Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर टनकपुर से जयपुर नियमित ट्रेन के रूप में मिली स्वीकृति, सीएम धामी ने प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री का जताया आभार।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर टनकपुर से जयपुर नियमित ट्रेन के रूप में मिली स्वीकृति, सीएम धामी ने प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री का जताया आभार।

देहरादून, (उत्तराखंड.) रेल मंत्रालय ने टनकपुर-जयपुर के मध्य नई ट्रेन के संचालन को स्वीकृति दे दी है। इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई ट्रेन के संचालन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री धामी द्वारा पूर्व में किए अनुरोध को स्वीकार करते हुए केन्द्र सरकार द्वारा टनकपुर से खातीपुर रेलवे स्टेशन तक के लिए विशेष रेल सेवा का नियमित ट्रेन के रूप में टनकपुर से जयपुर तक संचालित करने का विस्तार को स्वीकृति मिली है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 1 सितंबर 1994 खटीमा गोलीकांड की 30 वीं वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की,शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित।

टनकपुर-जयपुर के मध्य रेल सेवा को मंजूरी देने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का समस्त प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक आभार। इस रेल सेवा के शुभारंभ से निश्चित तौर पर स्थानीय लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चम्पावत के देवीधुरा स्थित मां बाराही धाम मे 11 मिनट तक चला विश्व पाषाण युद्ध, विश्व प्रसिद्ध पाषाण युद्ध के साक्षी बने सीएम धामी, युद्ध में रणबांकुरे समेत 212 दर्शक हुए घायल।

बताते चलें कि राज्य के कुमाँऊ मंडल में टनकपुर प्रमुख रेलवे स्टेशन हैं, जहां से बनबसा, पिथौरागढ़, लोहाघाट, चम्पावत, बागेश्वर आदि क्षेत्र की जनता को रेल यात्रा का लाभ मिलता है। साथ ही पर्यटन एवं आर्थिक गतिविधियों में भी वृद्धि होती है। नवम्बर-2023 में टनकपुर से खातीपुर रेलवे स्टेशन तक के लिए विशेष रेल सेवा का शुभारम्भ किया गया, रेल सेवा राज्य के सीमान्त एवं पर्वतीय क्षेत्र के नागरिकों में अत्यधिक सुविधाजनक होने के कारण काफी लोकप्रिय हो चुकी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर पेरिस ओलंपिक 2024 में प्रतिभाग कर लाैटे चार खिलाड़ियों को किया सम्मानित,सीएम ने खिलाड़ियों को डिजिटल माध्यम से ट्रांसफर की धनराशि।

उत्तराखण्ड राज्य के बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ दूरस्थ जनपदों के लोग रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा आदि हेतु दिल्ली एवं जयपुर की यात्रा नियमित रूप से करते है। साथ ही उत्तराखण्ड का यह क्षेत्र पर्यटन एवं धार्मिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है एवं यहां कई प्रसिद्ध मन्दिर हैं और टनकपुर में प्रतिवर्ष प्रसिद्ध पूर्णागिरि मेले का आयोजन किया जाता है जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से लाखों श्रद्धालु आते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड की महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, चार हजार महिलाओं को टाटा समूह की टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी का मौका, 10 वीं -12वीं पास कर सकेंगे अप्लाई।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 19 वीं गर्ल्स कबड्डी चैंपियनशिप 2024 की अंड़र 14 एवं अंड़र-19 में नोजगे पब्लिक स्कूल हैप्पी की कबड्डी टीम ने जीते दो स्वर्ण पदक, नोजगे की कबड्डी टीम का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन।

मदरसे में बच्चियों को पोर्न फिल्म दिखाकर अश्लील हरकत मामले में गरमाया माहौल,आरोपी  मौलवी के खिलाफ पैरवी कर रहे युवक के घर पर हुआ हमला, फायरिंग में 7 लोग घायल,भारी फोर्स तैनात, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।