Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

G–20 बैठक में उत्तराखंड पहुंचे विदेशी मेहमानों ने दिया ‘योग से निरोग’ रहने का संदेश।राजाजी टाइगर रिजर्व अंतर्गत गौहरी रेंज के चौरासी कुटिया (बीटल्स आश्रम) का दीदार के साथ त्रिवेणी घाट में डेलीगेट्स ने की  गंगा आरती 

 

G-20 बैठक में उत्तराखंड पहुंचे विदेशी मेहमानों ने दिया ‘योग से निरोग’ रहने का संदेश।राजाजी टाइगर रिजर्व अंतर्गत गौहरी रेंज के चौरासी कुटिया (बीटल्स आश्रम) का दीदार के साथ त्रिवेणी घाट में डेलीगेट्स ने की  गंगा आरती

G-20 सम्मेलन के लिए आए विदेशी मेहमान बुधवार को राजाजी टाइगर रिजर्व अंतर्गत गौहरी रेंज के चौरासी कुटिया (बीटल्स आश्रम) का दीदार करने पहुंचे। विदेशी मेहमानों ने अचानक बीटल्स आश्रम के भ्रमण की इच्छा जताई।

जिसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में परमार्थ निकेतन आश्रम के सहयोग से चौरासी कुटिया में मेहमानों के स्वागत की तैयारी की। हालांकि बीटल्स आश्रम को देखकर डेलीगेट्स काफी खुश हुए। उन्होंने यहां कुटिया में योग भी किया। इसके बाद उन्होंने गंगा आरती में भाग लिया।

G-20 बैठक में उत्तराखंड पहुंचे विदेशी मेहमानों ने दिया ‘योग से निरोग’ रहने का संदेश।

चौरासी कुटिया में परमार्थ निकेतन के आचार्यों व ऋषिकुमारों ने शंख ध्वनि और पुष्पवर्षा के बीच तिलक लगाकर मेहमानों का स्वागत किया। इसके बाद योगाचार्य गंगा नंदिनी त्रिपाठी ने सभी को योगाभ्यास कराया। काफी देर तक डेलीगेट्स आश्रम में रहे और यहां ध्यान भी लगाया।

इस दौरान सभी डेलीगेट्स ने भौतिक योजना पर चर्चा की। जिसमें बुनियादी ढांचे को एक परिसंपत्ति वर्ग के रूप में विकसित करने, गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे के निवेश को बढ़ावा देने और इसके लिए वित्तीय संसाधन जुटाने आदि पर चर्चा हुई।

इसके अलावा भावी शहरों के समावेशी, टिकाऊ और लचीले विकास पर भी चर्चा हुई। औपचारिक चर्चाओं के बाद प्रतिनिधियों ने ऋषिकेश की समृद्ध संस्कृति, सौंदर्य और मनोरम प्राकृतिक परिदृश्यों का आनंद लिया। इसके बाद सभी त्रिवेणी घाट के लिए रवाना हुए।


गंगा आरती में शामिल होकर विदेशी मेहमान आध्यात्म, संस्कृति और आतिथ्य में लीन हो गए। सभी मेहमानों मां गंगा की आरती कर गंगाजल का आचमन किया। वहीं आरती के उस खूबसूरत पल की वीडियो और तस्वीरें भी लीं।

बुधवार शाम करीब 6:30 बजे डेलीगेट्स का काफिला त्रिवेणी घाट पहुंचा। यहां सभी का फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया। मेहमानों को तिलक कर हाथों में कलावा भी बांधा गया।

करीब एक से डेढ़ घंटे तक गंगा आरती चलती रही। जिसमें सभी मेहमान लीन हो गए। कई डेलीगेट्स ने उत्सुकतापूर्वक आरती को लेकर सवाल भी किए। इसके बाद सभी ने रात्रिभोज का लुत्फ उठाया। गंगा आरती के बाद विदेशी मेहमानों को गंगाजली, रुद्राक्ष की माला भेंट की गई। इस दौरान उन्हें भीमल के रेशे से तैयार एक छोटा हैंडबैग भी भेट किया गया।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।