Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

टनकपुर- मानसखंड मंदिरों तक देश-विदेश के पर्यटकों की आवाजाही को लेकर पुणे से पहली बार मानसखंड एक्सप्रेस भारत गौरव पर्यटक ट्रेन 280 पर्यटकों के साथ पहुची टनकपुर।

टनकपुर- मानसखंड मंदिरों तक देश-विदेश के पर्यटकों की आवाजाही को लेकर पुणे से पहली बार मानसखंड एक्सप्रेस भारत गौरव पर्यटक ट्रेन 280 पर्यटकों के साथ पहुची टनकपुर।

उत्तराखंड के मानसखंड मंदिरों तक देश-विदेश के पर्यटकों की आवाजाही बढ़ाए जाने को लेकर पुणे से पहली बार मानसखंड एक्सप्रेस भारत गौरव पर्यटक ट्रेन सेवा शुरू की गई है। इसके तहत बुधवार को यह ट्रेन में देश-विदेश के 280 पर्यटको को लेकर टनकपुर पहुची।पर्यटक मानसखंड यात्रा पर चंपावत सहित अन्य स्थानों का भ्रमण करेंगे। प्राचीन भारतीय ग्रंथों के अनुसार उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र को मानसखंड के नाम से जाना जाता है।

बुधवार को मानसखंड एक्सप्रेस से टनकपुर पहुंचे 280 पर्यटकों का पर्यटन विभाग ने कुमाउनी रीति रिवाज के साथ जोरदार स्वागत किया गया। पर्यटकों का रेलवे स्टेशन में तिलक और पुष्प वर्षा के साथ ही पारम्परिक वाद्ययंत्रो व छोलिया नृत्य के साथ ऐतिहासिक स्वागत किया गया। यह पर्यटक 10 राते और 11 दिनो में कुमाऊं के तमाम धार्मिक स्थलों के दर्शन करेंगे l

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सीमांत खटीमा के मुख्य मार्ग में पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं के ऊपर पत्थरबाजों के पत्थर बरसाने मामले में हिन्दू वादी संगठनों ने उपजिलाधिकारी रविन्द्र बिष्ट का किया घेराव

टनकपुर,( चम्पावत)। पुणे से मानसखंड एक्सप्रेस भारत गौरव पर्यटक ट्रेन के टनकपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर पर्यटन विभाग और क्षेत्र के लोगों ने छोलिया नृत्य और फूलमालाओं के साथ ट्रेन से पहुंचे पर्यटकों का जोरदार स्वागत किया। पुणे से इस ट्रेन में मानसखंड यात्रा पर आए 280 पर्यटक चम्पावत और कुमाऊं के तमाम पर्यटन स्थलों और धार्मिक स्थलों के दीदार करेंगे। यह ट्रेन पुणे से सोमवार 7 बजे चली थी जो बुधवार दोपहर 12 बजे टनकपुर पहुंची।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्य सचिव स्तर के दो IAS अधिकारियों पर लूट समेत अन्य धाराओं में सीजेएम के आदेश पर मुकदमा किया दर्ज ,👉👇पढ़िये ये हैं मामला।

टनकपुर रेलवे स्टेशन पर आरती, टीका, पुष्पवर्षा से पर्यटकों की अगवानी की गईं। पर्यटकों को मां पूर्णागिरि धाम और नानकमत्ता गुरुद्वारे के दर्शन कराए गए। चम्पावत के चाय बागान, ऐतिहासिक बालेश्वर महादेव मंदिर, लोहाघाट के अद्वैत आश्रम मायावती के अलावा नैनीताल, भीमताल, अल्मोड़ा, चौकोड़ी, हाट कालिका मंदिर, सूर्य मंदिर कटारमल, कैंची धाम, चितई गोलज्यू देवता मंदिर, जागेश्वर धाम, पाताल भुवनेश्वर मंदिर सहित कई स्थानों का भी पुणे से आए ये पर्यटक भ्रमण करेंगे। पर्यटकों के स्वागत करने में एजुकेटेड टूरिज्म आलोक सिंह परमार, चम्पावत जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे उत्तराखंड के यूट्यूबर युगल ने सातवीं मंजिल से कूदकर दे दी जान,किसी बात पर बहस हो गई, सुबह  छह बजे उठाया आत्मघाती कदम ।

जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ ने बताया कि मानसखंड एक्सप्रेस ट्रेन का सफर नेट 3एसी है। पर्यटकों की सुविधा के लिए एक कूपे में सिर्फ चार बर्थ हैं। ट्रेन के बाहर उत्तराखंड की समृद्ध प्राकृतिक, सांस्कृतिक, स्थापत्य और आध्यात्मिक विरासत उकेरी गई है। पैंट्री कार कोच पर उत्तराखंडी व्यंजनों को दर्शाया गया है। जबकि दूसरे कोच पर राज्य के विभिन्न परिधान पहने हुए लोग हैं। डिब्बों पर विभिन्न मंदिरों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को भी दर्शाया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बरात में डीजे को लेकर दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोग भिड़े, दूल्हा सहित 14 लोग घायल, दुल्हन ने शादी से किया इनकार,बिना दुल्हन के बैरंग लौटा वर पक्ष।

जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविंद गौड़ ने बताया कि पर्यटन विकास परिषद ने रेलवे के साथ इस संबंध में एमओयू किया है। जिसके तहत रेलवे ने प्रति यात्री इस यात्रा के लिए सामान्य श्रेणी में 28020 रुपये और डीलक्स में 34000 रुपये का पैकेज दिया है। उन्होंने बताया कि मानसखंड मंदिरमाला की अगली यात्रा 9 मई को राजकोट गुजरात से 22 मई को मुंबई से होगी जबकि 7 जून और 21 जून को कोलकाता से यह यात्रा शुरू होगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 खटीमा में दो बच्चों के पिता अलाउद्दीन ने अजय बनकर हिन्दू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर किया दुष्कर्म,इस्लाम धर्म कबूल का बनाया दवाब, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज। 

मानसखंड एक्सप्रेस ट्रेन का सफर थ्री एसी है। पर्यटकों की सुविधा के लिए एक कंपार्टमेंट में केवल चार बर्थ हैं। ट्रेन के बाहर उत्तराखंड की समृद्ध प्राकृतिक, सांस्कृतिक, स्थापत्य और आध्यात्मिक विरासत उकेरी गई है। पैंट्री कार कोच पर उत्तराखंडी व्यंजनों को दर्शाया गया है जबकि दूसरे कोच पर राज्य के विभिन्न परिधान पहने हुए लोगों के चित्र हैं। डिब्बों पर विभिन्न मंदिरों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को भी दर्शाया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हवालात में बंद अपने पिता को मोबाइल फोन पकड़ा रहा था किशोर, सिपाही ने रोका तो आपा खो बैठे किशोर ने पीछे से हमला कर सिपाही का फोड़ा सिर,

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।