Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

हल्द्वानी- कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार में पहुंचा भू माफियाओं के इन कारनामों का मामला, किसानों ने लैंडफ्राड पर रोक लगाने की  गुहार।

हल्द्वानी- कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार में पहुंचा भू माफियाओं के इन कारनामों का मामला, किसानों ने लैंडफ्राड पर रोक लगाने की गुहार।

 

भीमताल क्षेत्र में कुछ जमीनें है।जिनमें वर्तमान में किसान लगभग 100 वर्षो से काबिज है। लेकिन उनके नाम का दाखिल खारिज नही हो पाया खतौनी में पुराने लोगों का नाम ही विरासतन चल रहा है। कुछ लोग फायदा उठाकर लैंडफ्राड कर जमीनों का विक्रय कर रहें है।


हल्द्वानी ( नैनीताल ) आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में शनिवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई। आयुक्त श्री रावत ने आम जनमानस की समस्याओं एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगो ने पेयजल, सडक, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण,विद्युत, के साथ ही अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद सम्बन्धित आयी।जिले में लगातार भू माफिया पूरी तरह से हावी हो रहे है, और अब भू माफिया अमृतपुर और जमरानी क्षेत्र में सक्रिय हैं। आज कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार में अमृतपुर जमरानी क्षेत्र के लोगों ने पहुंचकर भू माफियाओं की शिकायत की है। क्षेत्र में ऐसी जमीने हैं जिस पर किसान पिछले 50 से लेकर 100 वर्षों से अधिक समय से काबिज है, लेकिन किन्हीं कारणों से खाता खतौनी उनके नाम अंकित नहीं हो पाए हैं, ऐसे में कुछ तथाकथित भू माफिया उनकी जमीनों को गुपचुप तरीके से बेच रहे हैं और उसकी दाखिल खारिज भी करवा रहे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सूर्योपासना????का लोकपर्व 17 को नहाए-खाए से शुरू होगा छठ महापर्व,???????? पढ़िये आखिर क्यों मनाते हैं छठ ?

ऐसे में आज क्षेत्र के किसानों ने उनसे शिकायत की है। कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि उनके द्वारा तहसीलदारों को यह निर्देश किए गए हैं कि दाखिल खारिज उन्ही जमीनों की हो जिनपर उसके असली मालिक का कब्जा हो, फिलहाल उनके द्वारा किसानों को कहा गया है कि वह अपने बैनामे को चढ़ाने के लिए तहसील में आवेदन करें, प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित कराया जाएगा कि उनका बैनामा जल्द से जल्द किया जाए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तरकाशी के सिलक्यार में निर्माणाधीन टनल में भू धसाव मामले में सामने आयी निर्माणाधीन कम्पनी की बड़ी लापरवाही।पूर्व में कई बार हुई भू धसाव को किया गया अनदेखा- आपदा सचिव।

जनसुनवाई में हल्द्वानी निवासी माधोसिंह देवडी पूर्व सैनिक ने वर्ष 2021 में फ्लैट एवं 7 नाली भूमि महेन्द्र सिंह पंवार से पदमपुरी में 85 लाख धनराशि देकर क्रय की थी। लेकिन महेन्द्र सिंह पंवार ने ना ही भूमि और फ्लैट के साथ ही धनराशि भी वापस नही की। विगत दिनों आयुक्त की जनसुनवाई में आयुक्त ने निर्देश दिये कि धनराशि वापस कर दी जाए। जिसके क्रम में शनिवार को आयुक्त की जनसुवाई में आयुक्त क्रेता एवं विक्रेता को तलब किया। आयुक्त ने निर्देशों पर विगत दिनों 16.50 लाख रूपये पंवार से नगद भुगतान कर दिया है तथा अगले सप्ताह शेष धनराशि के एवज में 7 नाली भूमि की रजिस्ट्री कराने के निर्देश दिये। उन्हांेने कहा कि भविष्य में विक्रेता द्वारा आनाकानी करने पर लैंडफ्राड में मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

दुस्साहस- खटीमा मुख्य बाजार में सड़क पर जाम खुलवाने को कहना दो युवकों पड़ा महंगा, हुआ जानलेवा हमला, पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज।

किच्छा निवासी पुष्पा ने बताया कि उन्होंने 120 गज प्लाट 2 लाख 80 हजार की धनराशि देकर क्रय किया था गोविन्द सिंह निवासी किच्छा से जो भूमि क्रय की थी वह भूमि पूर्व में बिक चुकी थी। लेकिन गोविन्द सिंह द्वारा धनराशि वापस नही की जा रही थी। आयुक्त ने जनसुनवाई में गोविन्द सिंह से 50 हजार की धनराशि पुष्पा को विगत दिनों वापस दिलाई साथ ही चार माह के भीतर शेष 2 लाख 30 हजार धनराशि वापस देने के भी निर्देश दिये।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा निवासी भारतीय सेना के जवान कपिल पोखरिया ने राष्ट्रीय खेल गोवा में बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत उत्तराखंड का नाम किया रोशन।

 

जनसुनवाई में अधिकांश शिकायतों का आयुक्त द्वारा मौके पर ही निदान किया गया तथा शेष शिकायतो के लिए दोनों पक्षों को आगामी जनसुनवाई में तलब किया।
…………………………………………………………………….

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत ने उधम सिंह नगर कलेक्ट्रेट में विभिन्न कार्यालयों का किया निरीक्षण, रजिस्टर अध्यावधीक न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये उप निदेशक खनन को किया निर्देश।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।