Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक प्रहलाद मेहरा का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, लोक कलाकारों में छायी शोक की लहर।

उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक प्रहलाद मेहरा का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, लोक कलाकारों में छायी शोक की लहर।

हल्द्वानी ( नैनीताल) उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक प्रहलाद मेहरा का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। हल्द्वानी के कृष्णा अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी गायन की आवाज़ ने उत्तराखंड की सांस्कृतिक धारा को नया रंग दिया था। उनका निधन लोक संगीत की एक बड़ी कमी बना देगा।

उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक प्रहलाद मेहरा का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने हल्द्वानी के कृष्णा अस्पताल में अंतिम सांस ली।

उत्तराखंड के मशहूर पहाड़ी सिंगर प्रहलाद मेहरा के निधन से उत्तराखंड लोक संगीत जुड़ें कलाकारों में शोक की लहर है। बता दें कि लोग प्यार प्रहलाद मेहरा को प्रहलाद दा कहकर बुलाते थे। उनके हर एक गीत में पहाड़ का वर्णन होता था।प्रहलाद मेहरा जो की अपनी जड़ों से बेहद गहराई से जुड़े कुमाऊं के प्रसिद्ध लोक गायक  मात्र 53 वर्ष की थे।

प्रहलाद मेहरा की रचनाओं में वेग के साथ , एक गंभीर ठहराव दिखाई दे रहा था, जब वह लोक और लोक की खुशहाली के लिए संगीत और उसकी परंपरा के महत्व को बड़ी शिद्दत से समझ रहे थे।एक बहुत महत्वपूर्ण, ख्यातिलब्ध लोक गायक की मात्र 53 वर्ष की आयु में इस प्रकार विदाई बेहद दुखद है।

उनके कई हिट कुमाऊंनी गीत हैं। जिनमें पहाड़ की चेली ले, दु रवाटा कभे न खाया… ओ हिमा जाग, का छ तेरो जलेबी को डाब, चांदी बटन दाज्यू कुर्ती कॉलर मां, मेरी मधुली–ऐजा रे ऐजा मेरा दनपुरा, सरल स्वाभाव के धनी ज़मीन से जुड़े इंसान उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोकगायक, पहाड़ को अपने सुरों में जिंदा रखने वाले, पहाड़ी संस्कृति को अपने शब्दों में पिरोकर गीत संगीत के माध्यम से जिंदा रखने वाले सरल व्यक्तित्व के धनी एक कुशल गायक और गीतकार प्रहलाद मेहरा को बचपन से ही गाने का शौक था।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के वरिष्ठ लोक गायक प्रहलाद सिंह मेहरा का जन्म चार जनवरी 1971 को पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी तहसील चामी भेंसकोट में एक राजपूत परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम हेम सिंह और माता का नाम लाली देवी है। प्रहलाद सिंह मेहरा को बचपन से ही गाने का शौक था। इसके साथ ही उन्हें वाद्य यंत्र बजाने का शौक भी था।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक प्रहलाद मेहरा के निधन पर शोक व्यक्त किया है

https://uttarakhandlive24.in स्व प्रहलाद मेहरा जी को अपनी अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करता है।परम पिता परमेश्वर प्रहलाद मेहरा जी की पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों मे स्थान दें

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।