Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड में मॉनसून की पहली बारिश ही बनी आफत,भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में तिनके की तरह बहने लगी पर्यटकों की गाड़ियां, ‘।👉👇देखिये वीडियो

उत्तराखंड में मॉनसून की पहली बारिश ही बनी आफत,भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में तिनके की तरह बहने लगी पर्यटकों की गाड़ियां, ‘।👉👇देखिये वीडियो

उत्तर भारत में मानसून की शुरुआत से उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसका सबसे अधिक असर हरिद्वार पर पड़ा, क्योंकि शनिवार को सुखी नदी में उफान के कारण इसके कई इलाकों में बाढ़ आ गई। वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि कई कारें उफनती नदी में बह गईं, जबकि पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया, जिससे उनमें पानी भर गया।

 

उत्तराखंड के हरिद्वार में बारिश के पानी के कारण पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां गंगा नदी में बह गईं. कुछ वाहन हरकी पैड़ी के आसपास पुल के नीचे फंस गए हैं तो कुछ क्षतिग्रस्त होकर आगे बह गए हैं. प्रशासन वाहनों को रेस्क्यू करने की जद्दोजहद में लगा हुआ है।

हरिद्वार( उत्तराखंड) प्रदेश में मॉनसून की एंट्री हुए 24 घंटे ही हुए हैं और शुरुआती दिनों की बारिश ने ही ‘हाहाकार’ मचा दिया है. बारिश से नदी-नाले उफान पर आ चुके हैं. कई जगह जलभराव ने लोगों की परेशानियों को दोगुना कर दिया है. बारिश के कारण कई जगह पेड़ गिरने की घटनाएं भी रिकॉर्ड की गई हैं. उधर हरिद्वार में ऐसी बारिश हुई कि पार्किंग में खड़े वाहन गंगा नदी में बह गए. गाड़ियों के बहने से लोगों में चीख पुकार मच गई. गमीनत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मौसम विभाग ने चम्पावत समेत इन जिलों में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी_भूस्खलन का भी अंदेशा..।

सूखी नदी हुई पानी-पानी: हरिद्वार में मॉनसून की पहली बारिश से ही खड़खड़ी श्मशान घाट के पीछे सूखी नदी में काफी बड़ी मात्रा में पानी आ गया. पानी का बहाव इतना तेज था कि सूखी नदी में खड़े वाहन एक-एक करके बहने लगे. बारिश का पानी धीरे-धीरे वाहनों को भी गंगा नदी में अपने साथ ले जाने लगा. इन वाहनों में कारें, डम्पर और बसें शामिल थीं. हर ओर गाड़ियां पानी में बहती नजर आ रही थीं. ये नजारा देख लोगों के बीच चीख पुकार मच गई. हालांकि, गनीमत रही कि वाहनों में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था. गंगा में बहने के बाद कई वाहन हरकी पैड़ी तक भी पहुंच गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में PCS की प्रारंभिक परीक्षा करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल, इस दिन होगी प्रारंभिक परीक्षा, डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी समेत इन 189 पदों पर होगी भर्ती।

उधर, नदी में वाहनों को बहता देखने के लिए गंगा घाटों पर लोगों का जमावड़ा लग गया. लोग बहती गाड़ियां का वीडियो बनाने लगे. जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. लोगों के बीच वाहनों के नदी में बहने का किस्सा चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

छह दिन से लापता नाबालिग लड़कियां मिली, दोनों को पुलिस ने मुजफ्फरनगर से किया बरामद, SSP ने बड़ी साज़िश का किया खुलासा,साजिश में शामिल समुदाय विशेष 5 लोगों को किया गिरफ़्तार ..

अचानक आया बारिश का पानी: वहीं, शहर कोतवाली के एसएसआई सत्येंद्र बुटोला ने बताया कि पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि गाड़ियां उत्तरी हरिद्वार के सूखी नदी पर बने रपटे से बहकर आई हैं. कई बार पार्किंग के पैसे बचाने के लिए लोग नदी के रपटे पर गाड़ियां खड़ी कर देते हैं. शनिवार को जंगल से सूखी नदी में आया अचानक बारिश का पानी से वाहन बहने लगे. ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है. वाहनों को रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

ट्रिपल मर्डर केस का हुआ खुलासा…प्रेमी ने छुटकारा पाने के लिए कर दी मां-बच्चों की हत्या,एक बस टिकट से खुला राज –

उत्तराखंड में बारिश का पूर्वानुमान
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड सहित पूरे उत्तर पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। मौसम कार्यालय ने दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियों का संकेत दिया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सेल्फी के शौक ने ले ली महिला फार्मासिस्ट की जान, खाई में गिरने से हुई मौत -एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीणों ने का शव खाई से निकाला, घटना के बाद से पति बेहोश।

प्रत्याशित परिणामों में स्थानीयकृत सड़क बाढ़, निचले इलाकों में जलजमाव और विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में अंडरपास को बंद करना शामिल है। भारी बारिश के कारण दृश्यता कम होने और प्रमुख शहरों में सड़कों पर जलभराव के कारण यातायात बाधित होने से यात्रा में लंबा समय लग सकता है। इसके अतिरिक्त, कमजोर संरचनाओं को नुकसान पहुंचने का भी खतरा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

थाना बनबसा और एसओजी चम्पावत के संयुक्त अभियान में ( 840 ग्राम ) 85 लाख की स्मैक, दो मोटरसाइकिल समेत चार तस्करों को किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]