Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली महिला के विरुद्ध कोतवाली सोनप्रयाग पर हुआ मुकदमा दर्ज।

केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली महिला के विरुद्ध कोतवाली सोनप्रयाग पर हुआ मुकदमा दर्ज।

रुद्रप्रयाग केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट बरसाने वाली महिला के विरुद्ध सोनप्रयाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले के भड़कने के बाद बद्री-केदार मंदिर कमेटी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।मंदिर कमेटी के नियमों को धता बताते हुए एक महिला खुलेआम नॉट उड़ाते दिख रही है। पास में खड़े पंडित भी चुपचाप मंत्रोच्चार में व्यस्त नजर आ रहे हैं।महिला श्रद्धालु के गर्भ गृह में नोट उड़ाने के मामले ने धार्मिक , सामाजिक व राजनीतिक हलकों में तूफान ला दिया। विपक्ष ने आरोप मढ़ दिया कि मंदिर कमेटी का कोई नियंत्रण नहीं रह गया है साथ ही इस प्रकरण से करोड़ों हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को गहरी चोट पहुंची है।

केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में एक महिला द्वारा रुपये बरसाये जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस सम्बन्ध में कार्याधिकारी केदारनाथ मन्दिर समिति की तरफ से जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस को तहरीर दी गयी कि 18 जून को सोशल मीडिया में मन्दिर के गर्भ गृह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक महिला द्वारा बाबा केदारनाथ के शिवलिंग पर नोट/रुपये उड़ाये जा रहे हैं जिसमे (क्या कभी अम्बर से सूर्य बिछड़ता है) का संगीत जोड़ा हुआ है तथा एक पं0 द्वारा पूजा सम्पन्न की जा रही है, जो वायरलवीडियो में दिखाई दे रहा है।हिन्दू सनातन धर्मावम्बियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है जिससे कि देश-विदेश में श्रद्धालुओं की भावनायें आहत होने सम्बन्धी शिकायत के आधार पर कोतवाली सोनप्रयाग पर केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने सम्बन्धी भा0द0वि0 की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी है।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]