Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

एस एल ओ उधम सिंह नगर के खाते से 13 करोड़ 50 लाख  के सरकारी धन को फर्जी व कूटरचित दस्तावेजो के आधार पर गबन करने वाले बैंक मैनेजर और कैशियर गिरफ्तार।

एस एल ओ उधम सिंह नगर के खाते से 13 करोड़ 50 लाख  के सरकारी धन को फर्जी व कूटरचित दस्तावेजो के आधार पर गबन करने वाले बैंक मैनेजर और कैशियर गिरफ्तार।

 

रुद्रपुर, उधम सिंह नगर। फर्जी चेकों से एसएलएओ के सरकारी खाते से 13.51 करोड़ की रकम निकालने में शामिल रुद्रपुर के इंडसइंड बैंक के प्रबंधक और सहायक प्रबंधक को पुलिस ने मंगलवार को बैंक से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ट्रांसफर किए गए 7.5 करोड़ रुपये फ्रीज कर दिए हैं। वहीं फर्जी चेक लगाने वाले तीन संदिग्धों को भी पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। बुधवार को पुलिस कार्यालय में एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को सक्षम प्राधिकारी विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी (एसएलएओ) कौस्तुभ मिश्र ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का इंडसइंड बैंक रुद्रपुर में खाता था।

28 और 31 अगस्त को बैंक में फर्जी चेकों के जरिए 13 करोड़ 51 लाख 46 हजार रुपये अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए हैं। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस जांच में सामने आया कि बैंक प्रबंधक कुंडेश्वरी रोड थाना काशीपुर निवासी देवेन्द्र सिंह पुत्र होशियार सिंह और सहायक प्रबंधक आवास विकास रुद्रपुर निवासी

प्रियम सिंह पत्नी रजत सरकारी रकम को निकालने की साजिश में शामिल थे। पुलिस ने मंगलवार देर रात दोनों को बैंक से ही गिरफ्तार कर लिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

प्रदेश में शराब के 100 से अधिक ठेकों पर प्रशासन और आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, सीएम धामी ने दिए निर्देश, ठेका संचालकों में मचा हड़कंप।

7.5 करोड की धनराशि विभिन्न खातो में कराई गई होल्ड।

दिनांक 02-09-2024 को वादी मुकदमा  कौस्तुभ मिश्र सक्षम प्राधिकारी / विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी, ऊधमसिंहनगर द्वारा थाना हाजा मे एक प्रार्थना पत्र वावत राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण द्वास एन०एच०-74 (सितारगंज काशीपुर अनुभाग) के इण्डसइंड बैंक रुद्रपुर, ऊधमसिंह नगर में संचालित CALA USN & PO NHAI NH-74 के संयुक्त बैंक खाता संख्या 201001423472 से फर्जी चैक संख्या 215713, 215714 एवं 215715 की कूटरचना करते हुए अधोहस्ताक्षरी के फजॉ हस्ताक्षर एवं मुहर का प्रयोग से दिनांक 28-08-2024 एवं 31-08-2024 को धनराशि कुल 13.51.46.000.00 रूपये (तैरह करोड इक्कावन लाख छिय्यालिस हजार रूपये) भिन्न भिन्न बैंक खातो मे अनाधिकृत रूप से हस्तान्तरित की गयी है तथा तहरीर मे यह भी अंकित किया था कि चैकों की धनराशि /चैको के Clearance से पूर्व बैंक के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय को किसी प्रकार की सूचना किसी भी माध्यम से नहीं दी गयी है न हो अन्य निर्धारित प्रक्रियाओं का अनुपालन किया गया है। जिस सम्बन्ध में थाना हाजा मे मुकदमा FIR NO 232/2024 U/S 318(4), 336(2), 338. 340(2) BNS बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। अभियोग की विवेचना चौकी प्रभारी आवास विकास उ0नि0 अरविन्द बहगुणा के सुपुर्द की गयी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा मझराफार्म में बसे सोर घाटी पिथौरागढ के लोगों ने भव्यता से मनाया विरासत का प्रतीक हिलजात्रा लोकपर्व, -लखिया भूत ने धन, धान्य और सुख समृद्धि का दिया आर्शीवाद ।

धोखाधडी एवं सरकारी धन का फर्जी चैक संख्या 215713, 215714 एवं 215715 की कूटरचना कर फर्जी हस्ताक्षरों कर भिन्न भिन्न बैंक खातो मे हस्तानान्तरित होने पर अभियोग की गम्भीरता को देखते हुए अभियोग के अनावरण दौराने विवेचना इण्डसइन्ड बैंक कर्मचारीयो से पूछताछ की गयो तथा बैक की दिनांक 28-2024, 31-08-2024,02- 09-2024 की सीसीटीवी फुटेज एवं बैंक कर्मियो से पूछताछ पर उपरोक्त तीनो तिथियो को तीन अलग अलग व्यक्तियो का बैंक मे आना ज्ञात हुआ तथा विवेचनात्मक कार्यवाही के दोरान इस बात की भी पुष्टि हुयी कि जो भी व्यक्ति सरकारी चैक लेकर आता है वह सर्वप्रथम बैक द्वारा उसे रिसीविंग प्राप्ति दी जाती है तथा बैको मे एक निश्चित धनराशि से अधिक की चैको को क्लीयरेन्स के लिए खाता धारक से पॉजिटिव कन्फर्मेशन ली जाती है। दोराने विवेचना अभियोग मे साक्ष्य संकलन के आधार पर अभियोग मे धारा 61 (2) 316(5),238 बीएनएस की बढ़ोतरी की गयी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

प्रदेश के इन 17 शिक्षकों को मिलेगा शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार,राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) करेंगे सम्मानित।👉👇 पढ़िये ये है शिक्षक।

इस अभियोग में तीन अलग अलग चैको के माध्यम से कुल 13.51.46,000.00 रूपये (तैरह करोड इक्कावन लाख छिय्यालिस हजार रूपये) का गबन हुआ है तथा पुलिस द्वारा करीब 7.5 करोड रूपयो पर होल्ड कराया है। तथा शेष धनराशि को होल्ड कराने की प्रक्रिया प्रचलित है।

इस अभियोग की दौराने विवेचना प्रकाश में आये अभियुक्त देवेन्द्र सिंह पुत्र होशियार सिंह निवासी बी 69 अपना घर कुण्डेश्वरी रोड थाना काशीपुर जिला उधमसिंह नगर । बैंक मैनेजर) एवं अभियुक्ता प्रियम सिंह पत्नी श्री रजत निवासी म० न० 116/4 आवास विकास नियर LIC ऑफिस थाना ट्रांजिट कैम्प जिला उधमसिंह नगर (कैशियर) की दिनांक 03-09-2024 को इण्डसइन्ड बैंक आवास विकास रूद्रपुर से गिफ्तारी की गयी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चार साल की मासूम बच्ची से स्कूल में सामूहिक दुष्कर्म, रोती हुई घर आई मासूम; तीनों आरोपी नाबालिग,बच्ची से दुष्कर्म का पता चलते ही पुलिस ने बरती सतर्कता।

इस अभियोग मे सी०सी०टी०वी० फुटेज काल डिटेल, व बैक ट्रान्जेक्शन से जो संदिग्ध व्यक्ति प्रकाश में आये है उनकी तस्दीक व गिरफ्तारी हेतु विभिन्न टीमे गठित है जिनके द्वारा तलाश की जा रही है।

बरामद सामान –

। फर्जी व कूटरचित दस्तावेज जिनके माध्यम से अपराध कारित किया गया।

2 विभिन्न खातो मे होल्ड करायी हुयी 7.5 करोड की धनराशि ।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुग्ध संघ के अध्यक्ष पर विधवा महिला ने नियमित नौकरी दिलवाने नाम पर दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का लगाया आरोप, पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा किया दर्ज।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।