Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने किया पुलिस मुख्यालय का औचक निरीक्षण,अधिकारियों को पुलिस व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए सख्त निर्देश।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पुलिस मुख्यालय का औचक निरीक्षण,अधिकारियों को पुलिस व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए सख्त निर्देश।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने पुलिस मुख्यालय से संचालित महिला सुरक्षा हेल्पलाईन और पुलिस द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाया जाए। कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने और शांति भंग करने वाले अराजक तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि महिला अपराधों से जुड़ी घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि जरूरतमंद लोगों को पुलिस की सहायता तत्काल मिले।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 1 सितंबर 1994 खटीमा गोलीकांड की 30 वीं वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की,शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि डेमोग्रेफी चेंज, धर्मान्तरण, लव जिहाद के प्रकरणों पर यथाशीघ्र कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि राज्य का शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा सघन अभियान चलाया जाए तथा आपराधिक पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों पर नियमित निगरानी रखी जाए। मुख्यमंत्री ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि उन्होंने जिन थानों से नौकरी की शुरूआत की है, उन थानों का स्थलीय निरीक्षण करें, आवश्यकतानुसार संबंधित थानों को सुदृढ़ बनाने की दिशा में भी वे सहयोगी बनें।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड की महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, चार हजार महिलाओं को टाटा समूह की टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी का मौका, 10 वीं -12वीं पास कर सकेंगे अप्लाई।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त बढ़ाई जाए एवं प्रदेश में आने-जाने वालों पर निगरानी रखी जाए। अपराधों को कम करने की दिशा में लगातार कार्य किये जाएं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि महिला अपराधों को रोकने के लिए और उन्हें जल्द न्याय दिलाने के लिए वरिष्ठ महिला आईपीएस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाए। अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाने, सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान, इंटेलीजेंस व्यवस्था को और मजबूत बनाये जाने और रात्रि पेट्रोलिंग की नियमित व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिये। जिन क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियां बढ़ी हैं, ऐसे क्षेत्रों की सतत निगरानी करते हुए गश्त बढ़ाई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस कार्मिकों को नियमित प्रशिक्षण दिया जाए। साइबर अपराध एवं तकनीक आधारित अन्य प्रशिक्षण समय-समय पर पुलिस कर्मियों को दिये जाएं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर पेरिस ओलंपिक 2024 में प्रतिभाग कर लाैटे चार खिलाड़ियों को किया सम्मानित,सीएम ने खिलाड़ियों को डिजिटल माध्यम से ट्रांसफर की धनराशि।

इस अवसर पर डीजीपी अभिनव कुमार, एडीजी  अमित कुमार सिन्हा,  वी. मुरूगेशन,  ए.पी. अंशुमान, आईजी श्रीमती विम्मी सचदेवा,  नीलेश आंनंद भरणे,  के. एस. नगन्याल, अपर सचिव गृह श्रीमती निवेदिता कुकरेती, डीआईजी  सेंथिल अबुदई एवं एस.एस.पी देहरादून  अजय सिंह उपस्थित थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

CBI ने पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत से दो घंटे की पूछताछ, रावत ने सीबीआई को सौंपे कॉर्बेट पाखरो सफारी के गोपनीय दस्तावेज, तत्कालीन CM और ब्यूरोक्रेट्स की भूमिका का खुलासा करने का दावा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।