमाऊं में पांच दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ऊधमसिंह नगर के खटीमा, सितारगंज और आसपास के गांवों में तबाही सा मंजर है।


कुमाऊं में पहाड़ी व मदानी इलाकों में पांच दिनों से  हो रही लगातार बारिश अब लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। तटवर्ती इलाकों में अब हालात बदतर होते जा रहे हैं।बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ऊधमसिंह नगर के खटीमा, सितारगंज और आसपास के गांवों में तबाही सा मंजर है। एसडीआरएफ और जल पुलिस ने करीब एक हजार लोगों को रेस्क्यू किया। जलभराव में डूबने और नदी में बहने से दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तीन लापता है वहीं बनबसा के देवीपुरा गांव में 13 साल की बालिका बह गई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सेल्फी के शौक ने ले ली महिला फार्मासिस्ट की जान, खाई में गिरने से हुई मौत -एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीणों ने का शव खाई से निकाला, घटना के बाद से पति बेहोश।

सोमवार शाम मौसम खुलने और धूप खिलने से राहत मिली लेकिन नदी-नाले उफान पर हैं। कुमाऊं की 134 सड़कों समेत प्रदेश में अब भी 325 मार्ग बंद हैं। कुमाऊं में 550 से अधिक गांव अलग-थलग पड़ गए हैं। पिथौरागढ़-धारचूला-तवाघाट एनएच पर मलबा गिर रहा है। चंपावत के पालबिलौन क्षेत्र के बेलखेत में क्वैराला नदी के उफान पर आने से झूला पुल बह गया है। चंपावत जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर एवं बनबसा में जलभराव को देखते हुए विद्यालयों में मंगलवार व बुधवार को भी अवकाश घोषित किया है। रुद्रपुर, बाजपुर, खटीमा समेत तराई में जबरदस्त जलभराव से कई मोहल्ले जलमग्न हो गए हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विजिलेंस ने उधमसिंहनगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को खटीमा के शराब कारोबारी से रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार,विजीलेंस छापे से प्रशासन में मचा हड़कंप…


इधर, तराई में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है। ऊधमसिंह नगर प्रशासन के अनुसार सितारागंज, खटीमा और नानकमत्ता में लगभग 300 से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं। 1500 से अधिक लोगों को प्रभावित क्षेत्र से विस्थापित कर विद्यालयों में रखा गया है। खटीमा के हल्दी गांव निवासी प्रिंस कुमार (18) और सन्नी (20) की पानी में डूबने से मौत हो गई। एसडीआरएफ ने दोनों के शव बरामद किए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं गुड गवर्नेंस की बैठक में जरूरी दिए निर्देश, शहरी निकायों में लागू होगी प्रमाण पत्रों की डोर स्टेप डिलीवरी- सीएम धामी

सीडीओ मनीष कुमार ने बताया कि खटीमा के हल्दी गांव में डूबने से दो लोगों की मृत्यु हुई है।जबकि शक्तिफार्म में निर्मलनगर के दो लोग लापता हैं। इनमें बीस क्वार्टर गांव निवासी संजीत और जगदीश मंडल शामिल हैं। संजीत सोमवार को नदी के में वह गया जबकि निर्मलनगर का जगदीश रविवार को धौरा डैम में बह गया था। उसका भी पता नहीं चल पाया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी के दो सरकारों के तीन साल देशभर ने बने मिसाल, यूनिफॉर्म सिविल कोड समेत 68 अहम फ़ैसलों से देश भर में धामी की धमक।

मंगलवार की सीएम टनकपुर, बनबसा एवं खटीमा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई एवं स्थलीय निरीक्षण व प्रभावितों से मिलेंगे। वहीं देहरादून में वर्षा के पानी में नहाते हुए किशोरी पैर फिसलने से नाले में बह गई। सोमवार को खटीमा के ग्राम हल्दी में मूसलधार वर्षा के चलते हुए जलभराव में हल्दी घेरा निवासी 19 वर्षीय प्रिंस कुमार और 18 वर्षीय सन्नी कुमार की डूबने से मौत हो गई। दोनों युवक पानी में फंसे परिवार की मदद करने जा रहे थे। एसडीआरएफ ने ग्रामीणों की मदद से दोनों युवकों के शव पानी से निकाले।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- जल सैलाब में डूबा खटीमा,सड़के बनी नहर तो खेत बने तालाब,आमजन जीवन हुआ अस्त व्यस्त, प्रशासन ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के नंबर किए जारी।

वहीं, प्रशासन ने पुलिस, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों के साथ जलमग्न इलाकों से 500 लोगों को रेस्क्यू कर राहत शिविरों में ठहराया है।सीमा में तैनात 57 वीं वाहिनी एस एस बी ने जवानों द्वारा भी बनबसा देवीपूरा, मेलाघाट नगला तराई , चौकी धनुषपुल, सुंदर नगर में NDRF द्वारा चलाये जा रहे राहत एवं बचाव कार्य में सहयोग किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत और DIG ने बारिश के बीच सड़कों में ट्रैक्टर पर बैठकर लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों दौरा कर लिया जायजा।

इधर, चंपावत के बनबसा नगर से लगे देवीपुरा ग्राम सभा में 12 वर्षीय सुशीला चंद घर के पास बनी पुलिया के पास खड़ी होकर पानी का तेज बहाव देख रही थी। अचानक पैर फिसलने से सुशीला नाले के तेज बहाव में बह गई। रेस्क्यू टीम उसकी तलाश में लगी हैं।


ऊधम सिंह नगर जिले के शक्तिफार्म में निर्मल नगर ग्रामसभा के ग्राम बीस क्वार्टर निवासी संजीत मंडल बैगुल नदी किनारे अपने खेत की फसल को देखने गया। तभी खेत का एक हिस्सा टूटकर नदी में गिरा और संजीत भी गिरकर नदी में बह गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद खबर खटीमा- बाढ़ में फंसे परिवारों की मदद के लिए जा रहे दो युवकों की पानी में डूबने से हुई मौत,दोनों की मौत से परिवारों में मचा कोहराम।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]