Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

UCC इंतजार समाप्त-आज होगा विधानसभा में पेश। मुख्यमंत्री धामी बोले-पूरे देश की उत्तराखंड पर नजर है, समान नागरिक संहिता सबके हित में, चिंतित होने की आवश्यकता नहीं।

UCC इंतजार समाप्त-आज होगा विधानसभा में पेश। मुख्यमंत्री धामी बोले-पूरे देश की उत्तराखंड पर नजर है, समान नागरिक संहिता सबके हित में, चिंतित होने की आवश्यकता नहीं।

उत्तराखंड विधानसभा में आज पेश होगा UCC

प्रश्नकाल व शून्यकाल नहीं होंगे, समान नागरिक संहिता पर होगी चर्चा

आंदोलनकारी आरक्षण पर सदन में पेश की जाएगी प्रवर समिति की रिपोर्ट

उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में धामी सरकार अब सबसे महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंच गई है। विधानसभा सत्र में आज सरकार की ओर से समान नागरिक संहिता से संबंधित विधेयक सदन में प्रस्तुत किया जाएगा।
समान नागरिक संहिता का प्रदेश और देशवासियों को लंबे समय से प्रतीक्षा थी। सभी इंतजार कर रहे थे कि यह उत्तराखंड की विधानसभा में कब पेश होगा। अब यह इंतजार समाप्त हो रहा है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) सबके हित में है और किसी को भी चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री सोमवार को विधानसभा में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए बताया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

” परीक्षा पर चर्चा ” कार्यक्रम में खटीमा की रही गूंज,देश भर के महज 15 विद्यार्थियों में डायनेस्टी गुरुकुल की छात्रा स्नेहा त्यागी ने प्रधानमन्त्री से पूछा अपना सवाल।????????देखिये वीडियो

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि समान नागरिक संहिता का प्रदेश और देशवासियों को लंबे समय से प्रतीक्षा थी। सभी इंतजार कर रहे थे कि यह उत्तराखंड की विधानसभा में कब पेश होगा। अब यह इंतजार समाप्त हो रहा है। मंगलवार को यह विधानसभा में पेश हो रहा है। विधेयक के रूप में इस पर चर्चा होगी। पूरा देश उत्तराखंड को देख रहा है। उत्तराखंड के लिए यह युगांतकारी समय है। उन्होंने कहा कि मातृ शक्ति के उत्थान के लिए सभी लोग सकारात्मक रूप से चर्चा में भाग लें। यह हर पंथ, हर समुदाय और हर धर्म के लिए है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

स्टेट प्रेस क्लब का चौथी कार्यकारिणी का चुनाव देहरादून में हुआ संपन्न, विश्वजीत नेगी अध्यक्ष,तो बसंत निगम बने महामंत्री।

2022 के विधानसभा चुनाव से पूर्व हमने प्रदेश की जनता के सामने यह संकल्प रखा कि नई सरकार का गठन होते ही सभी धर्मों के लिए समान कानून पर काम करेंगे। समान नागरिक संहिता लाएंगे। वह समय अब आ गया है। हम सभी गौरवांवित हैं कि यह सौभाग्य उत्तराखंड को मिल रहा है, जिसे देश को लंबे समय से आवश्यकता थी। विपक्ष की शंकाओं पर धामी ने कहा कि भारत के संविधान के अनुरूप समान नागरिक संहिता रहेगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नैनीताल पुलिस ने 105 ग्राम स्मैक के साथ खटीमा निवासी आईटीआई के छात्र को किया गिरफ्तार,पैसे के लालच में बन गया ड्रग तस्कर।

अभी तो ड्राफ्ट सदन में आया नहीं है। विधेयक रूप में अभी उसे पेश होना है। इस तरह की शंका करना निराधार है। यह सबके हित में बनाया गया है। किसी को भी चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।
देश को नकल विरोधी कानून की जरूरतः धामी
लोकसभा में नकल विरोधी विधेयक पेश होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी के आदेश पर अवैध खनन माफियाओं और सट्टेबाजों को संरक्षण देने वाले के खिलाफ हुई कार्यवाही, खटीमा में संरक्षण में लिप्त उपद्रवी का शास्त्र लाइसेंस किया निरस्त।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में लागू कठोर नकल विरोधी कानून जैसा बिल पेश कर हमारा मनोबल बढ़ाया है। देश को नकल विरोधी कानून की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री युगदृष्टा हैं। देश के हर जन गण मन की चिंता करते हैं। युवाओं और प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले नकल के कारण कठिनाई आती हैं। वह सब काम करते हैं, जो देश हित में हो। नकल विरोधी कानून की देश को जरूरत है, वह पीएम के नेतृत्व में धरातल पर उतर रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

बनबसा नेपाल बॉर्डर पर 5.7 ग्राम स्मैक व भारी मात्रा में नशे के इंजेक्शन के साथ दो नेपाली नागरिकों को एसओजी चम्पावत व बनबसा पुलिस के संयुक्त चैकिंग में किया गिरफ्तार।

इस बीच सोमवार को हुई विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में देश और राज्य के लिए महत्वपूर्ण इस विधेयक को देखते हुए मंगलवार को प्रश्नकाल व शून्यकाल स्थगित रखने का निर्णय लिया गया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधेयक पेश होगा और फिर इस पर चर्चा भी शुरू हो जाएगी।

इसके साथ ही राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी सेवाओं में 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण दिए जाने के संबंध में भी प्रवर समिति की रिपोर्ट सदन में पेश की जाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

डोंगल के साथ ही मोबाइल फोन खुलने से मिली उम्मीद की किरण, एसओजी नैनीताल के अनिल गिरी,एसओजी उधम सिंह नगर के भूपेंद्र आर्य की महत्वपूर्ण भूमिका से खोला ब्लाइंड केस।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।