Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड के इन 6 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना,पांच जुलाई तक बारिश का येलो अलर्ट, पहाड़ों पर लैंडस्लाइड की आशंका। रहें सावधान..।

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड के इन 6 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना,पांच जुलाई तक बारिश का येलो अलर्ट, पहाड़ों पर लैंडस्लाइड की आशंका। रहें सावधान..।

 

उत्तराखंड में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। प्रदेश भर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट है। मॉनसून के प्रभावी होने के बाद अगले चार दिनों तक पहाड़ों पर भारी बारिश हो सकती है। इससे लैंडस्लाइड का खतरा भी बढ़ गया है। पहाड़ों पर घूमने और तीर्थयात्रा के लिए आए लोगों को सतर्क और सावधान

 

देहरादून(उत्तराखंड)  प्रदेश के छह जिलों में आज सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, उत्तराखंड के सभी जिलों में पांच जुलाई तक बारिश का येलो अलर्ट है। इस बीच, रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई। देहरादून में बरसाती नदी में बारिश के बाद पानी बढ़ने से एक युवक डूब गया। उधर, केदारनाथ में चौराबाड़ी झील के ऊपर रविवार तड़के हिमस्खलन हुआ। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ पर प्रशासन ने लोगों को झील की ओर न जाने की चेतावनी जारी की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 106 वें लायंस इंटरनेशनल कन्वेंशन में दुनिया भर के देशों ने किया प्रतिभाग, अंतर्राष्ट्रीय पटल पर छायी उत्तराखंड की टोपी।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि एक जुलाई को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंहनगर में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। साथ ही टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तेज दौर की भी संभावना है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सेल्फी के शौक ने ले ली महिला फार्मासिस्ट की जान, खाई में गिरने से हुई मौत -एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीणों ने का शव खाई से निकाला, घटना के बाद से पति बेहोश।

इससे प्रदेशभर में तापमान में कमी आएगी। कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तीव्र दौर का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं, अन्य जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका भी है। प्रदेश में भारी बारिश के कारण पहाड़ी नदी, नालों में जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा भी है। इसको देखते हुए नदी-नालों के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

छह दिन से लापता नाबालिग लड़कियां मिली, दोनों को पुलिस ने मुजफ्फरनगर से किया बरामद, SSP ने बड़ी साज़िश का किया खुलासा,साजिश में शामिल समुदाय विशेष 5 लोगों को किया गिरफ़्तार ..

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]