Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

प्राइवेट फिटनेस सेंटर पर वाहनो के फिटनेस की सरकारी शुल्क हुआ निर्धारित,देखिये किस मॉडल के गाड़ी के लिए क्या निर्धारित  शुल्क ।

प्राइवेट फिटनेस सेंटर पर वाहनो के फिटनेस की सरकारी शुल्क हुआ निर्धारित,देखिये किस मॉडल के गाड़ी के लिए क्या निर्धारित  शुल्क ।

हल्द्वानी: कुमाऊं की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी में वाहनों के फिटनेस जांच के लिए प्राइवेट फिटनेस सेंटर खुलने के बाद से ही फिटनेस सेंटर और गाड़ी मालिकों के बीच फिटनेस को लेकर विवाद देखा जा रहा है। ऐसे में परिवहन विभाग का कहना है कि प्राइवेट फिटनेस सेंटर को सरकार ने नई पॉलिसी के तहत दिया है अब सभी प्रकार के वाहनों का फिटनेस प्राइवेट फिटनेस सेंटर में होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

डोंगल के साथ ही मोबाइल फोन खुलने से मिली उम्मीद की किरण, एसओजी नैनीताल के अनिल गिरी,एसओजी उधम सिंह नगर के भूपेंद्र आर्य की महत्वपूर्ण भूमिका से खोला ब्लाइंड केस।

संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी संदीप सैनी ने बताया कि फिटनेस सेंटर में सरकार द्वारा निर्धारित फ़ीस और नियम के तहत ही प्राइवेट फिटनेस सेंटर में वाहनों का फिटनेस किया जा रहा है। वाहनों के अलग-अलग कैटेगरी के लिए सरकार द्वारा  फ़ीस निर्धारित किया गया है। जहां फिटनेस सेंटर द्वारा इंस्पेक्शन चार्ज, ग्रीन सेस, यूजर चार्ज, सर्टिफिकेट फीस लिया जायेगा.सरकार द्वारा 15 साल पुरानी टैक्सी -मैक्सी वाहनों की फीस ₹1500 निर्धारित किए गए जबकि 15 साल से ऊपर के टेक्सी मैक्सी वाहनों को ₹1900 चुकाने होंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

अवैध कटान के आरोपी रेंजर को गणतंत्र दिवस पर सम्मान सूची में जगह देने पर प्रमुख वन संरक्षक हुए सख्त,पैरवी करने वाले डीएफओ पर लटकी कार्रवाई की तलवार।

 

15 साल से कम टू व्हीलर के लिए ₹1300 जबकि 15 साल से ऊपर दो पहिया वाहनों के लिए ₹1400 चुकाने होंगे.15 साल से कम तीन पहिया वाहनों को ₹1500 चुकाने होंगे जबकि 15 साल से ऊपर के तीन पहिया वाहनों को ₹1900 चुकाने होंगे।इसके अलावा 15 साल से कम छोटे ट्रक और बस को ₹1900 चुकाने होंगे जबकि 15 साल से ऊपर छोटे ट्रक और बस को ₹2200 चुकाने होंगे।

इसके अलावा 15 साल से कम हैवी ट्रक के लिए ₹1900 चुकाने होंगे जबकि 15 साल से ऊपर वाले हैवी ट्रक के लिए फिटनेस के लिए 2400 ₹देने होंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उधम सिंह नगर पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा ,राज्य की अब तक कि सबसे बड़ी खेप 745 पेटी अवैध शराब ( 1 करोड़ रुपये ) के साथ दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।

 

संभागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी ने बताया कि बढ़ते सड़क हादसों के देखते हुए सरकार द्वारा नई पॉलिसी के तहत वाहनों को निजी फिटनेस सेंटर के माध्यम से अति आधुनिक मशीनों से वाहनों की फिटनेस की जा रही है।उन्होंने कहा कि फिटनेस सेंटर में अगर कोई वाहन अनफिट होता है। तो उसकी फिटनेस नहीं होगी। फिटनेस सेंटर में फेल हुए वाहनों को ठीक करने के बाद वाहन स्वामी अपने वाहनों को फिटनेस कर सकता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सोशल मीडिया पर वाइरल Video पर SSP ने लिया सख़्त एक्शन,????????सरेराह गन पॉइंट पर ‘हिमाकत’ पड़ी भारी…पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

प्राइवेट फिटनेस को लेकर गाड़ी मालिक सवाल भी खड़े कर रहे हैं ऐसे में परिवहन विभाग ने कहा है कि अभी तक उनके पास किसी तरह की कोई लिखित शिकायत नहीं आई है अगर कोई शिकायत आती है तो फिटनेस सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

BBA के छात्र का जंगल में अधजला हुआ मिला शव ,परिवारजनों ने जताई हत्या की आशंका, शव की सूचना मिलने पर मौके पर पहुची पुलिस,शव कब्जे में ले जांच कि शुरू।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंच कर सभी जनपदों के हालात की समीक्षा की, जिलाधिकारियों को अगले 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने व यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोकने के निर्देश।