Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

विश्व प्रसिद्ध बग्वाल मेला,लोक आस्था और विरासत का अद्भुत संगम,रंगारंग कार्यक्रमों के साथ चंपावत के देवीधुरा में पौराणिक बगवाल 11 दिवसीय मेले का हुआ आगाज ,क्षेत्रीय सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने किया शुभारंभ।

विश्व प्रसिद्ध बग्वाल मेला,लोक आस्था और विरासत का अद्भुत संगम,रंगारंग कार्यक्रमों के साथ चंपावत के देवीधुरा में पौराणिक बगवाल 11 दिवसीय मेले का हुआ आगाज ,क्षेत्रीय सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने किया शुभारंभ।

जनपद के लोक आस्था और विरासत के अद्भुत संगम विश्व प्रसिद्ध देवीधुरा मेले(आषाढ़ी मेले) का हुआ भव्य शुभारंभ

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ चंपावत के देवीधुरा में पौराणिक बगवाल मेले का शुभारंभ हो गया है। देवीधुरा मेला 26 अगस्त तक चलेगा।

देवीधुरा (चम्पावत) ।16 अगस्त से 26 अगस्त तक (11 दिन) चलने वाले उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध पौराणिक देवीधुरा बगवाल मेले (आषाढ़ी मेले) की शुरुआत हो गई है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि मां वाराही धाम देवीधुरा मेले से चंपावत जिले को देश और दुनिया में पहचान मिल रही है। लोक आस्था और विरासत के इस अदभुत मेले से पर्यटन, धार्मिक पर्यटन के विस्तार के साथ ही रोजगार-स्वरोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे। ऐतिहासिक बगवाल मेले के देवीधुरा मंदिर परिसर में जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय की अध्यक्षता में 16 अगस्त को हुए शुभारंभ में मंत्री ने कहा कि मेले को और अधिक भव्य रूप देने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। मंत्री ने मंदिर समिति की मांग पर काठगोदाम-पंचेश्वर सड़क को चरणबद्ध तरीके से राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देने का ऐलान किया।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

 देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता हुई  कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक में पिथौरागढ़-अल्मोड़ा को नगर निगम बनाने,समेत इन 36 प्रस्तावों पर लगी मुहर 

शुक्रवार को इससे पूर्व मंत्री अजय टम्टा ने प्रवेशद्वार पर रिबन काट कर 11 दिनी मेले का औपचारिक शुभारंभ किया। मेला 26 अगस्त तक चलेगा। छोलिया नृत्य के अलावा स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक छटा बिखेरी। देवीधुरा स्टेशन बाजार होते हुए मंदिर परिसर तक छोलिया नृत्य के साथ शोभा यात्रा निकाली। पीठाचार्य पंडित कीर्ति बल्लभ जीशी, मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट और वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट ने कहा कि राजकीय मेले का दर्जा मिलने के बाद मेले को और भव्य रूप दिया गया है। श्रद्धालुओं को सभी सुविधाओं को देने के लिए समिति भरपूर प्रयास कर रही है। मंदिर समिति के दीप सिंह बिष्ट, हयात सिंह बिष्ट के संचालन में हुए समारोह में अतिथियों का स्वागत किया गया। बगवाल मेले के लिए मां वाराही धाम मंदिर को फूलों से सजाया गया है। मेले का मुख्य आकर्षण फूल और फलों से होने वाली बगवाल रक्षाबंधन के दिन 19 अगस्त को खेली जाएगी। संस्कृत महाविद्यालय के आचार्यों के निर्देशन में छात्र-छात्राओं ने वेद मंत्रोच्चार कर स्तुति की गई। मंदिरों में श्रद्धालुओं ने मां बाराही के दरबार में शीश नवाजा। श्रद्धालुओं ने मां बाराही, हनुमान मंदिर, मुचकुंद ऋषि आश्रम और भीम शिला के दर्शन किए।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने सचिवालय में सी.एम डैशबोर्ड ‘दर्पण 2.0’ की समीक्षा, सभी विभागों को सीएम डैशबोर्ड से जोड़ विभागों की गतिमान परियोजनाओं का डाटा भी अपलोड कर ने के अधिकारियों को दिये निर्देश।

मौके पर मा० मंत्री जी ने मां वाराही के दर्शन कर पूजार्चना की और देश,राज्य व जनपद की खुशहाली व शांति की कामना की और कहा की मां वाराही की असीम कृपा जनपदवासियों पर बनी रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम में आए अतिथियों का संस्कृत महाविद्यालय देवीधूरा के छात्रों तथा राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं द्वारा मनमोहन स्वास्तिक वचन कर स्वागत किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

सेल टैक्स चोरी मामले में गैस एजेंसी चौकीदार के घर पहुंची सेल टैक्स की टीम-20 करोड़ रुपये के कारोबार का मामला- जांच हुई तो कर विभाग भी चकराया-।

श्री टम्टा ने कहा की मां वाराही की असीम कृपा से ही मुझे इस पावन मेले का शुभारंभ करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इस मेले का अपने आप में एक ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व हैं और पूरे विश्व में ऐसी पाषाण क्रीड़ा हर वर्ष रक्षाबंधन के अवसर पर यहां की जाती है। जो पूरी दुनिया में आस्था और परम्परा का अद्भुत संगम है। इस मेले को हम आने वाले समय में और भी बेहतर बनाएंगे। मेले का पूर्व से ही बेहतर आयोजन सभी के सहयोग से होता है। इस बार भी मेले का सफल आयोजन हो रहा है। बगवाल मेले में उत्तराखंड की पारम्परिक कला, संस्कृति का अद्भुद संगम भी देखने को मिल रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

उत्तराखंड में मरीजों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही हैं फार्मा कंपनियां, देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर में फार्मा कंपनियों की भरमार ,6 महीने में 55 दवाओं के सैंपल हुए फेल।

उन्होंने ने कहा कि चंपावत के केदारनाथ से रीठाखाल तक सड़क के निर्माण हेतु धनराशि की व्यवस्था शीघ्र कराई जाएगी। पनिया से रीठाखाल सड़क में शासन से शीघ्र कार्यवाही कर कार्य किया जाएगा। इसके अतिरिक्त रीठाखाल में ग्रामीण बैंक की शाखा एवं एटीएम खोले जाने हेतु भी कार्यवाही की जाएगी। राजकीय महाविद्यालय देवीधुरा में स्नातकोत्तर की कक्षाएं चलाई जाने हेतु सरकार से वार्ता की जाएगी। मा0 राज्य मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में सड़क के निर्माण के संबंध में केंद्र तथा राज्य स्तर से जो भी कार्यवाही या कार्य करना होगा वह किया जाएगा। इस मेले का अपने आप में ऐतिहासिक महत्व है आने वाले समय में हम इसे और भी बेहतर करेंगे। विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग को डबल लेन बनाया जा रहा है जिसमें प्रस्ताव तैयार किये जा रहे हैं। इसमें कुमाऊं के विभिन्न शहरों को जोड़ने एवं कम दूरी तय करनी पड़े इस उद्देश्य से विभिन्न टनल परियोजनाओं को तैयार किया जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

आदर्श चंपावत की परिकल्पना को चरितार्थ- उन्नतशील किसान स्वरोजगार अपना कर औरों को भी आर्थिक रूप से बना रहे है सशक्त,कास्तकारों की मेहनत पेड़ों में लदे सेब व कीवी स्वत ही बयां कर रहे हैं-डीएम।

सांगी पूजन के साथ धार्मिक अनुष्ठान का श्रीगणेश

चंपावत/देवीधुरा। बगवाल के शुभारंभ से पूर्व शुक्रवार सुबह मां वाराही देवी मंदिर में सांगी पूजन के धार्मिक अनुष्ठान का श्रीगणेश हुआ। पीठाचार्य पंडित जोशी के मंत्रोच्चार से सांगी पूजन कार्यक्रम शुरू हुआ। पूजन में लमगडिय़ा खाम, गहड़वाल खाम, वालिक और चम्याल खाम के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

अध्यापिका से एक तरफा प्यार में छात्रा ने अध्यापिका के नाम से बनाई फेक आईडी, फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर अश्लील फ़ोटो अपलोड करना छात्रा को पड़ा भारी,मुकदमा हुआ दर्ज।

मंदिर समिति ने उठाई ये मांगः काठगोदाम-पंचेश्वर सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा । पनिया- रीठाखाल सड़क, रिखौली-गरसाड़ी सड़क, सिमलखेत-छिलकाछीना सड़क निर्माण, देवीधुरा के आदर्श राजकीय डिग्री कॉलेज में स्नातकोत्तर कक्षाओं का संचालन, देवीधुरा एलोपैथिक अस्पताल का उच्चीकरण, देवीधुरा जीआईसी में भावन निर्माण, संस्कृत महाविद्यालय में निशुल्क आवासीय भवन निर्माण, रीठाखाल में ग्रामीण बैंक की शाखा व एटीएम।

विभागीय स्टॉल लगे चंपावत/देवीधुरा। बगवाल मेले के उद्घाटन के साथ ही विभिन्न विभागों ने स्टॉल

लगाए। उरेडा, बैंक, एसबीआई आरसेटी, कृषि, भेषज, सहकारिता, समाज कल्याण, ग्राम्य विकास विभाग ने स्टॉल के जरिए सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। कई स्थानीय उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई थी।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

पत्रकार कल्याण कोष में राज्य सरकार ने दोगुना किया अंशदान, तहसील स्तर पर पत्रकारों की होगी मान्यता, स्टेट प्रेस क्लब उत्तराखंड ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  का जताया आभार।

इस अवसर पर माननीय अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय ने कहा कि इस मेले को भव्य एवं सुंदर बनाने के लिए हम मिलकर कार्य कर मेले को संपन्न करेंगे। यहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं। उन्होंने कहा मेले को और अधिक भव्य एवं व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। मेले को मिलकर भव्य एवं सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाएगा। आने वाले श्रद्धालुओं को सभी सुविधाओं को देने का प्रयास सबके के साथ मिलकर किया जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

नर्स की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंका…नर कंकाल में बदली तस्लीम, हथेली-पैर भी गायब..पहले यातना फिर केमिकल डालकर गलाने का प्रयास,दुष्कर्म का अंदेशा; 30 जुलाई से लापता थी लड़की।

इस अवसर पर मा0 ब्लॉक प्रमुख पाटी सुमनलता, जिलाध्यक्ष भाजपा निर्मल महरा, अध्यक्ष मां वाराही मंदिर कमेटी मोहन सिंह बिष्ट,सदस्य जिला पंचायत सीमा विश्वकर्मा, जिलाधिकारी नवनीत पांडे, पुलिस अधीक्षक अजय गणपति, मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी पाटी रिंकु बिष्ट, भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य सतीश पांडे, सामाजिक कार्यकर्ता हरगोविंद बोहरा, ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष राजू बिष्ट, ग्राम प्रधान देवीधूरा अशोक बिष्ट,पूर्व अध्यक्ष खीम सिंह लमगड़िया, पीठाचार्य कीर्ति बल्लभ जोशी सहित मंदिर कमेटी के सदस्य, चार खाम के मुख्या, खीम सिंह लमगडिया, रोशन लमगडिय़ा,जगदीश सिंग्वाल, लक्ष्मी दत्त जोशी, राजेश बिष्ट, गंगा सिंह चम्याल, दीपक बिष्ट, बद्री सिंह बिष्ट, ईश्वरी सिंह बिष्ट, राकेश सिंह, चंदन सिंह बिष्ट, दीपक चम्याल,अमित लमगडिया विनोद गड़कोटी, सतीश पांडे,लक्ष्मी दत्त जोशी, प्रकाश महरा, मोहन सिंघवाल,जगदीश सिंग्वाल, गिरीश सिंग्वाल,  कार्यक्रम का संचालन दीपक बिष्ट द्वारा किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये। 👉👇🙏💐

नाई साहिल सलमानी को अमित रावत बन कर हिन्दू लड़कियों व महिलाओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना पड़ा महंगा-जानिये फिर क्या हुआ ?

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 19 वीं गर्ल्स कबड्डी चैंपियनशिप 2024 की अंड़र 14 एवं अंड़र-19 में नोजगे पब्लिक स्कूल हैप्पी की कबड्डी टीम ने जीते दो स्वर्ण पदक, नोजगे की कबड्डी टीम का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन।

मदरसे में बच्चियों को पोर्न फिल्म दिखाकर अश्लील हरकत मामले में गरमाया माहौल,आरोपी  मौलवी के खिलाफ पैरवी कर रहे युवक के घर पर हुआ हमला, फायरिंग में 7 लोग घायल,भारी फोर्स तैनात, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।