Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड में केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में हड़ताल पर निजी ट्रांसपोर्टर, जगह-जगह प्रदर्शन,भीषण ठंड में कई तरह की परेशानियां सहने को मजबूर है आम यात्री।

उत्तराखंड में केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में हड़ताल पर निजी ट्रांसपोर्टर, जगह-जगह प्रदर्शन,भीषण ठंड में कई तरह की परेशानियां सहने को मजबूर है आम यात्री।

देहरादून (उत्तराखंड) भारत सरकार के सड़क दुर्घटना संबंधी नए कानून से डरे सहमें बसों और ट्रकों के चालकों की हड़ताल का उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्‍से में जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। वाहनों का परिचालन ठप रहने से आम यात्री इस भीषण ठंड में कई तरह की परेशानियां सहने को मजबूर हो गए हैं। यात्री जगह-जगह बसों के आने का इंतजार करते दिख रहे हैं।

Drivers Strike News प्रदेशभर में केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। रोडवेज बसों का चक्काजाम है। सभी चालकों ने बस संचालन करने से इनकार कर दिया है। किसी भी राज्य की रोडवेज बस भी नहीं आ रही और वहीं जो बसें कल बाहर गई थी वो अब वापस लौट रही। हजारों यात्री परेशान होकर इधर उधर भटक रहे हैं।नए कानून के विरोध में सोमवार को रोडवेज बस चालक हड़ताल पर चले गए। चालकों ने प्रदर्शन कर नए कानून का विरोध किया। जिसका असर प्रदेश के साथ-साथ रामनगर, हल्द्वानी, देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सनसनीखेज़ हत्याकांड, दो सगी बेटियों व बेटे और बड़ी बेटी के प्रेमी ने मिलकर अपने पिता की बेरहमी से कर दी हत्या,पुलिस ने सभी हत्यारों को किया गिरफ्तार।

बता दें कि, हिट एंड रन केस के नए प्रावधान को लेकर ट्रांसपोर्ट नगर व्यापारी एसोसिएशन ने केंद्र सरकार की ओर से लागू नए प्रावधान को लेकर नाराजगी जताई और विरोध में प्रदर्शन भी किया। सरकार से इस प्रस्तावित कानून पर पुनः विचार करने की मांग की गई।

केंद्रीय मंत्रीमंडल ने वाहन से दुर्घटना होने पर चालक को 10 वर्ष का करावास और पांच लाख अर्थदंड वसूलने के नए प्रावधान के विरोध में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन कांग्रेस ने तीन दिनी देशव्यापी हड़ताल का एलान किया है। महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल ने भी सोमवार से होने वाली हड़ताल को समर्थन दिया है। ऐसे में आज से बुधवार तक टैक्सियां नहीं चलेंगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड में नए साल का आगाज होगा बारिश और बर्फबारी से, मौसम विभाग ने उधम सिंह नगर और हरिद्वार में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट किया जारी।

महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल के अध्यक्ष ठाकुर सिंह बिष्ट ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि देशव्यापी हड़ताल का यूनियन समर्थन करती है। कहा कि एक जनवरी 2024 से तीन जनवरी तक तीन दिनी देशव्यापी हड़ताल को केमू समेत अन्य का समर्थन है। कुमाऊं टैक्सी महासंघ भी इस बंद का पूर्ण समर्थन करता है। उन्होंने समस्त विभागों में अधिग्रहित व्यावसायिक वाहन चालकों/मालिकों से अनुरोध किया है कि वह भी इस बंद में अपना पूर्ण समर्थन दें।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

प्रदेश में भू -कानून को लेकर धामी सरकार ले सकती है जल्द ये बड़ा फैसला। ???????? पढ़िये 

 

ट्रांसपोर्टरों ने कहा कि जब भी कोई दुर्घटना होती है तो ड्राइवर बचने के इरादे से नहीं भागता बल्कि, बेकाबू होती भीड़ से खुद की जान बचाने के लिए भागता है। ऐसे में उस पर सजा का प्रावधान और जुर्माना लगाना ठीक नहीं है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरजीत सिंह सेठी और महामंत्री प्रदीप सब्बरवाल ने कहा कि हिट एंड रन केस के नए प्रावधानों ने ट्रक चालकों में भय पैदा हो गया है। कई ट्रक चालक नौकरी छोड़ कर जा चुके हैं। ऐसे में ट्रांसपोर्ट कारोबार खतरे में पड़ गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड में बहुचर्चित 500 करोड़ की छात्रवृत्ति घोटाला, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज की 1.97 करोड़ की संपत्ति की जब्त,जमीन और इमारतें कुर्क।

नए कानून में दुर्घटना की स्थिति में ट्रक चालक पर सात लाख रुपये का जुर्माना और 10 साल कैद की सजा का प्रावधान किया गया है। जो ट्रक चालक की आर्थिक स्थिति के अनुसार गलत है।हरिद्वार, देहरादून और रुड़की में भी हिट एंड रन कानून के विरोध में जमकर प्रदर्शन हो रहा हैं। हरिद्वार में बहादराबाद-सिडकुल फोरलेन पर ट्रक चालकों ने बीच रोड पर गाड़ी खड़ी कर कर विरोध जताया। इस दौरान आम लोगों को तो परेशानी झेलनी पड़ रही है वहीं गाड़ियों का लंबा जाम लग गया। हालांकि ट्रक चालक फैमिली की गाड़ियों को जाने दे रहे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-सरकारी संस्थाओं में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला गैंगस्टर का आरोपी गिरफ्तार, एक अन्य गैंगस्टर आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से है फरार।

वहीं, सिडकुल-बहादराबाद फोर लेन पर भाईचारा पुलिस पिकेट, सलेमपुर चौक से सिडकुल की ओर तीन स्थानों पर ट्रक चालकों ने बीच रोड पर जेसीबी मशीन, ऑटो रिक्शा, पिकअप आदि गाड़ियां खड़ी कर दी है। ऑटो रिक्शा से आने वाली सवारियों को नही बैठाया जा रहा है। महिलाएं और बच्चे पैदल जा रहे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

भाजपा नेता पर लगा नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप, पार्टी के साथ ही पुलिस प्रशासन में भी मचा हड़कंप, पुलिस ने पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा किया दर्ज। 

केंद्र सरकार की ओर से एमवी एक्ट के नियमों में बदलाव को लेकर प्रदेश के निजी ट्रांसपोर्टर राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल हो गए हैं। आज से तीन दिवसीय हड़ताल शुरू हो गई है। ट्रांसपोर्टर की हड़ताल से ज्यादातर निजी बस, टैक्सी, मैक्सी, ट्रेवलर, विक्रम आदि हड़ताल पर हैं। ट्रांसपोर्टर केंद्र सरकार के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

महिला जज ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को लिखे पत्र में गंभीर आरोप, लगाई इच्छामृत्यु की गुहार।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

प्रदेशभर में रोडवेज बसों का चक्काजाम है। सभी चालकों ने बस संचालन करने से इनकार कर दिया है। हजारों यात्री परेशान होकर इधर उधर भटक रहे हैं। किसी भी राज्य की रोडवेज बस भी नहीं आ रही और वहीं जो बसें कल बाहर गई थी, वो अब वापस लौट रही। अप्रत्याशित हड़ताल को लेकर किसी अधिकारी को जानकारी नहीं थी। रोडवेज के आला अधिकारी आइएसबीटी पर जमा हो गए। सरकार का खुफिया तंत्र भी माहौल भाप पाने में रहा विफल।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-इंस्टाग्राम पर चार बच्चों की माँ की हुई आँखे चार, युवक ने महिला से शारीरिक संबंध बना  अश्लील वीडियो किया वायरल,महिला की तहरीर पर युवक समेत तीन पर हुआ मुकदमा दर्ज।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंच कर सभी जनपदों के हालात की समीक्षा की, जिलाधिकारियों को अगले 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने व यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोकने के निर्देश।