Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी की घोषणान्तर्गत उत्तर भारत के प्रसिद्ध माँ पूर्णागिरि मंदिर में जल्द होगा 45 करोड़ रूपये की लागत के रोपवे का निर्माण,जिलाधिकारी और कंस्ट्रक्शन कम्पनी से आए प्रतिनिधि के साथ हुई बैठक।

मुख्यमंत्री धामी की घोषणान्तर्गत उत्तर भारत के प्रसिद्ध माँ पूर्णागिरि मंदिर में जल्द होगा 45 करोड़ रूपये की लागत के रोपवे का निर्माण,जिलाधिकारी और कंस्ट्रक्शन कम्पनी से आए प्रतिनिधि के साथ हुई बैठक।

टनकपुर ( चम्पावत)–मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणान्तर्गत जिले में धार्मिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाए जाने के उद्देश्य से प्रसिद्ध पूर्णागिरि मंदिर रोपवे का निर्माण कार्य इसी मांह से प्रारम्भ हो रहा है  रोपवे का निर्माण पीपीपी मोड में पूर्णागिरी रोपवे कस्ट्रक्शन कंपनी गुड़गाँव द्वारा किया जा रहा है। जिसकी लागत लगभग 45 करोड़ रूपये है। कंपनी द्वारा कार्य जून 2025 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उधम सिंह नगर जनपद में पहली बार होगा “किताब कौतिक”  1,2 और 3 दिसंबर को नानकमत्ता में आयोजन,20 स्कूलों में कैरियर काउंसलिंग के साथ होगी 3 दिवसीय “नानकमत्ता किताब कौथिग” की शुरुआत।

पूर्णागिरी रोपवे निर्माण के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को तहसील कार्यालय टनकपुर में जिलाधिकारी नवनीत पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कंस्ट्रक्शन कम्पनी से आए प्रतिनिधि नौ सेना से सेवानिवृत्त कमांडर ई. आलोक शर्मा ने अवगत कराया कि रोपवे की कुल लम्बाई 902 मीटर है जो हनुमान चट्टी से कालीमंदिर तक बनेगी, जिस हेतु दो टावर में बनाए जाएंगे जिसमें 65 यात्री क्षमता के दो केबन, एक जाने व एक आने के लिए बनाए जाऐंगे। प्रतिदिन लगभग 800 यात्री यात्रा कर सकते हैं (आ जा सकते हैं)।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

बॉलीवुड की फेमस हीरोइन नैनीताल की बेटी मनस्वी ममगाई अमेरिका के बाद,अब बिग बॉस-17 में वाइल्ड कार्ड एंट्री।

बैठक में जिलाधिकारी ने कंपनी से आए इंजीनियर को आश्वस्त करते हुए कहा कि रोपवे निर्माण हेतु जो भी आवश्यकता प्रशासन से उन्हें है,इसमें पूर्ण मदद दी जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि रोपवे का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के साथ ही समय पर पूर्ण कराया जाय।इस दौरान कंपनी से आए प्रतिनिधि द्वारा विभिन्न सहयोग की मांग जिसमें कार्य के दौरान बिना किसी बाधा के 24 घंटे क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था उपलब्ध कराने,ठुलीगाड़ से हनुमान मंदिर तक डबल लेन सड़क का निर्माण किए जाने तथा पार्किंग का निर्माण किए जाने की मांग जिलाधिकारी के समक्ष रखी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

देहरादून- राज्य में हरित ऊर्जा को प्रोत्साहान, मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना में 5265 किलोवॉट के पांच प्लांट को मंजूरी।

जिस पर अधिशासी अभियंता विद्युत ने अवगत कराया कि पूर्णागिरि क्षेत्र में पेड़ों के गिरने से विद्युत व्यवस्था बाधित हो जारी है,जिसे सुचारू रखे जाने हेतु 22 किलोमीटर अंदर ग्राउंड केबल का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है,स्वीकृति प्राप्त होने पर कार्य प्रारंभ कर लिया जाएगा। सड़क चौड़ीकरण के संबंध में लोनिवि से आए सहायक अभियंता ने अवगत कराया कि ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक डबल लेन सड़क का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है स्वीकृति प्राप्त होते ही कार्य प्रारंभ कर लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

टनकपुर के शारदा घाट और बूम घाट में स्थानीय तीर्थ पुरोहितों ( ऋषिकेश से गंगा आरती प्रशिक्षित )द्वारा गंगा आरती का जिलाधिकारी नवनीत पाण्डेय ने शुभारंभ।

बैठक में उपजिलाधिकारी आकाश जोशी,जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविन्द गौड़ सहित अन्य विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

पिथौरागढ़ में तीन दिवसीय 15वें राष्ट्रीय कुमाउनी भाषा सम्मेलन का भव्य शुभारंभ,कुमाउनी भाषा को संवैधानिक मान्यता दिलाने की जरूरत पर हुआ विचार विमर्श।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]