Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड में 14 साल बाद हुआ 109वां एनकाउंटर, देहरादून में सबसे ज्यादा बदमाश हुए ढेर, 15 सालो से प्रदेश बना हुआ था अपराधियों की शरण स्थली।

उत्तराखंड में 14 साल बाद हुआ 109वां एनकाउंटर, देहरादून में सबसे ज्यादा बदमाश हुए ढेर, 15 सालो से प्रदेश बना हुआ था अपराधियों की शरण स्थली।

14 साल बाद उत्तराखंड में 109वां एनकाउंटर, देहरादून में सबसे ज्यादा बदमाश ढेर, एमबीए के छात्र रणवीर को पुलिस ने साथ ले जाकर मार दिया था। पुलिस पर यह कालिख लगने के बाद उत्तराखंड में एनकाउंटर का दौर बंद हो गया। 2009 के बाद अब तक कुछ मौकों पर पुलिस मुठभेड़ जरूर हुई।उत्तराखंड में 14 साल के लंबे अंतराल के बाद 109वां एनकाउंटर किया गया। इससे पहले आखिरी ‘एनकाउंटर’ तीन जुलाई 2009 को हुआ था। हालांकि, यह फर्जी साबित हुआ था।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक प्रहलाद मेहरा का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, लोक कलाकारों में छायी शोक की लहर।

इस मामले में 18 पुलिसवालों को सजा सुनाई जा चुकी है। तब से पुलिस एनकाउंटर से बचती चली आ रही थी।उत्तराखंड में 14 साल के लंबे अंतराल के बाद 109वां एनकाउंटर किया गया। इससे पहले आखिरी ‘एनकाउंटर’ तीन जुलाई 2009 को हुआ था। हालांकि, यह फर्जी साबित हुआ था। इस मामले में 18 पुलिसवालों को सजा सुनाई जा चुकी है। तब से पुलिस एनकाउंटर से बचती चली आ रही थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बाबा तरसेम सिंह का हत्यारा अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू  उत्तराखंड एस टी एफ के साथ हुई मुड़भेड़ में हुआ ढेर।एक लाख रुपये का इनामी शूटर था अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू।👉👇 देखिये वीडियो

अभिनव कुमार के डीजीपी बनते ही उम्मीद जगी थी कि पुलिस इस काले अध्याय से बाहर निकलकर फिर एनकाउंटर शुरू कर सकती है। उनके डीजीपी बनने के चार महीने बाद यह सच साबित हो गया। तीन जुलाई 2009 को अमित सिन्हा के एसएसपी रहते दून पुलिस ने लाडपुर में रणवीर का ‘एनकाउंटर’ किया था।यह फर्जी निकला था। एमबीए के छात्र रणवीर को पुलिस ने साथ ले जाकर मार दिया था।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देहरादून के नामी विद्यालय की पूर्व अध्यापिका व उसके पति के साथ कोबरा गैंग की विदेशी महिला ड्रग पैडलर के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पुलिस पर यह कालिख लगने के बाद उत्तराखंड में एनकाउंटर का दौर बंद हो गया।2009 के बाद अब तक कुछ मौकों पर पुलिस मुठभेड़ जरूर हुई। पर, बदमाशों के पैरों में ही गोली मारी गई।ताजा मामले से पहले प्रदेश में पुलिस ने 108 एनकाउंटर किए थे। अभी तक एक साल के भीतर 2003 में सबसे अधिक ग्यारह एनकाउंटर हरिद्वार जिले में किए गए। इसके बाद दूसरा नंबर भी हरिद्वार पुलिस का है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

शातिर युवती के झांसे में फंसा उत्तराखंड पुलिस का दरोगा, बस कंडक्टर प्रेमी को पिता बता ऐसे चलाया शातिर दिमाग, दरोगा की तहरीर पर हुआ मुकदमा दर्ज

देहरादून जिले में किए गए बाइस एनकाउंटर देहरादून जिले में राज्य स्थापना से लेकर रणवीर हत्याकांड तक कुल 22 एनकाउंटर पुलिस ने किए हैं। राज्य में 2001 में कोश्यारी सरकार के दौरान एनकाउंटर में तेजी आई थी। उस दौरान उत्तराखंड का पहला एनकाउंटर हुआ था। तब से लेकर तीन जुलाई 2009 तक एनकाउंटर का सिलसिला चलता रहा। 2009 में 18 पुलिसकर्मी जेल गए तो यह सिलसिला थम गया था। राज्य में अब फिर से पुलि एनकाउंटर रफ्तार पकड़ सकते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर दूसरी दिशा में डिवाइडर पार कर पलटी,घटना में तीन कार आपस में टकराई,तीन लोगों की हुई मौत।

कई अपराधियों ने ली उत्तराखंड में शरण
इन 15 सालों में देश में कई ऐसे बड़े कांड हुए जिनमें देहरादून, हरिद्वार, ऊधसिंहनगर आदि जिलों के नाम सामने आए। नाम सीधे तौर पर अपराध में शामिल होने में नहीं बल्कि अपराधियों की शरणस्थली बनने में इस्तेमाल हुआ। पंजाब में नाभा जेल तोड़ने के मामले से लेकर 2022 में गायक सिद्धू मूसेवाला के शूटरों तक ने उत्तराखंड में शरण ली। हालांकि, मूसेवाला के शूटर यहां इस घटना को अंजाम देने से पहले रुके थे। ऊधमसिंहनगर में पंजाब के कई बड़े अपराधियों ने शरण ली जिन्हें बाद में एसटीएफ ने पकड़ा। इसी तरह हरिद्वार के छोटे छोटे आश्रमों को भी बदमाशों ने अपराध कर छुपने के लिए आश्रयस्थल बनाया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

अस्पताल की इमरजेंसी में घुसकर डॉक्टर को बेरहमी पीटा, सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए बदमाश- पुलिस ने मामले में मुकदमा किया दर्ज।???????? देखिए-VIDEO फुटेज

उत्तराखंड पुलिस कम से कम गोली नहीं मारेगी
दरअसल, यह बात सिर्फ चर्चाओं में ही नहीं थी। बल्कि समय-समय पर पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस के सामने भी कबूल किया कि उन्हें पता था कि अगर पकड़े भी गए तो पुलिस कम से कम एनकाउंटर तो नहीं करेगी। इसी तोहमत को हटाने के लिए पुलिस लंबे समय से इंतजार कर रही थी। आखिरकार 15 साल बाद हरिद्वार के घटनाक्रम से यह अब बीते समय की बात हो गई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने लालकुआं के नैनीताल दूध उत्पादक संघ में फर्जीवाड़े और कैमिकल मिले दूध की सप्लाई के खिलाफ एक्शन की रिपोर्ट को किया तलब।

15 सालों से उत्तराखंड में इस तरह का एनकाउंटर नहीं हुआ था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। पुलिस पर्यटकों और कानून का पालन करने वालों के लिए मित्र पुलिस है और पेशेवर अपराधियों के लिए काल पुलिस बनने से भी पीछे नहीं हटेगी। देवभूमि की शांति व्यवस्था में बाधा बनने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। उसमें हरिद्वार में हुआ यह एनकाउंटर नजीर बनेगा।
– अभिनव कुमार, पुलिस महानिदेशक।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बनबसा–चर्चित दोहरे हत्याकांड में धस्माना अस्पताल के एमडी आशीष धस्माना और ड्राइवर इदरीस को सश्रम आजीवन कारावास ,आखिर जार 10 साल बाद आया फैसला।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।