Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

गुरुमत संत समागम के समापन में पहुंचे मुख्यमंत्री धामी,संतों से लिया आशीर्वाद, वोट बैंक की राजनीति नहीं देश में विकास की हो रही राजनीति- सीएम धामी,किसानों के मुद्दे पर कह दी ये बात।

गुरुमत संत समागम के समापन में पहुंचे मुख्यमंत्री धामी,संतों से लिया आशीर्वाद, वोट बैंक की राजनीति नहीं देश में विकास की हो रही राजनीति- सीएम धामी,किसानों के मुद्दे पर कह दी ये बात।

लंगर छकने अलग पंडाल छोड़कर आम पंडाल में घुसे, वोट बैंक की राजनीति नहीं देश में विकास की हो रही राजनीति- सीएम धामी

गुरुमत संत समागम के तीसरे व समापन दिन पर शामिल हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी।

खालसा पंथ की स्थापना को 325 साल पूरे होने जिसके उपलक्ष्य में इस समागम का आयोजन।

सीएम धामी ने कहा कि सिख धर्म का त्याग, बलिदान व साहस अनुकरणीय।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने टनकपुर देहरादून साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ,आदर्श और विकसित चंपावत के लिए प्रतिबद्ध है हमारी सरकार-मुख्यमंत्री

काशीपुर (उधम सिंह नगर) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गोराया फॉर्म में गुरुमत संत समागम के तीसरे व समापन दिन मंगलवार को पुहंचे। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि एक पार्टी ने देश में सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की है। लेकिन अब समय बदल गया है यह पीएम मोदी का कार्यकाल है जिसमें सिर्फ विकास की राजनीति की जाती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सिख समाज के गुरुओं का बलिदान, सेवा और राष्ट्र निर्माण में योगदान अनुकरणीय है। गुरुजनों के दिखाए गए रास्ते पर चलकर ही मानवता का विकास संभव है। उन्होंने सभी संतों और गुरुओं से उत्तराखंड राज्य के विकास के लिए आशीर्वाद लिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने काठगोदाम बस टर्मिनल का  शिलान्यास व  हल्द्वानी में 778 करोड़ की योजनाओं का किया  लोकार्पण एवं शिलान्यास।

सीएम धामी मंगलवार को यहां चैती गांव स्थित गोराया पेपर मिल परिसर में खालसा पंथ के 325 साल पूरे होने पर तीन दिवसीय खालसा साजना दिवस पर आयोजित गुरुमत संत समागम में संतों से आशीर्वाद लेने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्हें प्रदेश के साथ ही केंद्र सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने श्रेष्ठ उत्तराखंड बनाने का संकल्प भी दोहराया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

रुद्रपुर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण, कार्यकर्ताओं ने सीएम का किया भव्य स्वागत।

खालसा पंथ गुरु ग्रंथ साहिब से निकला प्रकाश पुंज
सीएम धामी ने कहा कि खालसा पंथ एक पंथ नहीं बल्कि गुरु ग्रंथ साहिब से निकला प्रकाश पुंज है जो पूरे भारत को ज्ञान व साहस का रोशनी बिखेरता है। सिख धर्म के देश के प्रति त्याग, बलिदान व साहस अनुकरणीय है। कार्यक्रम के तीसरे दिन गुरू गोविंद सिंह महाराज जी के अमृत वाणी सुनने हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। दोपहर सीएम पुष्कर सिंह धामी व सांसद अजय भट्ट ने दरबार में शीश नवाया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड राज्य आंदोलन कारी शहिद गोपीचंद के पौत्र रोहित चंद ने भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त कर लेफ्टिनेंट बनकर खटीमा का नाम किया रोशन।

120 करोड़ की लागत से बना कॉरिडोर
सीएम ने समागम में अपने विचार रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहजादों की कुर्बानी पर वीर बाल दिवस मनाने का संकल्प लिया था और आज पूरे देश में वीर बाल दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे सिख भाइयों का देश के विकास में जो योगदान है, उसको शब्दों में व्यक्त कर पाना नामुमकिन है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने लाभार्थी सम्मान समारोह में विभिन्न विभागों की योजनाओं से जुड़े हुए 43 लाभार्थियों को किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा करतापुर साहब नानक साहिब में 120 करोड़ की लागत से कॉरिडोर का काम किया गया है। अफगानिस्तान की तालिबानी हुकूमत से पवित्र गुरूगन्थ साहब को हिन्दुस्तान लाने का कार्य भी प्रधानमंत्री द्वारा किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी बाजपुर में आयोजित रोड शो में हुए शामिल,  16.34 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास, बाजपुर की सड़कों में उमड़ा जन सैलाब।

सरकार ने राज्य के लिए अहम फैसले
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज राज्य हित में साहसिक निर्णय लिए गए हैं। नकल विरोधी कानून, धर्मांतरण विरोधी कानून, लैंड तथा लव जिहाद के साथ महिलाओं के हित में अनेक निर्णय लिए गए हैं। यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया गया है जो पूरे देश के लिए नजीर बना है। सांसद अजय भट्ट ने कहा कि सिख धर्म ने हमें देश के विदेशी आक्रमणकारियों के खिलाफ अत्याचार के खिलाफ संघर्ष किया। जोरावर सिंह बाबा और फतेह सिंह बाबा की शहादत देश कैसे भूल सकता है। आज पीएम मोदी के नेतृत्व की सरकार ने सिख धर्म के धार्मिक स्थलों को संजोने का काम किया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इंडो नेपाल बॉर्डर के अधिकारियों के बीच कंचनपुर जिले के महेन्द नगर में हुई बैठक।

वोट बैंक की राजनीति नहीं देश में विकास की हो रही राजनीति
विपक्ष पर तंज कसते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि एक पार्टी ने देश में सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की है। लेकिन अब समय बदल गया है यह पीएम मोदी का कार्यकाल है जिसमें सिर्फ विकास की राजनीति की जाती है। कुछ पार्टियों ने इस देश में सिर्फ वोट बैंक बचाए रखने की राजनीति की है आज सभी को साथ लेकर चला जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली से पिथौरागढ़ हेतु प्रारम्भ हो रही एलायंस एयर की हवाई सेवा का किया औपचारिक शुभारम्भ।विमान के संचालन से सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में एयर कनेक्टिविटी और सुदृढ़ होगी: सीएम।

पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब के सामने बोल रहा हूं…
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने तराई से जुटे बड़ी संख्या में किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि किसानों को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। हमारी सरकार किसानों के साथ हमेशा खड़ी है। हम पहले भी उनके साथ है और आगे भी रहेंगे। पवित्र गुरु ग्रंथ साहब के सामने वचन देता हूं कि कोई भी निर्णय किसानों के हित को जोड़ कर ही लिया जाएगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

धामी कैबिनेट ने दी ‘वन पंचायत संशोधन नियमावली’ को  मंजूरी, न्याय विभाग के अंतर्गत बागेश्वर, चंपावत, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में कुटुंब न्यायालयों में 18 पदों को मंजूरी।

जब लंगर छकने अलग पंडाल छोड़कर आम पंडाल में घुसे मुख्यमंत्री धामी …
सीएम पुष्कर सिंह धामी के संगत सुनने के बाद जब लंगर सेवा व लंगर छकने को जा रहे थे तो एक अलग पंडाल में व्यवस्था थी। उन्होंने तुरंत पूछा यहां क्यों। और आम लोगों के बीच चल रहे लंगर में गए और लंगर सेवा की। इसके बाद उन्होंने लंगर छकने के बाद सभी से मिलते हुए आगे बढ़े। सीएम के इस पहल की सभी ने तारीफ की।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने जसपुर में की 18 हजार करोड़ की ग्राउंडिंग, क्षेत्रीय निवेशक कन्क्लेव में हुए थे 24740 हजार करोड़ के एम.ओ.यू.,किसानों को सिंचाई हेतु नहरों से निशुल्क उपलब्ध कराई जायेगी जलापूर्ति- सीएम

केंद्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि गुरुओं के मार्गदर्शन में ही सभी का कल्याण हो सकता है। संत समागम में शामिल होने आए सभी संतों का स्वागत करते हुए उन्होंने आशीर्वाद लिया। विधायक त्रिलोक सिंह चीमा ने भी संतों का स्वागत किया। इस मौके पर संत महंत ज्ञानदेव महाराज, बाबा लक्खा सिंह, महंत तरसेम सिंह, सतनाम सिंह करनाल वाले, महंत प्रताप सिंह, महंत उपदेश सिंह, महंत मंजीत सिंह, बाबा वचन सिंह, महंत गुरुदेव सिंह आदि संतों के अलावा मंडी समिति अध्यक्ष अनिल डब्बू, गुरविंदर सिंह चंडोक, जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा, पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल आदि मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,भाजपा में शामिल हुए बदरीनाथ विधायक राजेन्द्र भंडारी ,बीते तीन दिन में आठ नेताओं ने छोड़ी पार्टी

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।