Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

द्वाराहाट में गाय के साथ अमर्यादित कृत्य के बाद अल्मोड़ा में मुस्लिमों की दुकानें रहीं बंद,कुछ ने किया पलायन

द्वाराहाट में गाय के साथ अमर्यादित कृत्य के बाद  अल्मोड़ा में मुस्लिमों की दुकानें रहीं बंद,कुछ ने किया पलायन

उत्तराखंड में गाय के साथ अमर्यादित कृत्य करने वाले अभियुक्त को जेल भेजने के बाद भी नगरवासियों का आक्रोश थमा नहीं है। गुरुवार को विभिन्न संगठनों ने बैठक आयोजित कर समुदाय विशेष के खिलाफ रोष जताया। हिंदू रक्षक सेना का गठन कर शुक्रवार को शीतलापुष्कर मैदान में 11 बजे से क्षेत्र के सभी ठेकेदारों तथा श्रमिकों के साथ बैठक बुलाई है।

बताते चलें कि द्वाराहाट समुदाय विशेष के व्यक्ति जो कि मूल रूप से बिहार निवासी राजमिस्त्री जहीरूद्दीन द्वारा गाय के साथ अमानवीय कृत्य किए जाने की घटना सामने आने के बाद‌ हिंदूवादी संगठनों में उबाल है। हिंदूवादी संगठनों ने बाजार में जुलूस निकाला और समुदाय विशेष के लोगों की दुकानें बंद करा दी। इस बीच आरोपी को पकड़कर कर पुलिस को सौंपा गया है जिसे‌ मेडिकल परीक्षण कराने के उपरांत 377 आईपीसी 11 क पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया था।

गाय के साथ अमर्यादित कृत्य करने वाले अभियुक्त को जेल भेजने के बाद भी नगरवासियों का आक्रोश नही थमा है।  विभिन्न संगठनों ने बैठक आयोजित कर समुदाय विशेष के खिलाफ रोष जताया। हिंदू रक्षक सेना का गठन कर शुक्रवार को शीतलापुष्कर मैदान में 11 बजे से क्षेत्र के सभी ठेकेदारों तथा श्रमिकों के साथ बैठक बुलाई है।

क्षेत्र में बाहर से आये  मजदूरी करने वालों का  सत्यापन तथा पंजीकरण का मुद्दा मुख्य रूप से उठाया जाएगा। इधर हालातों को देखते हुए मुस्लिम समाज के कई लोग पलायन भी कर चुके हैं। उनके प्रतिष्ठान गुरुवार को भी बंद रहे।  नगर पंचायत सभागार में लोगों ने हिंदू रक्षक सेना का गठन कर समुदाय विशेष के खिलाफ रोष जताया।

1

स्थानीय भवन स्वामियों से उन्हें अपने मकानों से हटाने के लिए संपर्क अभियान चलाने पर भी सहमति बनी। शुक्रवार को 11 बजे क्षेत्र के ठेकेदारों तथा श्रमिक वर्ग के साथ शीतलापुष्कर में बैठक करने के बाद शाम को फिर बैठक बुलाई गई है। भवन स्वामियों से मुस्लिम समुदाय से मकान खाली कराने की अपील का असर भी दिखने लगा है।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।