Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन बना आकर्षण का केंद्र, किताब कौथिक कार्यक्रम में दिखा विज्ञान का जादू, 5000 से अधिक छात्रों को जोड़ा विज्ञान से ।

शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन बना आकर्षण का केंद्र, किताब कौथिक कार्यक्रम में दिखा विज्ञान का जादू, 5000 से अधिक छात्रों को जोड़ा विज्ञान से ।

रानीखेत ( अल्मोड़ा) रानीखेत में  विज्ञान की अद्वितीय दुनिया में बच्चों को लीड करने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन ने हाल ही में रानीखेत में आयोजित दो दिवसीय ‘किताब कौथिक’ कार्यक्रम में भाग लिया। यह कार्यक्रम 11 और 12 मई को आयोजित किया गया था।

शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन ने इस कार्यक्रम विज्ञान के विभिन्न प्रयोगों से लोगो को जोड़ा। टीम ने अनेक विज्ञान प्रयोगों को संचालित किया, जिसमें बच्चे उत्साह से भाग लिए। इसके अलावा, विज्ञान से जुड़े खेलों का भी आयोजन किया गया, जो कि छात्रों को सीखने के लिए मजेदार माध्यम प्रदान करते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बड़ी ख़बर-मुख्यमंत्री धामी का शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर जोरदार ऐक्शन, इस मामले में नैनीताल सीईओ जगमोहन  सोनी समेत 17 अधिकारियों पर हुई बड़ी कार्यवाही,विभाग में मच गया हड़कंप।

कार्यक्रम में शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन द्वारा लगभग 5000 से अधिक छात्रों को विज्ञान से जोड़ा गया। इसका मुख्य उद्देश्य था बच्चों को विज्ञान में रुचि पैदा करना और उन्हें नई-नई वैज्ञानिक दुनिया का परिचय देना।

संस्था अध्यक्ष सुमित पाण्डेय ने बताया की संस्था का का उद्देश्य है बच्चों की विज्ञान में रुचि बढ़ाना और उन्हें नई वैज्ञानिक गतिविधियों से परिचित कराना।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

BIG BREAKING –अचानक हाइकोर्ट की एक बेंच को आईडीपीएल ऋषिकेश में शिफ्ट करने के आदेश से मची खलबली, वकीलों में भारी रोष 👉👇पढ़िये क्या है मामला

साथ ही संस्था के उपसचिव सुमित पाण्डेय ने कहा की बच्चे बहुत अधिक उत्सुक्ता के साथ विज्ञान के प्रयोगों को जानने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने इसका बहुत ही उत्साहपूर्वक स्वागत किया और विज्ञान से जुड़ी गतिविधियों में भाग लिया।

इस कार्यशाला में संस्था अध्यक्ष सुमित पाण्डेय, उप सचिव सुमित पाण्डेय, प्रशासनिक अधिकारी हिमांशु तिवारी, गौरव पाण्डेय द्वारा वैज्ञानिक प्रयोग प्रस्तुत किए गए तथा धीरज गरकोटी एवं आशीष गौतम द्वारा छात्रों को खेल-खेल में गणित सिखाई गई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ी ख़बर, आरक्षण की स्थिति हुई साफ , आयोग ने शासन को सौंपी आरक्षण की रिपोर्ट,नये आरक्षण के अनुसार होगा आगामी नगर निकाय चुनाव।

इस कार्यक्रम के सफल समापन के बाद, शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन ने भविष्य में भी ऐसे ही लगातार लोगो को विज्ञान से जोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने छात्रों को विज्ञान के माध्यम से ज्ञान और समझ का बोध कराने का संकल्प भी लिया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बैरक में चल रही थी शराब पार्टी, बेलगाम सिपाहीयों की दारु-मुर्गा पार्टी में खलल डालने पर चढ़ा पारा,लोगों से की धक्का-मुक्की; मामले में चौकी इंचार्ज समेत चार हुए सस्पेंड।

कार्यक्रम के आयोजक दयाल पाण्डेय एवं हेम पंत  ने बताया कि यह कार्यक्रम बच्चों के लिए एक अद्वितीय अनुभव साबित हुआ और उनकी विज्ञान के प्रति एक बेहतर समझ विकसित करने का काम करेगा। विज्ञान कार्यशाला का यह कार्यक्रम संस्था के सलाहकार निर्मल कुमार न्योलिया एवं सत्यम चौरसिया के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

गुमशुदा- नेपाल दोधारा चांदनी निवासी पूरन बहादुर सुनार की बुजुर्ग माँ ने लापता बेटे की खोजबीन को लगाई गुहार, पंजाब से घर नेपाल आते समय हरिद्वार से हुआ लापता।

रानीखेत किताब कौतिक के समापन पर सोमवार को कवि सम्मेलन के साथ हुआ। रचनाकारों ने रचनाओं से समां बांध दिया। इससे पूर्व गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए वयोवृद्ध साहित्यकार डॉ बिशन दत्त जोशी ने वागीश्वरी की वंदना ईजू आज सरस्वति का खुटमा से की।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

प्रेमिका के खर्चे पूरे करने के लिए दो लाख रुपये में किया मुन्ना भाई बनने का सौदा ,दूसरे छात्र की परीक्षा देने गया एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र हुआ गिरफ्तार।

दिनेश तिवारी ने पहाड़ के हालात पर कहा कि पहाड़ कहां हो रहा है शिफ्ट। प्रीति पंत ने कहा कि ईजा जो बच्चों की चिंता करने वाली..। ज्योति साह ने नारी को प्रकृति की अनुपम देन बताते हुए कहा प्रकृति ने जीवन को सार्थक करने के लिए दो धूरी बनाई, एक पुरुष दूसरी ममतामयी नारी कहलाई..। मिथिलेश मिश्रा ने अब इंसान बिक रहा सुनाया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

छात्राओं से छेड़छाड़ और प्रधानाचार्य से अभद्रता के मामले में राजकीय इंटर कॉलेज का शिक्षक हुआ निलंबित।

देवकी नंदन कबडवाल ने दि जगा थान में, छिट्टा भैट ध्यान में.. सुनाई। त्रिभुवन गिरी महाराज ने कहा कि शिखर – शिखर है दबे बर्फ़ से, ठिठुर रहे हैं जंगल सारे। संचालन कर रहे साहित्यकर्मी विमल सती, रवि नागर, पुष्पलता जोशी, भावना जोशी, डा. प्रवीण, प्रेरणा मेहरा, अंकिता पंत बिष्ट, इमराना परवीन, कैलाश चंद्र, डॉ विनीता खाती आदि ने भी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया, नरेश डोबरियाल, डॉ बीएस कालाकोटी, दया ऐठानी, दिया आर्या, डॉ रिजवाना सिद्दीकी ने भी कविता पाठ किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पहाड़ों में स्मैक सप्लाई कर युवाओं की जिन्दगी बर्बाद करने खटीमा निवासी स्मैक तस्करी का सरगना को पिथौरागढ़ पुलिस ने खटीमा से धर दबोचा

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।