Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 125) खटीमा-चकरपुर और खटीमा-पहेनिया रोड के हस्तातंरण की कवायद हुई तेज।

राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 125) खटीमा-चकरपुर और खटीमा-पहेनिया रोड के हस्तातंरण की कवायद हुई तेज।

 

25.84 करोड़ बने एनएच 125 पहेनिया से चकरपुर के लोनिवि को हस्तांतरण की कवायद हुई तेज

खटीमा। राष्ट्रीय राजमार्ग 125 के निर्माण और लोकपर्ण के साथ ही 25.84 करोड़ की लागत से खटीमा-चकरपुर और खटीमा-पहेनिया रोड के हस्तातंरण की कार्रवाई प्रारंभ होने लगी हैं।


भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(रूद्रपुर) की ओर से अधिशासी अभियंता को पत्र भेजकर(सितारगंज-टनकपुर अनुभाग) के किमी 0.000 से किमी 52.200 तक के दो लेन सहलेपित स्कंध का कार्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 125 में खटीमा प्रभाग में वर्तमान मार्ग को हस्तांतरित करने को लिखा गया था। एनएचएआई रूद्रपुर की ओर से लोक निर्माण विभाग खटीमा को भेजे गए पत्र में 16 जून 2025 का हवाला दिया है। जिसमें एनएच 125 के निर्माण तक लाेहियापुल पहेनिया से कुटरी चकरपुर तक मार्ग की मरम्मत और रखरखाव के कार्य के लिए 25.84 करोड़ दिया गया था। राष्ट्रीय मार्ग खंड लोक निर्माण विभाग हल्द्वानी(नैनीताल) की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 125 के किमी 0.000 से किमी 52.150 तक का कार्यभार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण रूद्रपुर के हस्तगत किया गया था।

लोक निर्माण विभाग खटीमा की ओर से मार्ग के हस्तांतरण के लिए संंयुक्त सर्वे, पुल और पुलियाओं की स्थित नाली, नाले, कलमड, मार्ग के किनारे लगाए गए बोर्ड आदि संपत्ति के उल्लेख के साथ किसी अन्य विभाग को दी गई। अनापत्ति और सक्षम न्यायालयों के संभावित वाद आदि की जानकारी भी चाही हैं। ताकि मार्ग के स्वामित्व के बाद एनएचएआई से किसी प्रकार की जानकारी नहीं मांगनी पड़े। लोनिवि के रिकार्ड की मानें तो वह मार्ग के दोनों ओर बनी नाली के निकास आदि के संबंध में अंजान है। उक्त सारे रिकार्ड उपलब्ध होने पर आगे के लिए निर्माण कार्य में आसानी होगी।

– पहेनिया से मुख्य चौराहा, कुटरी चकरपुर मार्ग में हल्की टूट-फूट ठीक की जा सकती है। शेष कार्य मार्ग के हस्तांतरण के बाद मिलने वाले बजट स्टमेट के आधार पर हो सकेगा।
प्रेम प्रकाश तिवारी, सहायक अभियंता लोनिवि खटीमा।


-खटीमा क आठ किमी बाईपास निर्माण पूरा होने और 5 जनवरी 2023 को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से आम जनता के लिए खलि दिए जाने के बाद पुरोन मार्ग को लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरण किया जा रहा है। लेकिन लोनिवि की ओर से इस मामले में कई तरह की जानाकारी मांगी गई है। मार्ग हस्तांतरण संबंधी कार्रवाई पूर्ण की जा रही है।

मीनू,कुमारी परियोजना निदेशक एनएचएआई रूद्रपुर(ऊधमसिंह नगर)

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।