Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

देहरादून–2024 की लड़ाई INDIA बनाम NDA होगी-विपक्षी गठबंधन का नाम ऐतिहासिक ” हरीश रावत “

देहरादून–2024 की लड़ाई INDIA बनाम NDA होगी-विपक्षी गठबंधन का नाम ऐतिहासिक ” हरीश रावत ”

देहरादून प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा बेंगलुरु में विपक्षी गठबंधन के नए नामकरण इंडिया (इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव एलायंस) को लेकर सियसत तेज हो गई है। जहां एक ओर बीजेपी इस नाम पर निशाना साध रही है। तो वहीं अब उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने इसे ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ देशवासियों की भावना के अनुरूप यह कदम उठाया गया है।बेंगलुरु में हुई विपक्षी बैठक की चर्चा अब उत्तराखंड तक होने लगी है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि बेंगलुरु में विपक्षी गठबंधन के नए नामकरण इंडिया (इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव एलायंस) को ठोस और ऐतिहासिक कदम बताया। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ देशवासियों की भावना के अनुरूप यह कदम उठाया गया है। हम सब मिलकर इंडिया की लड़ाई लड़ेंगे।इंडिया नाम देश की विविधता, सामाजिक व सांस्कृतिक भिन्नता का प्रतिनिधित्व करता है। गठबंधन में सम्मिलित 26 राजनीतिक दलों में कई विभिन्न राज्यों में सत्तारूढ़ हैं।

हरीश रावत ने कहा कि विपक्ष के गठबंधन को जो कमजोर और स्वार्थ के टकराव से बनने से पहले ही बिखरने की बात कर रहे थे, वे बेचैन हैं। अब विपक्षी गठबंधन नहीं, बल्कि एनडीए का बिखरना तय है। वहां से अब दल बाहर आएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में भी कांग्रेस सभी छोटे विपक्षी दलों को एकजुट कर बेंगलुरु संकल्प को आगे बढ़ाया जाएगा।

हरीश रावत ने अपनी प्रेस वार्ता में कहा 130 करोड़ की जनता के भावना के अनुरूप अपने गठबंधन का नामकरण ‘India’ किया।समन्वय बनाने के लिए फैसला लिया गया 11 सदस्य की टीम बनाई जाएगी।जिसकी अगली बैठक मुंबई में की जाएगी। राजनीति का दुरुपयोग करने वाले गंदी राजनीति का खेल खेलने वाली के विरुद्ध यह फैसला लिया गया है। उत्तराखंड कांग्रेस इस डेवलपमेंट यानी INDIA नाम का स्वागत करती हैं।उत्तराखंड में कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व में इसको आगे बढ़ाया जाएगा

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।