Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड के 83 लाख से ज्यादा मतदाता  55 प्रत्याशियों का भाग्य करेंगे तय, 11 बजे तक 24.83 % वोटिंग…ईवीएम से मतदान प्रक्रिया पर नाराज मतदाता ने ईवीएम मशीन तोड़ने का किया प्रयास।

उत्तराखंड के 83 लाख से ज्यादा मतदाता 55 प्रत्याशियों का भाग्य करेंगे तय, 11 बजे तक 24.83 % वोटिंग…ईवीएम से मतदान प्रक्रिया पर नाराज मतदाता ने ईवीएम मशीन तोड़ने का किया प्रयास।

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। उत्तराखंड में प्रदेश के 83 लाख से ज्यादा कुल 55 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे। उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, हरिद्वार, अल्मोड़ा, नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीटें हैं।

टिहरी – 23.23%,  गढ़वाल – 24.43%, अल्मोड़ा – 22.21%,   नैनीताल – 26.46%,  हरिद्वार – 26.47%

2019 लोकसभा चुनाव में 11 बजे तक 23.5% मतदान हुआ था। इस बार 24.83% फीसदी मतदान हुआ है।

पिछले लोकसभा चुनावों के परिणामों पर नजर डाले तों देवभूमि की पांचों सीटों पर 2019 में भाजपा की जीत हुई थी। इस बार जहां बीजेपी एक बार फिर वापसी करना चाहेगी, तो वहीं कांग्रेस सत्ता पर काबिज होने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने खटीमा के नगरा तराई में किया मतदान, परिवारजनों के साथ लाइन में लगकर आम मतदाता की भांति किया मतदान,पहले मतदान, फिर जलपान का दिया संदेश।

राजधानी देहरादून में ऑक्सीजन के पोर्टेबल सिलिंडर के साथ वोट डालने पहुंचे कर्नल आर के टंडन ( 79) के जज्बे को देख बूथ पर हर कोई हैरान रह गया। वह किशनपुर कमरा नंबर 2 स्कॉलर्स होम स्कूल राजपुर में वोट डालने पहुंचे। वहीं चंद्रेश्वरानंद (85) पोलिंग बूथ राजकीय इंटर कॉलेज लक्ष्मण झूला पौड़ी में मतदान करने पहुंचे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

निर्वाचन में तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट को पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने फोन पर कर दी गालियों की बौछार, जिला पंचायत अध्यक्ष के पति के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज।👉👇सुनिये वायरल ऑडियो

हरिद्वार में मतदान के दौरान ईवीएम मशीन तोड़ने का प्रयास
हरिद्वार: ज्वालापुर इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र में एक व्यक्ति ने मुक्का मारकर ईवीएम मशीन तोड़ने का प्रयास किया। जिससे अफ़रा-तफरी मच गई। सुरक्षा बलों ने उसे हिरासत में ले लिया। घटना ज्वालापुर इंटर कॉलेज के बूथ नंबर 124 पर हुई। व्यक्ति ईवीएम से मतदान प्रक्रिया पर नाराज था। निर्वाचन टीम अब ईवीएम मशीन चेक कर रही है, यदि कोई खराबी आई होगी तो ईवीएम मशीन बदली जाएगी। कोतवाली प्रभारी रमेश तनवार ने बताया कि व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है, अभी पीठासीन अधिकारी की ओर से कोई तहरीर नहीं आई है। लिखित शिकायत आने पर उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए सीबीआई ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार,आरोपियों के परिसरों की तलाशी में भारी मात्रा में नगदी व आपत्तिजनक दस्तावेज़ भी किये बरामद।

विदाई से पहले दुल्‍हन ने किया मतदान
नैनीताल जिले के लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र के दैलिया मतदान केंद्र पर एक ऐसा नजारा देखने को सामने आया। जहां दूल्हा दुल्हन मतदान स्थल पर पहुंचे। यहां दुल्हन ने मतदान कर इस लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी निभाई ।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हल्द्वानी में लग्जरी कार से वसीम और आसिया चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम,नैनीताल पुलिस ने यूं धर दबोचा दिल्ली की बंटी और बबली की जोड़ी।

नवविवाहित जोड़े ने किया मतदान

हरिद्वार में एक नवविवाहित जोड़ा कल शादी के बाद आज मतदान के लिए सुबह बूथ पर पहुंचा। विकासखंड कोट के राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय रणाकोट में भी दुल्हन सोनाली ने किया मतदान किया। वहीं दूसरी तरफ रुड़की बूथ में खराब हुई ईवीएम ठीक हो गई है तीन मशीनें बदली गई, जिसके बाद मतदान शुरू हो गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बाबा तरसेम की हत्या में प्रयुक्त राइफल आरोपी दिलबाग सिंह की निशानदेही पर शाहजहांपुर से की गयी बरामद, हत्याकांड में अब तक 9 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]