Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

जनपद चम्पावत के दौरे पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) , भारत-नेपाल सीमा में एसएसबी और भारतीय सेना के वीर सैनिकों से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की।

जनपद चम्पावत के दौरे पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) , भारत-नेपाल सीमा में एसएसबी और भारतीय सेना के वीर सैनिकों से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की।

बनबसा ( चम्पावत) राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) रविवार को जनपद चंपावत के भ्रमण पर पंहुचे। यहॉ उन्होंने भारत-नेपाल सीमा स्थित बनबसा में एसएसबी तथा भारतीय सेना के वीर सैनिकों से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की। उन्होंने 26 राजपूत पल्टन बनबसा में सेना के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सेना के जवानों से मुलाकात कर सेना में की गई सेवा के अपने अनुभव साझा किए।

भ्रमण के दौरान राज्यपाल द्वारा भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी के मैत्री गेट में क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों से भी मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम जानी। अपने भ्रमण के दौरान राज्यपाल सीधे सीमा के प्रहरी वीर जवानों से मिले, उन्होंने अपने बनबसा में सेना में की गई 3 साल के सेवाकाल को याद करते हुए अपने अनुभव उनके साथ सांझा किए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने आज आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किया प्रतिभाग ,योग हमारी प्राचीन विरासत का बहुमूल्य उपहार: सीएम धामी- वीडियो में देखिए नजारा।

राज्यपाल ने कहा कि वह ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उन्हें वह अगले जनम में भी एक फौजी ही बनाएं, ताकि की वह राष्ट्र की रक्षा व सेवा कर सके। इस दौरान वह बनबसा एसएसबी कैम्प में नए एसएसबी प्रशिक्षुओं से भी मिले तथा उन्हें विभिन्न ड्यूटी के दौरान हमेशा अलर्ट रहने के साथ ही आत्मविश्वास बनाए रखने की बात उनसे कही,तथा उन्हें बेहतर देश की सेवा की शुभकामनाएं भी दी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में PCS की प्रारंभिक परीक्षा करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल, इस दिन होगी प्रारंभिक परीक्षा, डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी समेत इन 189 पदों पर होगी भर्ती।

इससे पूर्व सपरिवार बनबसा एसएसबी कैम्प पंहुचने पर जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे,एसएसबी के डीआईजी संजीव यादव,एसपी अजय गणपति,67 बटालियन एसएसबी के कमान्डैन्ट मनोहर द्वारा बुके देकर उनका स्वागत किया। भ्रमण के दौरान राज्यपाल ने एसएसबी व सेना के जवानों से मिलकर उनकी कुशलक्षेम पूछी तथा जवानों का हौसला बढ़ाया।
राज्यपाल ने कहा कि विषम परिस्थितियों में हमारे जवानों द्वारा निःस्वार्थ सेवाभाव से अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया जा रहा है। इन जवानों के समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा पर हम सभी को गर्व है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नौकरी के लिए बैंकॉक गए खटीमा-बनबसा के लड़कों को म्यांमार में बनाया बंधक, म्यांमार में फंसे पांच लोगों को भारत वापस लाने की परिजनों ने की मांग।

राज्यपाल ने कहा कि इस सीमा क्षेत्र में एक अलग चुनौती है, उन्हें हमेशा अलर्ट रहना होगा। उन्होंने जवानों से उनकी समस्याओं तथा चुनौतियों के बारे में भी जानकारी ली। भ्रमण के दौरान माननीय राज्यपाल ने एसएसबी कैम्प परिसर में पौधरोपण भी किया। इस दौरान एसएसबी के कमांडेंट मनोहर द्वारा सुरक्षा कार्यों व अन्य गतिविधियों के बारे में विभिन्न जानकारी राज्यपाल को दी। उन्होंने जिला अधिकारी द्वारा विभिन्न प्रकार से एसएसबी को सहयोग किए जाने के संबंध में भी अवगत कराया। जिसपर राज्यपाल महोदय द्वारा जिलाधिकारी के द्वारा एसएसबी को सीमाक्षेत्र में किए जा रहे विशेष सहयोग व कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की ।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुर्गम और चट्टानी रास्तों से होते हुए शव लेने पुलिस और राजस्व कर्मीयों को पैदल तय करनी पड़ी पूरे 100 km.की दूरी…। इस कर्मचारी की तीन दिन पहले हुई थी मौत।

भ्रमण के दौरान माननीय राज्यपाल बनबसा स्थित सेना परिसर भी पंहुचे (जहाँ उन्होंने 3 साल तक कर्नल के पद पर सेवा की थी) यहाँ पंहुचकर वह वीर सैनिकों से मिले और उन्हें अपने सेना में सेवाकाल के विभिन्न अनुभव सांझा किए। उन्होंने कहा कि यह उनका परम सौभाग्य है कि उन्हें सेना में सेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि सीमा में वह तैनात रहकर देश की सेवा कर रहे हैं,तभी देश की जनता चैन की नींद ले रही है। उन्होंने कहा कि सेना में सेवा करने का जो सौभाग्य उन्हें मिला है,निश्चित रूप से उनके पूर्व जन्म के अच्छे कर्म व कर्तव्य होंगे। इस दौरान सेना के कर्नल आकाश कपाड़िया द्वारा राज्यपाल महोदय को प्रतीक चिह्न भेट कर उनका स्वागत एवं सैनिकों की हौसला अफजाई करने पर उन्हें धन्यवाद दिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पिता को देख पुत्र ने नदी में लगाई छलांग, पुत्र को बचाने के लिए पिता ने भी नदी में लगा दी छलांग,दोनों हुए लापता ,पुलिस,एसडीआरएफ, जल पुलिस ने चलाया सर्च अभियान।

इस अवसर पर एसएसबी के डीआईजी संजीव यादव, 26 राजपूत रेजिमेंट के कर्नल आकाश कपाड़िया, एसपी चंपावत अजय गणपति, 57 वीं वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट मनोहर लाल,उप सेनानी सुनील कुमार अनुराग सहित विभिन्न अधिकारी और जवान सहित प्रशासन से उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल,रिंकू बिष्ट,पुलिस क्षेत्राधिकारी वी एस राणा,वंदना वर्मा आदि मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हाईकोर्ट सख्त,विधानसभा सचिवालय में हुई बैकडोर भर्ती मामले में जवाब तलब, दून निवासी अभिनव थापर ने की थी जनहित याचिका दायर,16 जुलाई को अगली सुनवाई।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।