Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

कुमाऊं में पहाड़ से लेकर मैदान तक तेंदुओं का आतंक,उधम  सिंह नगर और बागेश्वर में तेंदुए के हमले से दो बच्चों की हुई मौत,क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत दो लोग घायल।

कुमाऊं में पहाड़ से लेकर मैदान तक तेंदुओं का आतंक,उधम  सिंह नगर और बागेश्वर में तेंदुए के हमले से दो बच्चों की हुई मौत,क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत दो लोग घायल।

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में हालिया दिनों में मानव और वन्यजीवों के बीच संघर्ष बढ़ गया है।बीते दिनों अलग-अलग घटनाओं में तेंदुए के हमले में दो बच्चों की मौत हो गई।

उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में वन्यजीवों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। तेंदुओं के हमले की हालिया घटनाओं ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है। तेंदुए के हमले में कई लोगों की मौत हो चुकी है।

नानकमत्ता क्षेत्र में 13 वर्षीय बालक को तेंदुआ उठाकर ले गया। वहीं, शाम को बागेश्वर जिले की कांडा तहसील में तीन साल की बच्ची को भी तेंदुए ने मार डाला।कुमाऊं में वन्यजीवों का आतंक थम नहीं रहा है। तेंदुओं के हमले की तीन घटनाओं में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत दो लोग घायल हो गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-ऑनलाइन गेमिंग की लत -नतीजा ,सेना का जवान सरकारी इंसांस रायफल, 60 राउंड, चार मैंगजीन लेकर भागा ,करना चाहता था आत्महत्या ,पुलिस और आर्मी टीम ने होटल से भगोड़े जवान को घर दबोचा।

ऊधमसिंह नगर के नानकमत्ता क्षेत्र में रनसाली रेंज के प्लाट संख्या चार के समीप ग्राम बिचवा भूड़ निवासी कुलविंदर सिंह उर्फ किंदा खेती-बाड़ी करते हैं। बृहस्पतिवार दोपहर एक बजे उनका 13 वर्षीय बेटा गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घर के आंगन में लगे नल में हाथ धो रहा था। तभी गन्ने के खेत से निकला तेंदुआ गोपी की गर्दन पकड़कर खींच ले गया। माता-पिता और परिजनों के शोर मचाने पर आसपास काम कर रहे ग्रामीण खेत की ओर दौड़ पड़े। इस पर तेंदुआ जंगल में भाग गया। गंभीर रूप से घायल गोपी को सितारगंज उपजिला अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड के स्थाई निवासी नहीं उठा पाएंगे मूल निवास का लाभ! प्रॉपर्टी की भी होगी जांच -अवैध कब्जे के खिलाफ भी होगी सख्त कार्रवाई, प्रदेश में सशक्त भू कानून लाया जाएगा: मुख्य सचिव।

डॉ. रविंद्र सिंह ने बताया कि किशोर के गले की नलियां फट गई थीं, जिससे ज्यादा रक्त बह गया। घटना से मां मनजीत कौर, छोटे भाई अर्शदीप सिंह व लवप्रीत सिंह व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। गोपी ग्राम बिचवा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा छह का छात्र था। उसके दोनों छोटे भाई हर्षदीप व लवप्रीत भी इसी विद्यालय में पढ़ते हैं। बृहस्पतिवार को वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में अवकाश के चलते तीनों भाई घर पर ही थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पत्नी से बैंक मैनेजर द्वारा की जा रही छेडख़ानी की शिकायत लेकर थाने पंहुचा ग्रामीण,थाने में तैनात सिपाही बोला, अपनी पत्नी नहीं संभाल पा रहा,क्षुब्ध होकर ग्रामीण ने की आत्महत्या, मृतक की पत्नी ने एसएसपी से की शिकायत।

इधर बागेश्वर जिले की कांडा तहसील धरमघर वन रेंज के औलानी गांव निवासी रवि उप्रेती की तीन वर्षीय बेटी योगिता उर्फ भूमिका बृहस्पतिवार शाम करीब छह बजे अपनी दादी कला उप्रेती के साथ खेल रही थी। साथ ही उसका छोटा भाई शौर्य भी था। तभी तेंदुए ने हमला कर दिया और योगिता को उठा ले गया। परिजन और ग्रामीणों शोर मचाते हुए दौड़े तो तेंदुआ बच्ची को कुछ दूरी पर छोड़कर जंगल की ओर भाग गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। ग्राम प्रधान गीता देवी ने बताया कि तेंदुए ने मासूम के गले व सिर पर गहरे जख्म कर दिए थे। ग्रामीणों ने तेंदुए को जल्द पकड़ने की मांग की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-: देहरादून -टनकपुर एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश हुई नाकाम,लोको पायलेट की सूझबूझ से बचा बड़ा हादसा ,पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज।

इधर, रानीखेत क्षेत्र में बुधवार देर शाम बाइक से घर लौट रहे क्षेत्र पंचायत सदस्य खिरखेत नीरज तिवारी और उनके मित्र धर्मेंद्र चौधरी पर ग्वाड़ स्टेट के पास तेंदुए ने हमला कर दिया। इससे बाइक भी अनियंत्रित हो गई। शोर मचाने पर तेंदुआ वहां से भाग निकला लेकिन दोनों के पांव पर पंजे के निशान गड़ा गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

महिलाओं को सम्मोहित कर गहने लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का हुआ भंडाफोड़ , गहने लूटकर फरार होने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार शातिरों को किया गिरफतार।

दो पिंजरे और ट्रैंकुलाइज गन लेकर पहुंची टीम
बागेश्वर रेंज के रेंजर श्याम सिंह करायत ने बताया कि सूचना मिलने के बाद धरमघर रेंज की टीम तत्काल मौके की ओर रवाना हो गई थी। दो पिंजरे और ट्रैंकुलाइन गन लेकर टीम भी गांव पहुंच चुकी है। वहीं धरमघर रेंज के रेंजर प्रदीप कांडपाल ने बताया कि टीम गांव पहुंच चुकी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा में देह व्यपार का भंडाफोड़,शहर के एक होटल से आपत्तिजनकर सामग्री के साथ 4 पुरुष समेत 3 महिलाएं को किया गिरफ्तार, सरगना सितारगंज निवासी राजा व अलग-अलग राज्य की हैं महिलाएं।

रानीखेत में तेंदुए का हमला
इसके अलावा रानीखेत क्षेत्र में बुधवार देर शाम तेंदुए के हमले में दो लोग घायल हो गए. खिरखेत के क्षेत्र पंचायत सदस्य नीरज तिवारी और उनके मित्र धर्मेंद्र चौधरी बाइक से घर लौट रहे थे, तभी ग्वाड़ स्टेट के पास तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया. तेंदुए के पंजे से दोनों के पैरों में गंभीर चोटें आई. हालांकि, शोर मचाने पर तेंदुआ वहां से भाग गया और दोनों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया.

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की रनसाली रेंज में वन कर्मियों और लकड़ी तस्करो मे हुई मुठभेड़, गोली लगने से घायल वन रक्षक घायल,मौके से कार व पिकअप में 50 कुंतल के लगभग खैर की लकड़ी समेत चार मोटरसाइकिल पकड़ी।

वन विभाग शुरू की कार्रवाई
बागेश्वर जिले की घटना के बाद, वन विभाग ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी. धरमघर वन रेंज के रेंजर प्रदीप कांडपाल ने बताया कि घटना स्थल पर दो पिंजरे और ट्रैंकुलाइज गन लेकर टीम पहुंच चुकी है. इसके अलावा, मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक उत्तराखंड से तेंदुए को ट्रैंकुलाइज करने और पिंजरा लगाने की अनुमति मिल गई है.

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सर्वे के बहाने ब्यूटी पॉर्लर से तैयार होने आई महिला का तीन तोले का सोने हार उड़ा ले गई थी युवती -फुटेज से पहचान कर पुलिस ने आरोपी युवती को सोने के हार समेत किया गिरफ्तार।

घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की चार टीमों को मौके पर भेजा गया है। मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक उत्तराखंड से पिंजरा लगाने और तेंदुए को ट्रैंकुलाइज करने की अनुमति मिल गई है। मैं भी पशु चिकित्सक के साथ घटनास्थल को जा रहा हूं। वन विभाग की टीम घटना स्थल के आसपास गश्त कर रही है।
– ध्रुव सिंह मर्तोलिया, डीएफओ बागेश्वर।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड के इस प्रतिष्ठित स्कूल की नाबालिग छात्रा से दिल्ली के होटल में हुए दरिंदगी, पांच युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, तीन महाराष्ट्र के और दो दिल्ली के हैं आरोपी, पॉक्सो में दर्ज हुआ मुकदमा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]