Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की आज होने वाली बैठक हुई स्थगित, मुख्यमंत्री धामी आज दिल्ली केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात कल जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए करेंगे रोड शो।

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की आज होने वाली बैठक हुई स्थगित, मुख्यमंत्री धामी आज दिल्ली केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात कल जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए करेंगे रोड शो।

 

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक फिर से टल गई है। आज बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली जायेंगे। 12 सितंबर को सीएम जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए रोड शो करेंगे। बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक तय की गई थी। लेकिन मुख्यमंत्री के दिल्ली जाने और जम्मू कश्मीर में पार्टी की ओर से प्रचार के लिए जिम्मेदारी देने से बैठक को स्थगित कर दिया किया गया।

11 सितंबर को मुख्यमंत्री दिल्ली में रहेंगे। 12 सितंबर को जम्मू पहुंचेंगे। सांबा बस स्टैंड में भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह के पक्ष में रोड शो के माध्यम से प्रचार करेंगे। इसके बाद प्रत्याशी के नामांकन में शामिल रहेंगे। इसी दिन शाम को वापस दिल्ली लौटेंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

धामी सरकार खोल रही नौकरी का पिटारा,11 विभागों में 4405 पदों पर इसी माह से होगी भर्ती-16 हजार से ज्यादा युवाओं को धामी सरकार में अब तक मिल चुकी रिकॉर्ड नौकरी।

देहरादून (उत्तराखंड): आज धामी कैबिनेट की होने वाली बैठक स्थगित हो गई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दोपहर 12:30 बजे दिल्ली जा रहे हैं। जिसके चलते मंत्रिमंडल की बैठक स्थगित कर दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे के दौरान तमाम केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल, प्रदेश से जुड़े तमाम विकास कार्यों और योजनाओं को लेकर समय-समय पर मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे पर जाते रहे हैं। इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर तमाम योजनाओं के मंजूरी को लेकर अनुरोध कर सकते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर टनकपुर से जयपुर नियमित ट्रेन के रूप में मिली स्वीकृति, सीएम धामी ने प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री का जताया आभार।

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इस दौरे के दौरान सीएम धामी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इसके अलावा उत्तराखंड राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं भी जोरों पर है। लिहाजा, संभावना यह जताई जा रही है कि 17 सितंबर से पहले धामी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। ऐसे में सीएम धामी के दिल्ली दौरे के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

अदम्य साहस- छोड़…छोड़ मेरे भाई को,छोटे को बचाने के लिए बड़े भाई ने जोखिम में डाली जान, सिर पर मारा जोर का डंडा,दुम दबाकर भागा तेंदुआ ,छोटे भाई को छुड़ा लाया 12 साल का देव; 

इन प्रस्तावों पर लगनी थी मुहर: प्रदेश के तदर्थ और संविदा कर्मचारी को विनियमित किए जाने संबंधित प्रस्ताव पर पिछली कैबिनेट बैठक के दौरान मुहर लग गई थी. लेकिन इसके कट ऑफ डेट को लेकर सहमति नहीं बन पाई थी। ऐसे में कैबिनेट बैठक में तदर्थ और संविदा कर्मचारी को विनियमित संबंधित कट ऑफ डेट पर मंत्रिमंडल की बैठक में मुहर लगने की उम्मीद थी। इसके अलावा 26 जुलाई को शौर्य दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ी घोषणाएं की थी। जिसके तहत शहीदों के आश्रितों को दी जाने वाली धनराशि को 10 लाख से बढ़कर 50 लाख करने संबंधित प्रस्ताव भी मंत्रिमंडल के सम्मुख रखा जा सकता था।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुस्साहस- जंगल में गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट,तस्करों और वनकर्मियों में मुठभेड़, 30 राउंड हुई फायरिंग,रेंजर समेत चार वनकर्मी घायल। LIVE वीडियो आया सामने-देखे-

उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर ही राज्य सरकार, राजकीय कर्मचारी या पेंशनभोगियों की अविवाहित, विधवा और तलाकशुदा बेटी को पारिवारिक पेंशन देने का निर्णय लिया है. जिस पर वित्त विभाग की मंजूरी मिलने के बाद अब इस प्रस्ताव पर मंत्रिमंडल सहमति जता सकती थी. इसके साथ ही अतिथि शिक्षकों के मानदेय को बढ़ाने संबंधित प्रस्ताव, स्वास्थ्य सेवाओं की क्वालिटी को बेहतर करने के लिए स्टेट एलाइड एंड हेल्थ केयर काउंसिल का गठन करने संबंधित प्रस्ताव पर भी मुहर लगने की संभावना जताई जा रही थी. प्रदेश की सहकारी और सार्वजनिक क्षेत्र की चीनी मिलों के 123 मृतक कार्मिकों के आश्रितों को नौकरी दिए जाने संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लगने के कयास लगाए जा रहे थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चार साल की मासूम बच्ची से स्कूल में सामूहिक दुष्कर्म, रोती हुई घर आई मासूम; तीनों आरोपी नाबालिग,बच्ची से दुष्कर्म का पता चलते ही पुलिस ने बरती सतर्कता।

दरअसल, पिछली कैबिनेट बैठक के दौरान सहकारी और सार्वजनिक क्षेत्र की चीनी मिलों के 68 मृतक आश्रितों को नौकरी दिए जाने संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लग गई थी। इसके साथ ही आयुर्वेद पाठ्यक्रमों में आयु सीमा में छूट दिए जाने संबंधित प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती थी। उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेज में पीजी की पढ़ाई करने वाले डॉक्टर्स, दो साल तक दूसरे राज्यों में नौकरी नहीं कर सकेंगे, इससे संबंधित प्रस्ताव लाया जा सकता था। इसके अलावा, देहरादून में फोरेंसिक साइंस एक्सपोर्ट की तैनाती संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लग सकती थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बनबसा -इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर विधायक के भाई व उसके साथी से 40 ज़िन्दा राउंड एस एस बी ने किए जब्त,  दोनों से विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ जारी।

दरअसल, रजिस्ट्री में फ्रॉड केस होने पर गठित एसआईटी को संबंधित दस्तावेज की प्रामाणिकता जांचने के लिए चंडीगढ़ भेजना पड़ता है। लेकिन देहरादून में फोरेंसिक साइंस एक्सपोर्ट की तैनाती के बाद चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा. इसके साथ ही शिक्षा, खेल, आयुर्वेद, स्वास्थ्य समेत अन्य विभागों से संबंधित प्रस्ताव पर भी मुहर लगने की संभावना थी। लेकिन ऐन वक्त में धामी कैबिनेट बैठक स्थगित होने से इन प्रस्तावों को अगली बैठक में सामने रखा जा सकता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सितारगंज मैन बाजार में व्यापारी के साथ हुई खौफनाक वारदात, सगे भाई ने भाई का धारदार हथियार से गला रेता, ,हमलावर बड़े भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शहर में पसरा सन्नाटा👉👇देखिए वीडियो

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।