Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

आज पर्यटकों के लिए खुल जाएगी विश्व विख्यात फूलों की घाटी,जुलाई और अगस्त के बीच सबसे अधिक 300 प्रजाति के खिलते फूल,पर्यटक आज से कर सकेंगे दीदार।

आज पर्यटकों के लिए खुल जाएगी विश्व विख्यात फूलों की घाटी,जुलाई और अगस्त के बीच सबसे अधिक 300 प्रजाति के खिलते फूल,पर्यटक आज से कर सकेंगे दीदार।

 

विश्व धरोहर फूलों की घाटी में खिल गए फूल, पर्यटक एक जून से कर सकेंगे दीदारघाटी में इस समय छह से सात प्रजाति के फूल खिल चुके हैं जिसमें वन अज्वाइन, रतनजोत, बज्रदंती, काकोली, प्राडूला, एल्यूम हुमली सहित कई प्रजाति के फूल हैं।विश्व धरोहर फूलों की घाटी में कई प्रजाति के फूल खिल गए हैं।

सुबह आठ बजे पर्यटकों को घाटी के लिए भेजना शुरू कर दिया जाएगा। फूलों की घाटी हर साल एक जून को पर्यटकों के लिए खोल दी जाती है। घाटी में पर्यटकों को भेजने के लिए नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

झुलसाती गर्मी में स्कूल जाने को मजबूर निजी स्कूलों के बच्चे, कई निजी स्कूल संचालको द्वारा शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाकर छठी से दसवीं के बच्चों की स्कूल में करवायी जा रही है परीक्षायें।

 

विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी शनिवार से पर्यटकों के लिए खोल दी जाएगी। सुबह आठ बजे पर्यटकों को घाटी के लिए भेजना शुरू कर दिया जाएगा। फूलों की घाटी हर साल एक जून को पर्यटकों के लिए खोल दी जाती है। घाटी में पर्यटकों को भेजने के लिए नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क के डीएफओ बीबी मार्तोलिया भी यात्रा के मुख्य पड़ाव घांघरिया पहुंच गए हैं। यहां से फूलों की घाटी के लिए तीन किमी का ट्रैक है। डीएफओ ने बताया, घाटी में जाने वाले ट्रैक को सुधार दिया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

जज साहब के बेटे का रौब…मजिस्ट्रेट पिता की गाड़ी लेकर दोस्तों के साथ घूमने निकले युवक, ट्रैफिक नियम तोड़कर शेखी बघारना पड़ा भारी ,फिर पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक।

 

घाटी में कई प्रजाति के फूल भी खिलने लग गए हैं। घांघरिया से शनिवार सुबह आठ बजे से पर्यटकों के पहले दल को भेजा जाएगा। पिछले साल घाटी में 13,161 पर्यटक पहुंचे थे। इस साल चारधाम यात्रा को देखते हुए पार्क प्रशासन को उम्मीद है कि पर्यटक यहां भी बड़ी संख्या में पहुंचेंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खौफनाक हत्याकांड़- नाबालिग लड़की ने पिता और नौ साल के भाई की दी दर्दनाक हत्या,शवों के टुकड़े फ्रिज में…72 दिन बाद किलर बेटी हरिद्वार से हुई गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड हुआ फरार –

 

दोपहर 12 बजे तक जाएंगे पर्यटक
फूलों की घाटी उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित है। यहां पर रात्रि विश्राम की व्यवस्था नहीं है। पर्यटकों को उसी दिन वापस घांघरिया लौटना होता है। घांघरिया से पर्यटकों को घाटी में सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक भेजा जाता है। शाम पांच बजे तक उन्हें वापस आना होता है। भारत के निवासियों के लिए 200 रुपये प्रति व्यक्ति और विदेशी पर्यटकों के लिए 800 रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क निर्धारित किया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

आशिक मिजाज दरोगा जी पीड़ित महिला को विवेचना के बहाने ले गये नैनीताल,महिला से जबरन किया दुष्कर्म ,एसएसपी ने चौकी प्रभारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर किया निलंबित।

एक जून को जब घाटी में पर्यटक पहुंचेंगे तो उन्हें अलग-अलग प्रजाति के फूलों के दीदार हो सकेंगे। फूलों की घाटी एक जून को पर्यटकों के लिए खोल दी जाएगीघाटी का निरीक्षण कर लौटी टीम में शामिल वन क्षेत्राधिकारी चेतना कांडपाल ने बताया कि घाटी में इस समय छह से सात प्रजाति के फूल खिल चुके हैं जिसमें वन अज्वाइन, रतनजोत, बज्रदंती, काकोली, प्राडूला, एल्यूम हुमली सहित कई प्रजाति के फूल हैं। उन्होंने बताया कि इस साल घाटी में अच्छी बर्फबारी हुई है जिससे यहां अच्छी फ्लावरिंग होने की उम्मीद है।जुलाई और अगस्त के बीच सबसे अधिक 300 प्रजाति के फूल खिलते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर के.आई.टी.एम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने आयोजित की गोष्ठी,सीमांत के पत्रकारों को  के.आई.टी.एम प्रकाश पत्रकार सम्मान- 2024 से नवाजा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।