Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

भीषण अग्निकांड में टली बड़ी अनहोनी: सुंदरवन बस्ती में लगी आग,93 झोपड़ियां जलकर हुईं राख, मची अफरा-तफरी,फायर फाइटरों ने सकुशल लोगों को निकाला बाहर।

भीषण अग्निकांड में टली बड़ी अनहोनी: सुंदरवन बस्ती में लगी आग,93 झोपड़ियां जलकर हुईं राख, मची अफरा-तफरी,फायर फाइटरों ने सकुशल लोगों को निकाला बाहर।


देहरादून के सेलाकुई थाना क्षेत्र के भाऊवाला स्थित सुंदरवन बस्ती में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने 93 झुग्गी झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। इस दौरान सेलाकुई थाना पुलिस लोगों को बस्ती से बाहर निकाला।

करीब दो घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कोई व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया, हालांकि सभी झुग्गी झोपड़ी जलकर राख हो गईं। उधर, बस्ती वासियों का दावा है कि आग लगने के दौरान 90 झुग्गी झोपड़ी जली हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

रील बनाने का शौक पड़ा महंगा- रेलवे ट्रैक पर Reel बना रही थी छात्रा ,अचानक आ गई ट्रेन और टुकड़ों में बट गया शरीर,साथ में  मौजूद अन्य दोनों छात्र बाल बाल बचे।

भाऊवाला स्थित सुदंरवन बस्ती में रविवार दोपहर करीब दो बजे झाझरा वन क्षेत्र अंतर्गत भाऊवाला क्षेत्र के सुंदरवन के पास झुग्गी झोपड़ियों में अचानक आग लग गई।कुछ झोपड़ियों से धुआं उठने लगा। आग तेजी से बढ़ने लगी और आस-पास की झुग्गी झोपड़ियों को भी अपनी चपेट ले लिया। बस्ती में आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग किसी तरह झोपड़ी में रखे अपने जरूरत के सामान को समेट कर इधर-उधर भागने का प्रयास करने लगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मृत व्यक्ति को जिंदा दिखा फर्जी दस्तावेज तैयार कर” विधायक ” को बेच दी करोड़ो की जमीन, धोखाधड़ी करने वाले शातिर अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

सूचना मिलने पर अग्निशन स्टेशन सेलाकुई से दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए।प्रभारी अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह के नेतृत्व में चार वाटर टेंडर ने आग बुझाने का कार्य शुरू.. इसी दौरान सीओ प्रेमनगर रीना राठौड़, तहसीलदार गौरा दत्त जोशी और थाना प्रभारी सेलाकुई शैंकी कुमार भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। आग इतनी विकराल थी कि उसे बुझाने में चार दमकल वाहनों का पानी कम पड़ गया।देहरादून से दो और दमकल वाहन बुलाए गए। करीब चार बजे दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में सफल हुए। ग्राम प्रधान भाऊवाला रमा थापा ने बताया की झोपड़ियों में रहने वाले 35 लोगों की सूची हमारे पास है, लेकिन यहां करीब 93 झोपड़ियां थीं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चलती ट्रेन में चढ़ते हुए गिरा यात्री, महिला कॉस्टेबल ने साहस दिखा बचाई जान, मौत के मुंह से कैसे बचा ये शख़्स।👉👇 देखिये सीसीटीवी मे कैद हुआ खौफनाक मंजर

इस दौरान प्रभावित रामकला देवी और ललिता देवी ने बताया कि वह 1999 से यहां पर झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। यहां करीब 93 झुग्गी झोपड़ियां थीं। बताया कि पहले भी दो बार खाना बनाते हुए झुग्गी झोपड़ियों में आग लगी थी। उस दौरान भी सभी झुग्गी झोपड़ियां जलकर राख हो गई थीं। उन्होंने बताया कि आज भी अचानक से आग लगी और देखते ही देखते आग इतनी भयंकर हो गई कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी। बताया कि उनके बिस्तर, कपड़े, राशन और अन्य जरूरी सामान सबकुछ आग की भेंट चढ़ गया।इस दौरान पुलिस व अग्निशमन की टीम ने आग में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला। साथ ही एक झोपड़ी व एक कच्चे मकान को जलने से बचाया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं।उत्तरखंड सरकार ने पतंजलि और दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों को बनाने का लाइसेंस किया रद्द।👉👇 पढ़िये आखिर क्यों ।

अग्निशमन स्टेशन सेलाकुई के प्रभारी एफएसओ ईशम सिंह ने बताया कि थाना प्रभारी सेलाकुई की सूचना पर दमकल वाहन आठ मिनट में मौके पर पर पहुंच गए थे। बताया कि सेलाकुई से चार और देहरादून से दो दमकल वाहन मंगाए गए। आग पर काबू पाने में दो घंटे लगे। आग लगने का कारण की जांच की जा रही है। हो सकता है खाना बनाने के दौरान आग लगी होगी।पुलिस ने झोपड़ियों से रसोई गैस सिलेंडरों को हटाकर बड़ी घटना को टाला। एसडीएम विनोद कुमार ने बेघर हुए परिवारों के रहने व खाने की व्यवस्था कराई है। वहीं, अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में फिर सामने आया लव जिहाद का मामला,राहुल बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाने वाला अफजल गिरफ्तार।पुलिस ने उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम और पॉक्सो के तहत मुकदमा किया दर्ज।

लोगों को सकुशल निकाला गया बाहर
प्रभारी अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह के नेतृत्व में चार वाटर टेंडर ने आग बुझाने का कार्य शुरू किया। साथ ही झोपड़ियां के अंदर फंसे व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकला। आग की विकरालता को देखते हुए फायर यूनिट ने गाड़ी द्वारा पंपिंग कर आग को आसपास फैलने से रोका। लेकिन तपिश ज्यादा होने से आग तेजी से फैल रही थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

IPL-2024 में सट्टा लगाते अंतरराष्ट्रीय गिरोह के नौ आरोपितों को किया गिरफ्तार, दुबई से हो रहा था संचालित,खातों से 20 करोड़ रुपए के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के साक्ष्य व पुलिस के हाथ लगी बड़ी रकम।

अग्निशमन केंद्र सेलाकुई प्रभारी अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह के अनुसार, सुंदरवन क्षेत्र में लगी आग बुझाने के लिए शुरुआत में चार वाटर टेंडर घटनास्थल पर लगाए गए, लेकिन आग की विकरालता को देखते हुए फायर यूनिट ने गाड़ी द्वारा पंपिंग कर दो होज पाइप फैलाकर आग को बुझाना प्रारंभ किया। आग की अधिकता को देखकर फायर स्टेशन देहरादून से भी तीन वाटर टेंडर मंगाए गए। जिसके बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

ऋषिकेश- लौट रहे थे घर..गंगा में नहाने उतरा बेटा डूबा,डूब रहे बेटे को बचाने उतरा पिता भी गंगा में बह गया_तलाश में जुटी एसडीआरएफ।

विकासनगर उप जिलाधिकारी विनोद कुमार का कहना है कि भाऊवाला के सुंदरवन क्षेत्र में प्राइवेट भूमि पर बनी झुग्गी झोपड़ियों में आग लगी थी। आग पर काबू पा लिया गया है। आग से बेघर हुए परिवारों के लिए प्रशासन की ओर से खाने व रहने की व्यवस्था कराई जा रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू की बढ़ी मुश्किलें ,आरक्षित वन क्षेत्र में नौ बीघा जमीन कब्जाने के मामले में_12 साल बाद चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी।

ग्राम पंचायत भाऊवाला ग्राम प्रधान रमा थापा का कहना है कि सुंदरवन क्षेत्र में निजी जमीन पर करीब सौ झुग्गी झोपड़ियां अवैध रूप से बसी थी, जिसमें करीब 76 परिवारों के करीब ढाई सदस्य रहते हैं। आग लगने पर अधिकांश झोपड़ियां जलकर राख हो गयी। झोपड़ियों में रहने वाले लोग मजदूरी करते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चार दिन पूर्व शारदा नहर में डूबे एक निजी मैनेजमेंट स्कूल के छात्र का एनडीआरएफ,एसडीआरएफ व जल पुलिस की टीमों द्वारा संयुक्त सर्च रूप से अभियान शव किया बरामद।

अग्निशमन टीम में ये लोग रहे शामिल
अग्निशमन टीम में सोबरन सिंह, नितिन कुमार, सरस्वती, मनीषा, अमित, अनंगवीर, अनुज, विपिन, लोकेश, शिवकुमार, प्रदीप आदि शामिल रहे। वहीं, पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सेलाकुई शैंकी कुमार सिपाही मुकेश पुरी, मुकेश भट्ट, सुधीर, उपेंद्र भंडारी, निकुल, संजीत, संदीप रावत आदि शामिल रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ी ख़बर, आरक्षण की स्थिति हुई साफ , आयोग ने शासन को सौंपी आरक्षण की रिपोर्ट,नये आरक्षण के अनुसार होगा आगामी नगर निकाय चुनाव।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]