Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर पहुंचे उत्तराखंड श्री अन्न महोत्सव कार्यकर्म में, देहरादून में आयोजित हो रहा है चार दिवसीय श्री अन्न महोत्सव, कार्यकर्म में केंद्रीय मंत्री का हुआ जोरदार स्वागत,

देहरादून

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर पहुंचे उत्तराखंड श्री अन्न महोत्सव कार्यकर्म में,

देहरादून में आयोजित हो रहा है चार दिवसीय श्री अन्न महोत्सव,

कार्यकर्म में केंद्रीय मंत्री का हुआ जोरदार स्वागत,

केंद्रीय मंत्री ने महोत्सव में लगे स्टालों का किया निरीक्षण,

केंद्रीय मंत्री ने कहा पीएम मोदी ने मोटे अनाज को प्रोत्साहित करने का किया सभी से आग्रह,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीजापुर अथिति गृह में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से शिष्टाचार भेंट की।इस अवसर पर दोनों के मध्य कृषि से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई।केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का सम्बोधन में कहा उत्तराखण्ड श्री अन्न (मिलेट) महोत्सव के दूरगामी बेहतर परिणाम निकलकर आएंगे देश मे आठ प्रकार के मोटे अनाज हैँ।मोटे अनाज का भोजन की थाली में महत्वपूर्ण स्थान था। समाज में धरणा बनने लगी कि मोटा अनाज गरीबों का अनाज है ।चावल व गेहूं में शुगर की पर्याप्त मात्रा है। आपको अगर बीमारियों से मुक्त होना है तो अपनी थाली में मोटे अनाज को प्राथमिकता दें। प्रधानमंत्री दूर दृष्टि की सोच रखते हैँ। उन्होंने गरीब वर्ग का हर तरह से ध्यान रखा है।प्रधानमंत्री की कार्यकुशलता से देश आगे बढ़ रहा है। दुनिया के अर्थ शास्त्री भी मानते हैँ कि भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।मोटा अनाज भारत का अनाज है। मांग घटने से उत्पादन घट रहा है। मोटा अनाज उगाने में लागत भी कम है।वर्षा आधारित क्षेत्रों में भी मोटा अनाज हो सकता है। भारत के हर ब्यक्ति को स्वस्थ रखना है तो मिलेट्स को अपने जीवन का हिसा बनाना होगा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।