Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखण्ड एसटीएफ एवं चम्पावत वन प्रभाग की संयुक्त कार्यवाही में देवीधुरा फॉरेस्ट रेंज से एक वन जीव तस्कर को 02 लेपर्ड की खाल के साथ किया गिरप्तार, मुख्य आरक्षी गोविन्द बिष्ट की रही विशेष भूमिका।

उत्तराखण्ड एसटीएफ एवं चम्पावत वन प्रभाग की संयुक्त कार्यवाही में देवीधुरा फॉरेस्ट रेंज से एक वन जीव तस्कर को 02 लेपर्ड की खाल के साथ किया गिरप्तार,मुख्य आरक्षी गोविन्द बिष्ट की रही विशेष भूमिका।

 

एक सप्ताह के अन्दर वन्य जीवों की तस्करों के खिलाफ उत्तराखण्ड एसटीएफ ने फिर से की गयी बड़ी कार्यवाही-जनपद चम्पावत से 02 लेपर्ड की खाल के साथ 01 वन्य जीव तस्कर एसटीएफ के शिकंजे में।

उत्तराखण्ड एसटीएफ एवं चम्पावत वन प्रभाग की संयुक्त कार्यवाही में देवीधुरा फॉरेस्ट रेंज चम्पावत से एक वन जीव तस्कर को 02 लेपर्ड की खाल के साथ किया गया गिरप्तार।

एसटीएफ व वन प्रभाग की टीमें कर रही विस्तृत पूछताछ- अन्य कई और लोगों के भी अपराध में शामिल होने की आशंका।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बिग ब्रेकिंग-छात्र ने दिखाया साहस तो बेनकाब हुए रिश्वतखोर,पासपोर्ट के लिए मांग रहा था 10 हजार की ‘चाय’,दारोगा और सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार।

राज्य में वन्य जीव अंगो की अवैध तस्करी में लिप्त तस्करों की अवैध गतिविधियों की रोकथाम व धरपकड़ हेतु अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड पुलिस मुख्यालय देहरादून  ए. पी. अंशुमान द्वारा वन्य जीव जन्तुओं की तस्करी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश एसटीएफ को दिये जाने के फलस्वरूप उत्तराखण्ड एसटीएफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  आयुष आग्रवाल की अगुवायी में अपने एक्शन मोड में आ गयी है, जिसके परिणामस्वप 07 दिवस के अन्दर 02 अलग अलग मामलों में 04 वन्य जीव तस्करों को गिरप्तार कर उनके कब्जे से 02 हाथी दांत एवं 02 लेपर्ड की खालें बरामद की गयी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने दूरस्थ विकासखंड ओखलकांडा के ग्राम गोनियारो में लगाया शिविर, अफसरों को गांवों में भ्रमण पर लोगों की समस्याओं को हल करने के दिए निर्देश।

इस सम्बन्ध में एसएसपी एसटीएफ  आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि प्रभारी निरीक्षक एम०पी० सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ तथा चम्पावत वन प्रभाग की संयुक्त टीम द्वारा एक ज्वांइट ऑप्रेशन में कल शाम कनवाड बैंड देवीधुरा वन रेंज क्षेत्र से 01 वन्यजीव तस्कर आनंद गिरि पुत्र महेश गिरी निवासी सूनकोट सेलाखेत थाना मुक्तेश्वर जनपद नैनीताल को 02 लेपर्ड की खाल के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्कर लम्बे समय से वन्यजीव अंगो की तस्करी में लिप्त था, एसटीएफ की इस कार्यवाही में मुख्य आरक्षी गोविन्द बिष्ट की विशेष भूमिका रही।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- सनसनीखेज दिनेश चन्द हत्याकांड का एसएसपी ने किया खुलासा, हत्यारोपी गिरफ्तार,एक दोस्त ने अपने दोस्त को उतारा मौत के घाट,मृतक के महिला परिजन से अभियुक्त के अवैध संबंधों को लेकर हुआ था विवाद।

एसएसपी एसटीएफ  आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि एसटीएफ द्वारा कल जनपद चम्पावत क्षेत्र में चम्पावत वन प्रभाग को साथ लेकर वन्यजीव तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही की गयी है। जिसमें 02 लेपर्ड स्किन के साथ एक शातिर वन्यजीव तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। वन्यजीव तस्करों का लम्बे समय से चम्पावत क्षेत्र से वन्यजीव अंगो की तस्करी करने का इनपुट एसटीएफ के पास आया था जिसपर एसटीएफ की 01 टीम को गोपनीय रुप से इसपर कार्यवाही करने हेतु लगाया गया था।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप,निष्पक्ष जांच करने की मांग को लेकर नगर में रैली निकालकर उपजिलाधिकारी रविन्द्र बिष्ट  को सौंपा ज्ञापन।

कल जब ये तस्कर खालों को किसी बाहर की पार्टी को बेचने के लिए निकला तो टीम द्वारा कार्यवाही गिरफ्तार कर लिया गया। अभी आगे डिटेल इण्टेरोगेशन के बाद स्पष्ट हो पायेगा, कि पोचिंग कब कहाँ किस जंगल में किस तरह की गयी है, लेपर्ड जिसे वन्यजीव जन्तु संरक्षण अधिनियम की पहली अनुसूची में रखा गया है इसका शिकार करना एक गम्भीर अपराध है, पकड़े गये तस्करों के विरुद्ध देवीधुरा फॉरेस्ट रेंज में वन्यजीव अधि० (वाइल्ड लाइफ एक्ट) के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हल्द्वानी-मुख्यमंत्री धामी के निर्देशों के बाद एक्शन में दिखे हाकिम, शहर के कोचिंग सेंटरों पर प्रशासन के ताबड़तोड़ छापे,6 कोचिंग संस्थानों को किया सील,10 को नोटिस

एसएसपी एसटीएफ ने जनता से अपील की है कि वह वन्यजीवों की तस्करी करने वाले तस्करों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखण्ड (0135-2656202) सेसम्पर्क करें। उत्तराखंड एसटीएफ आगे भी वन्यजीव तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही करती रहेगी, ताकि सीधे-साधे व बेजुबान जानवरों के शिकार पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मगरमच्छ ने देवहा नदी में युवक को अपना निवाला ,मौके पर वन विभाग, पुलिस तथा एनडीआरएफ की टीमों ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन,मगरमच्छों के हमलों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल।

‘प्रभागीय वनाधिकारी  रमेश चन्द्र काण्डपाल द्वारा बताया गया कि कल हमें उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा वन्यजीव तस्करी की सूचना प्राप्त होने हमारी देवीधुरा फॉरेस्ट रेंज की टीम ने उत्तराखण्ड एसटीएफ के साथ कार्यवाही कर एक व्यक्ति को 02 लेपर्ड स्किन के साथ देवाधुरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है जब वह इन खालों को बेचने की फिराक में जा रहा था, जिससे पूछताछ की जा रही है अभी प्रारम्भिक पूछताछ में इसके और भी साथियों की भूमिका सामने आयी है जिस पर आगे कार्यवाही की जायेगी खालें 2-3 वर्ष पुरानी लग रही हैं गिरफ्तार तस्कर के विरूद्ध वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 2,9,39,42,49,50,51 में देवाधुरा रेंज में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- दोहरे हत्याकांड में सात आरोपी दोषी करार, न्यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा,हत्याकांड में 13 लोग थे नामजद,नाबालिग आरोपियों का मामला अभी भी विचाराधीन।

गिरफ्तार अभियुक्तगणों का विवरणः-

आनंद गिरि पुत्र महेश गिरी निवासी सूनकोट सेलाखेत थाना मुक्तेश्वर जनपद नैनीताल। उम्र 30 वर्ष।

बरामदगी का विवरण-

02 लेपर्ड स्किन ।

गिरफ्तार करने वाली टीमः

उत्तराखण्ड एसटीएफ टीम-. उ०नि० बृजभूषण गुरुरानी ,. अ०उ०नि० प्रकाश भगत. मुख्य आरक्षी गोविंद सिंह विष्ट . मुख्य आरक्षी दुर्गा सिंह. आरक्षी दीपक भट्ट

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उधमसिंह नगर एसएसपी कार्यालय में पिस्टल ले जाना भाजपा नेता को पड़ा भारी,एस एस पी ने लिखवाया माफीनामा,पूर्व में भी ऑडियो वायरल होने के बाद आए थे चर्चाओं में नेताजी।

देवीधुरा वन प्रभाग टीम-

.  कैलाश चंद्र गुणवंत वन क्षेत्राधिकारी देवीधूरा. किशोरी लाल वन बीट अधि०. गोविंद साहू-वन बीट अधि०. कुमारी रेनू विष्ट-वन बीट अधि०. कुमारी यामिनी पुनेठा-वन बीट अधि०

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बनबसा-समुदाय विशेष के युवक ने नाबालिग दलित युवती से किया दुष्कर्म,बनबसा पुलिस ने एसओजी की मदद से आरोपी को कुछ ही घंटो में मुक्तेश्वर नैनीताल क्षेत्र से धर दबोचा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 19 वीं गर्ल्स कबड्डी चैंपियनशिप 2024 की अंड़र 14 एवं अंड़र-19 में नोजगे पब्लिक स्कूल हैप्पी की कबड्डी टीम ने जीते दो स्वर्ण पदक, नोजगे की कबड्डी टीम का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन।

मदरसे में बच्चियों को पोर्न फिल्म दिखाकर अश्लील हरकत मामले में गरमाया माहौल,आरोपी  मौलवी के खिलाफ पैरवी कर रहे युवक के घर पर हुआ हमला, फायरिंग में 7 लोग घायल,भारी फोर्स तैनात, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।