Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने काशीपुर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न, स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर स्वर्गीय वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण एवं पार्क का किया लोर्कापण।

मुख्यमंत्री धामी ने काशीपुर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न, स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर स्वर्गीय वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण एवं पार्क का किया लोर्कापण।

काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को रामपुरम, बाजपुर रोड, काशीपुर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न, स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती (सुशासन दिवस) के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण एवं पार्क का लोर्कापण किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत रत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि संपूर्ण देश आज ’’सुशासन दिवस’’ मना रहा है। यह हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि आज स्व. अटल जी की प्रतिमा का अनावरण काशीपुर की इस पुण्य भूमि में किया जा रहा है। कवि, वक्ता, प्रधानमंत्री एवं एक सरल व्यक्ति के रूप में अटल जी का संपूर्ण जीवन, राजनीतिक या सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले मेरे जैसे अनगिनत लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

टनकपुर में आयोजित द्वितीय तीन दिवसीय पुस्तक मेले का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ।मुख्यमंत्री ने अपील कि किसी कार्यक्रम में स्वागत समारोह में बुके नहीं बुक देकर परंपरा की शुरुआत करें।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी उत्तराखंड के निर्माता थे। उन्होंने ही सुविकसित उत्तराखंड के निर्माण की नींव रखी थी। अटल के सपनों का उत्तराखंड बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार लगातार काम कर रही है। सीएम ने कहा कि सिर्फ ऐसे उद्यमियों को ही उत्तराखंड में उद्योग लगाने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी जो यहां के युवाओं को रोजगार देंगे और उत्तराखंड के विकास में अपना शत प्रतिशत योगदान प्रदान करेंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

चर्चित नगर पालिका खटीमा के प्रभारी ईओ दीपक शुक्ला को शासन ने इन दो मामलों में फिर जारी किये नोटिस।

सोमवार को काशीपुर की रामपुरम कॉलोनी में नवनिर्मित अटल विहारी वाजपेयी पार्क और उनकी आदमकद प्रतिमा के लोकार्पण समारोह में सीएम ने कहा कि वाजपेयी सरकार ने इस राज्य विकास को पंख लगाए थे। अगर वे उद्योगों के लिए उत्तराखंड में विशेष पैकेज की घोषणा न करते तो आज यहां इतना औद्योगिक विकास संभव नहीं था। सीएम ने आरोप लगाया कि मनमोहन सिंह सरकार ने राज्य के औद्योगिक विकास को ठप कर दिया था लेकिन अब फिर पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देशन में उत्तराखंड की सरकार यहां बड़े पैमाने पर औद्योगिक विकास कर रही है। हाल ही में देहरादून में हुए इन्वेस्टर्स समिट में उत्तराखंड में निवेश के लिए 50 से भी ज्यादा देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लेकर निवेश करने की इच्छा जताई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हल्द्वानी :बाल संप्रेक्षण गृह की नाबालिग से दुष्कर्म ,दो महिला कर्मचारियों पर मुकदमा हुआ दर्ज।

वाजपेयी सुशासन के लिए जाने जाते थे : भट्ट

लोकापर्ण कार्यक्रम में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि अटल विहारी वाजपेयी सुशासन के लिए जाने जाते थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का समग्र विकास हो रहा है। जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि वाजपेयी समग्र समाज के अजातशत्रु थे। भाजपा के महामंत्री संगठन अजेय कुमार, जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा, संयोजक राम मेहरोत्रा आदि ने अपनी बात रखी। संचालन महामंत्री डॉक्टर सुदेश कुमार और मोहन सिंह बिष्ट ने संयुक्त रूप से किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

धामी सरकार की कैबिनेट में इन महत्वपूर्ण मामलों में लिए गये अहम फ़ैसले।, पढ़िये ????????

इस दौरान कार्यक्रम में इस दौरान प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, शिव अरोड़ा, अरविन्द पाण्डेय, पूर्व विधायक डॉ.शैलेंद्र मोहन सिंघल, उपाध्यक्ष राज्य महिला आयोग सायरा बानो, अध्यक्ष उत्तराखंड कृषि उत्पादन एवम विपणन बोर्ड डॉ.अनिल कपूर डब्बू, अध्यक्ष एस.सी आयोग मुकेश कुमार, बीजेपी जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा, बीजेपी प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

विजिलेंस की टीम ने एआरटीओ ऑफिस के प्रधान सहायक को 2200 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ किया गिरफ्तार।

सीएम ने उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ
काशीपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार व्यापारियों के हितों के संरक्षण के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिए गए वोकल फॉर लोकल के मंत्र को अपनाकर भारत के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हल्द्वानी-सीबीआई ने 1500 रुपये की रिश्वत लेते इस कार्यालय के बाबू को रंगे हाथ पकड़ा।सीबीआई अधिकारियों के इस कार्यवाही से दफ्तर के कर्मचारियों में मचा हड़कंप।

सोमवार को रामनगर रोड स्थित एक होटल में प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम ने कहा कि व्यापारी राज्य एवं देश की अर्थव्यवस्था और वित्तीय शक्तियों की रीढ़ होने के साथ ही ब्रांड इंडिया के सच्चे राजदूत होते हैं। पिछले नौ सालों में व्यापार, उद्यम, क्रिएटिविटी को साथ लेकर पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में एक नया विश्वास पैदा हुआ है। अपनी माणा गांव की यात्रा के दौरान पीएम ने लोकल उत्पादों पर 5 प्रतिशत धनराशि खर्च करने का आग्रह किया था। इससे स्थानीय लोगों को रोज़गार मिलता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की नीतियों से देश में ऐसा माहौल बना है जिसमें सामान्य से सामान्य परिवार का युवा भी उद्यमी बनने के बारे में सोच सकता है। इससे पूर्व धामी ने प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराई।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

वाइल्ड लाइफ के क्षेत्र में एसटीएफ उत्तराखण्ड व वन विभाग तथा WCCB की संयुक्त कार्यवाही में 02 कस्तूरी के साथ अन्तर्राष्टीय वन्यजीव तस्कर को किया गिरफ्तार।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, अध्यक्ष उत्तराखंड कृषि उत्पादन एवं विपणन बोर्ड डॉ.अनिल कपूर डब्बू, जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा, विकास शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा, महामंत्री पीसी मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनि छाबड़ा, प्रदेश मीडिया प्रभारी दिलप्रीत सेठी, सभा अध्यक्ष अनिल गोयल, नगर अध्यक्ष प्रभात साहनी, भाजपा के वरिष्ठ नेता दीपक बाली आदि मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

31वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में सीमान्त खटीमा के राजीव गांधी नवोदय विद्यालय खटीमा की छात्रा हिमांशी राणा,अदिति राणा समेत छात्रा रिद्धि गुप्ता का हुआ राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन

व्यापारियों का मांग पत्र

-व्यापारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 25 अगस्त 2022 में व्यापार मित्र के गठन की प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन आज तक एक भी बैठक नहीं हुई। व्यापार मित्र को क्रियान्वित कराने के लिए निर्देश दिए जाएं।

– आपदा में व्यापारियों को राहत का पात्र मानते हुए त्वरित राहत देने के निर्देश दिए जाएं।

– राजमार्गों के चौड़ीकरण से प्रभावित व्यापारियों के लिए विस्थापन की नीति बनाने पर विचार किया जाए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा में निकाली गई अक्षत कलश की भव्य शोभा यात्रा,सड़कों में पुष्प वर्षा और जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हुआ शहर।

– मंडी शुल्क को उत्तर प्रदेश की तर्ज में लागू करने की नीति बनाई जाए।

ज्ञापन देने की लगी होड़
काशीपुर। मुख्यमंत्री धामी को विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन देने के लिए लंबी कतार देखी गई। मंच से उतरते ही सीएम ने एक-एक करके ज्ञापन लेने शुरू किए। कुछ समय के लिए व्यवस्था प्रभावित देखी गई। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस और सीएम सुरक्षा कर्मी के पसीने छूट गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड मूल निवास स्वाभिमान महारैली में उमड़ा जनसैलाब,भू-कानून और मूल निवास लागू करने की मांग

अचानक मंच की ओर बढ़ गया युवक
काशीपुर। सीएम का भाषण समाप्त होने वाला था, इस बीच अचानक एक युवक मंच की ओर बढ़ने लगा। पता चला कि वह मानसिक रूप से परेशान था। अचानक चिल्लाने पुलिस कर्मी उसे गोद में उठाकर बाहर ले गए।

जय श्रीराम से उदघोष से गूंजा कार्यक्रम स्थल

काशीपुर। सीएम मंच से भाषण दे रहे थे। इस बीच उन्होंने केंद्रीय योजनाओं और इनवेस्टर समिट का जिक्र किया। करीब 25 मिनट के संबोधन के दौरान कई बार पीएम मोदी का नाम लिया। रामलला आएंगे मंदिर वहीं बनवाएंगे… नारे सुनकर उत्साह से भरे लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

देशभर में चर्चित”किताबों का कौतिक” अब होगा हल्द्वानी में  9, 10 और 11 फरवरी 24, आयोजन की तैयारियों को लेकर समितियां बनाकर निर्धारित की गयीं जिम्मेदारियां।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।