Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

रेरा एवं प्राधिकरण की विसंगतियों को लेकर विधायक भगत  व जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ठ के नेतृत्व मे किसान संघर्ष समिति और किसानो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात।

रेरा एवं प्राधिकरण की विसंगतियों को लेकर विधायक भगत  व जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ठ के नेतृत्व मे किसान संघर्ष समिति और किसानो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात।


पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत और जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट के नेतृत्व में आज मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय सभागार देहरादून में हल्द्वानी रामनगर क्षेत्र के आंदोलनरत किसानों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर क्षेत्र में अचानक सख्ती से रेरा ( RERA ) के नियम लागू करने से आ रही दिक्कतों के बारे में वार्ता कर समाधान निकाल कर किसानों को राहत प्रदान करने की मांग की।

गौरतलब है नैनीताल जिले के हल्द्वानी एवं रामनगर तहसील क्षेत्र में जिला प्रसाशन द्वारा सख्ती से रेरा के नियम लागू करने के कारण अपनी आर्थिक आवश्यकताओं के चलते जमीन की खरीद फरोख्त कर चुके किसानों के सामने संकट खड़ा हो गया था , जिसके चलते लगभग डेढ माह से अधिक समय से हल्द्वानी में किसान आंदोलनरत हैं।

आज कालाढूंगी विधायक वंशीधर भगत के प्रयासों से आंदोलनरत किसानों का प्रतिनिधिमंडल हल्द्वानी से मेयर जोगेंद्र सिंह रौतेला ,एवं प्रदेश प्रवक्ता विकास भगत के साथ रेरा की विसंगतियों और व्यवहारिक दिक्कतों को दूर करने की मांग को लेकर एक माह के भीतर आज दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री से मिला । जहां पर आंदोलनकारी किसान , जमीन खरीद फरोख्त के कारोबारी समेत सभी पक्षो के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को उनके सामने आ रही परेशानियों को साझा किया।

लगभग 2 घंटे तक चली बैठक के उपरांत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैठक में मौजूद मुख्यमंत्री सचिव विनय शंकर पांडे, सचिव रेरा ,एवं अपर सचिव आवास को निर्देशित करते हुए कहा हल्द्वानी एवं रामनगर क्षेत्र में होने वाली रजिस्ट्रियों में  तत्काल पूर्व की स्थिति बहाल की जाए , साथ ही स्थानीय भौगोलिक परिस्थितियों के आधार पर रेरा की विसंगतियों का अध्ययन करने के लिए एक कमेटी का गठन करने के निर्देश भी दिए जिसमें 5 अधिकारीगण एवं 6 स्थानीय जनप्रतिनिधियों को शामिल करने को कहा । कमेटी स्थानीय भू-स्वामियों से विमर्श कर आगामी 6 माह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी । गठित कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही रेरा के नियमो का अनुपालन भविष्य में किया जाएगा । मुख्यमंत्री ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा उनके हितों को प्रभावित करने वाला कोई भी निर्णय सरकार के द्वारा नही लिया जाएगा , गौलापार में ट्विन सिटी निर्माण को लेकर किसान भ्रम की स्तिथि न रखे वर्तमान में ऐसा कोई प्रस्ताव गतिमान नही है भविष्य में भी किसी योजना पर बिना किसानों की सहमति के कोई कार्य नही किया जाएगा।

 

जिस पर बैठक में मौजूद प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्यों ने सहमति जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं स्थानीय विधायक बंशीधर भगत का तहेदिल से आभार जताया । बैठक से बाहर निकल कर हल्द्वानी से पहुचे तमाम आंदोलनकारी किसानों ने विधायक भगत के प्रथम दिवस से उनके हितों की लड़ाई में अपनी अस्वस्थता के बावजूद उनके साथ खड़े रहने पर उनका धन्यवाद किया।

 

हल्द्वानी से पहुचे प्रतिनिधिमंडल में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, हल्द्वानी मेयर जोगेंद्र सिंह रौतेला, प्रदेश प्रवक्ता भाजपा विकास भगत, प्रमोद तोलिया, लाखन निगल्टिया, बलजीत सिंह, ललित जोशी, अर्जुन सिंह बिष्ट, राम सिंह नगरकोटी, रवि कुरिया, सुरेश मेहरा, सरबजीत सिंह, नितिन कौशल, गौरव जोशी, उमेश नैनवाल, नरेंद्र खनी, हरिमोहन अरोड़ा, अजमेर सिंह, जसवंत सिंह जस्सा, विक्रम जंतवाल, गोपाल बुडलाकोटी, महेंद्र दिगारी मौजूद रहे।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।