Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास और लोकार्पण किया।अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त होगा टनकपुर रेलवे स्टेशन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास और लोकार्पण किया।अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त होगा टनकपुर रेलवे स्टेशन।

प्रधानमंत्री ने लगभग 41,000 करोड़ रुपये की 2000 से अधिक रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी पुनर्विकसित गोमती नगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया

लगभग 21,520 करोड़ रुपये की लागत से देश भर में 1500 रोड ओवर ब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

“एक ही बार में 2000 परियोजनाएं शुरू होने के साथ, भारत अपने रेलवे बुनियादी ढांचे में बड़े बदलाव का गवाह बनने जा रहा है“

“भारत आज जो कुछ भी करता है, वह तेजी से और बड़े पैमाने पर करता है। हम बड़े सपने देखते हैं और उन्हें साकार करने के लिए अथक परिश्रम करते हैं। यह संकल्प विकसित भारत विकसित रेलवे कार्यक्रम में दिखाई दे रहा है।’’

टनकपुर (चंपावत)। अमृत भारत योजना के तहत टनकपुर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास कर इसे एयरपोर्ट की तरह अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास और लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में टनकपुर, कोटद्वार और काशीपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। स्थानीय स्तर पर रेलवे स्टेशन परिसर में सांसद अजय टम्टा ने रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग क्षेत्र का शिलान्यास किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

बनबसा-अंतरराज्यीय नशा तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही ,50 लाख कीमत की 25 किलो 687.5 ग्राम चरस के साथ दो तस्करों को मय कार के किया गिरफ्तार,एसओजी के गणेश बिष्ट,नवल किशोर की रही अहम भूमिका।

 

सांसद टम्टा ने बताया कि 14.11 करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन का विकास किया जाएगा। वहीं बनबसा-टनकपुर के बीच दो भूमिगत सब-वे का भी स्थानीय स्तर पर ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने उद्घाटन किया। कुल 15.98 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हल्द्वानी-बनभूलपुरा दंगे में नही पुलिस कर्मी की बीबी से अवैध संबंधो के चलते हुई प्रकाश कुमार की हत्या,पुलिस के जवान ने की हत्या,कांस्टेबल समेत 4 गिरफ्तार।????????पढ़िए पूरा मामला…

कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आज रेलवे की रफ्तार बढ़ चुकी है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पहाड़ तक ट्रेन पहुंचाने का सपना साकार हो रहा है। सांसद टम्टा ने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उनकी हर मांग को प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार किया। छोटी लाइन को बड़ी लाइन में बदल दिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

” विधायक जी में राजू जिंदा हूं ” पिता ने जमीन के लालच में मुझे मृत दर्शाकर पुस्तैनी जमीन हथियाने का रचा डाला कुचक्र, विधायक से न्याय की गुहार लगाता मृत दर्शाया व्यक्ति।????????देखिये वीडियो।

उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही टनकपुर से वंदे भारत ट्रेन भी चलने लगेगी इसके लिए रेलवे की ओर से व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सांसद ने कहा कि टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन का सर्वे हो गया है। केदारखंड और मानसखंड को भी रेलवे से जोड़ दिया जाए तो पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। एनएचपीसी के सर्वे में मात्र 10.2 किमी टनल चौखुटिया के पास बने तो दो सौ किमी की दूरी घटकर 10 किमी रह जाएगी। क्षेत्र के लोगों की मांग पर बनबसा में प्रत्येक ट्रेन के दो मिनट रुकने और मथुरा के लिए ट्रेन का संचालन पांच दिन के बजाय रोजाना कराया जाएगा। कार्यक्रम को भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल मेहरा ने भी संबोधित किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत के लिए हेली सेवा का किया शुभारम्भ।।    ???????? पढ़िये ???? किराया और टाइमिंग क्या है

कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। नोडल अधिकारी इज्जतनगर मंडल के मंडल यांत्रिक निकुंज सक्सेना ने पुनर्विकास कार्यों की जानकारी दी। इधर बनबसा से टनकपुर के बीच दो अंडर पास का उद्घाटन भी किया गया।इनमें अंडर पास संख्या 44 का उद्घाटन मनिहार गोठ के ग्रामीण जनप्रतिनिधि मोहम्मद जमीर के नेतृत्व में जबकि अंडर पास संख्या 43 का उद्घाटन सैलानीगोठ के हरीश कुमार और गौरव कल्याण सेनानी के अध्यक्ष कै. भानी चंद ने किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने दुग्ध संघों के निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ।नव नियुक्त पदाधिकारी दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा देने के साथ ही पशुपालकों की समृद्धि का लें संकल्प-मुख्यमंत्री

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, मंडल वाणिज्य प्रबंधक आशीष त्रिपाठी, भाजपा प्रदेश महामंत्री हेमा जोशी, पूर्व पालिकाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रावत, विपिन कुमार, विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार, भाजपा मंडल अध्यक्ष तुलसी कुंवर, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री शिवराज सिंह कठायत, गोविंद सामंत, सुभाष थपलियाल, नवीन बोरा, भुवन पांडेय, रेलवे स्टेशन अधीक्षक केडी कापड़ी आदि मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नाबालिग पुत्री के प्रेम प्रसंग से तंग आकर मां बाप ने की अपनी ही पुत्री की गला घोंटकर हत्या, हत्यारे माता पिता दोनों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

 

नाबालिग पुत्री के प्रेम प्रसंग से तंग आकर मां बाप ने की अपनी ही पुत्री की गला घोंटकर हत्या, हत्यारे माता पिता दोनों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।