Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 106 वें लायंस इंटरनेशनल कन्वेंशन में दुनिया भर के देशों ने किया प्रतिभाग, अंतर्राष्ट्रीय पटल पर छायी उत्तराखंड की टोपी।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 106 वें लायंस इंटरनेशनल कन्वेंशन में दुनिया भर के देशों ने किया प्रतिभाग, अंतर्राष्ट्रीय पटल पर छायी उत्तराखंड की टोपी।

खटीमा ( उधम सिंह नगर) लायंस क्लब खटीमा की पहल से उत्तराखंड की टोपी को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पहचान मिली है। उत्तराखंड की टोपी को प्रसिद्ध करने में लायंस क्लब खटीमा के पदाधिकारियों ने अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 21 जून से चल रहे 106वें लायंस इंटरनेशनल कन्वेंशन ने दुनिया भर के देशों के सदस्यों ने भाग लिया। इंटरनेशनल कन्वेंशन लायंस वर्ष का सबसे बड़ा आयोजन है। हजारों लायंस और लियोस ने मेलबर्न की सड़कों पर पारंपरिक पोशाक में अपने देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए परेड मार्च किया। भारत से 10 मल्टीपल डिस्ट्रिक्ट्स ने सम्मेलन में भाग लिया। उत्तरी भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले मल्टीपल डिस्ट्रिक्ट 321 ने राष्ट्रों की  परेड में भाग लिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग ने 24 जून के बाद बहुत भारी बारिश का जारी किया ऑरेंज अलर्ट..,जानिए कब पहुंच सकता है मानसून।

इस मल्टीपल डिस्ट्रिक्ट के प्रतिभागियों ने पारंपरिक उत्तराखंडी टोपी पहनी थी, जो अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उत्तराखंड की पहचान बनी। लायंस क्लब खटीमा के प्रथम उपाध्यक्ष जीडी जोशी ने एचएन सिंह के माध्यम से मुम्बई में उत्तराखंड की टोपी उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाई। इस तरह महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन में उत्तराखंडी टोपी की उपस्थिति ने क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को उजागर किया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में भारतीय लायंस के विविध योगदान को रेखांकित किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने आज आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किया प्रतिभाग ,योग हमारी प्राचीन विरासत का बहुमूल्य उपहार: सीएम धामी- वीडियो में देखिए नजारा।

उद्देश्य और सेवा पर चिंतन
लायंस उद्देश्यपूर्ण जीवन जीते हैं, जो अपने समुदायों की सेवा और सुधार के लिए समर्पित होते हैं। यह कन्वेंशन दुनिया को बेहतर बनाने के उनके सामूहिक उद्देश्य का प्रमाण था। इसमें लायंस को निरंतर सेवा के लिए प्रेरित करने और तैयार करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई सत्र और कार्यक्रम शामिल थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-उच्च शिक्षा के नाम पर कनाडा भेजने के 11.5 रूपये की धोखाधड़ी,18 लाख का खर्च बता,कनाडा की जगह दिया ऑस्ट्रेलिया का फर्जी वीजा,आरोपी दम्पति के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

राष्ट्रों की परेड
लायंस इंटरनेशनल की एक प्रसिद्ध परंपरा, राष्ट्रों की परेड, सम्मेलन का एक जीवंत और रंगीन आकर्षण था। हजारों लायंस और लियोस ने मेलबर्न की सड़कों पर पारंपरिक पोशाक में अपने देशों का गर्व से प्रतिनिधित्व करते हुए मार्च किया। इस परेड ने न केवल लायंस समुदाय की सांस्कृतिक विविधता का जश्न मनाया, बल्कि संगठन को परिभाषित करने वाली एकता और गौरव को भी प्रदर्शित किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड सूचना आयुक्त ने सुनाया एक अहम फैसला, वांछित अहर्ता, शैक्षिक योग्यता और अनुभव थर्ड पार्टी सूचनाएं नहीं : योगेश भट्ट।

मल्टीपल डिस्ट्रिक्ट 321 की भागीदारी

भारत से, 10 मल्टीपल डिस्ट्रिक्ट्स ने सम्मेलन में भाग लिया। उल्लेखनीय रूप से, उत्तरी भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले मल्टीपल डिस्ट्रिक्ट 321 ने राष्ट्रों की परेड में भाग लिया। इस मल्टीपल डिस्ट्रिक्ट के प्रतिभागियों ने पारंपरिक उत्तराखंडी टोपी पहनी थी, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक अद्वितीय सांस्कृतिक तत्व लेकर आई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

लोकसभा चुनाव के बाद धामी मंत्रिमंडल की बैठक में आवास विभाग के विभिन्न प्राधिकरण में मिनिस्टीरियल कार्मिक की नियमावली समेत इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी।

इस दौरान जितेंद्र सिंह चौहान , इंटरनेशनल डायरेक्टर ,व उनकी पत्नी बबीता चौहान , विनय मित्तल , डॉ क्षितिज शर्मा , जे पी सिंह , मुकेश जैन , मनोज रूहेला इत्यादि सहित हिन्दुस्तान के सेकड़ों लायंस बंधु इस सम्मलेन में भाग ले रहे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नैनीताल-होटल के कमरे मे डेड बॉडी के साथ तीन पर्यटकों  को प्रैंक करना पड़ा भारी, महिला समेत तीन पर्यटकों को पुलिस ने लिया हिरासत।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।