Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

राज्य सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, शिक्षा विभाग में समग्र शिक्षा के तहत बीआरपी ( BRP) और सीआरपी ( CRP) के 955पदों की भर्ती हुई शुरू, जानें योग्यता और आवेदन प्रक्रिया।

राज्य सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, शिक्षा विभाग में समग्र शिक्षा के तहत बीआरपी ( BRP) और सीआरपी ( CRP) के 955पदों की भर्ती हुई शुरू, जानें योग्यता और आवेदन प्रक्रिया।

उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी है। सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है।समग्र शिक्षा के तहत बीआरपी (ब्लॉक रिसोर्स पर्सन) और सीआरपी (क्लस्टर रिसोर्स पर्सन) के 955 पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस खबर में जानिए इन पदों के लिए क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन।


देहरादून ( उत्तराखंड)  समग्र शिक्षा के अंतर्गत सीआरपी-बीआरपी के खाली 955 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 29 जून यानी आज से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. राज्य में ये भर्ती आउटसोर्स के माध्यम से की जा रही है. सेवानिवृत शिक्षक भी इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। इसकी भर्ती की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। दरअसल CRP, BRP के पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती की जानी है। इसके लिए आज शनिवार 29 जून से युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को विभिन्न जरूरी योग्यताएं भी पूरी करनी होंगी. राज्य में कुल 955 पदों पर यह भर्ती आहूत होने जा रही है। इस भर्ती में वही अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे, जिनका राज्य के किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकरण होगा। इसमें 10% पद सेवानिवृत शिक्षकों के लिए आरक्षित भी किए गए हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में PCS की प्रारंभिक परीक्षा करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल, इस दिन होगी प्रारंभिक परीक्षा, डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी समेत इन 189 पदों पर होगी भर्ती।

ब्लॉक संदर्भ पर्सन (BRP) पद के लिए हिंदी, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित और सामाजिक विज्ञान के कुल 255 पदों के लिए कम से कम स्नातक और स्नातकोत्तर में 55% अंक के साथ पास होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे। वहीं संकुल संदर्भ पर्सन (CRP) के लिए 55% अंक के साथ किसी भी विषय में स्नातकोत्तर की उपाधि होनी जरूरी है. इसके अलावा बीआरपी और सीआरपी पदों के लिए बीएड के साथ सीटीईटी (सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) या यूटीईटी (उत्तराखंड टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) प्रमाण पत्र होना जरूरी है। साथ ही कंप्यूटर में काम करने की दक्षता भी जरूरी रखी गई है. सेवानिवृत शिक्षकों के लिए बीएड और एलटी अनिवार्य की गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

छह दिन से लापता नाबालिग लड़कियां मिली, दोनों को पुलिस ने मुजफ्फरनगर से किया बरामद, SSP ने बड़ी साज़िश का किया खुलासा,साजिश में शामिल समुदाय विशेष 5 लोगों को किया गिरफ़्तार ..

अभ्यर्थियों की इन पदों के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 42 साल निर्धारित की गई है. उधर सेवानिवृत शिक्षकों की अधिकतम आयु 65 वर्ष तय की गई है। इसको लेकर शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य में शैक्षिक गतिविधियों में सुधार लाने के लिए समग्र शिक्षा के अंतर्गत इन पदों को भरने की कोशिश की गई है, जिसके लिए प्रक्रिया को शुरू किया जा रहा है. इसके लिए पात्र अभ्यर्थी सेवायोजन विभाग के अंतर्गत रोजगार प्रयाग पोर्टल पर शनिवार 1:00 के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बिना नम्बर प्लेट लाल-नीली बत्ती लगा यूपी के डिप्टी एसपी को उत्तराखंड पुलिस पर रौब दिखाना पड़ा महंगा,थानाध्यक्ष ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कार का किया चालान।

अभ्यर्थी आवेदन संबंधित समस्त जानकारियां एवं सहायता के लिये संबंधित पोर्टल के दूरभाष संख्या 0135-2653665 तथा आउटसोर्स एजेंसी के दूरभाष नम्बर 0135-4145780 पर सम्पर्क कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में वही अभ्यर्थी अवेदन कर पायेंगे जो राज्य के किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होंगे। इसके अलावा 10 प्रतिशत पद सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिये आरक्षित किये गये हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मौसम विभाग ने चम्पावत समेत इन जिलों में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी_भूस्खलन का भी अंदेशा..।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।