Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने आज आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किया प्रतिभाग ,योग हमारी प्राचीन विरासत का बहुमूल्य उपहार: सीएम धामी- वीडियो में देखिए नजारा।

मुख्यमंत्री धामी ने आज आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किया प्रतिभाग ,योग हमारी प्राचीन विरासत का बहुमूल्य उपहार: सीएम धामी- वीडियो में देखिए नजारा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज माइनस 8 डिग्री तापमान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया. दरअसल पीएम मोदी की प्रेरणा से सीएम धामी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित आदि कैलाश पर्वत पर पहुंचे। उन्होंने पार्वती कुंड क्षेत्र में योग करने के साथ ही पूजा पाठ करके देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

पिथौरागढ़ ( उत्तराखंड) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रतिभाग किया। सीएम धामी ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों के साथ योग किया। इस दौरान शांत वातावरण में योग करते हुए सीएम धामी प्रसन्न नजर आए। उन्होंने अपने योग अभ्यास के जरिए यह संदेश दिया कि योग ना सिर्फ शरीर और मन को स्वस्थ रखता है, बल्कि यह हमें प्रकृति से जोड़ता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में इस दिन तक पहुचेगा मानसून…उससे पहले चढ़ेगा पारा, खूब सताएगी गर्मी, इस तारीख से होगी झमाझम बारिश।

योग हमारी प्राचीन विरासत का बहुमूल्य उपहार: सीएम धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। जारी संदेश में कहा, योग हमारी प्राचीन विरासत का बहुमूल्य उपहार है, जो मनुष्य की मानसिक और शारीरिक शक्ति में वृद्धि और आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाने में सहायता करता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-अमेरिका से छुट्टी पर आए घर आये युवक की सड़क हादसे में हुई मौत,चोरगलिया में हुआ हादसा, साथी युवक गंभीर, एसटीएच में भर्ती।

सीएम पुष्कर धामी ने कहा नियमित योग अभ्यास तनाव कम करने, जीवन को संतुलित बनाए रखने तथा असंभव लक्ष्य को पाने में विशेष भूमिका निभाता है। कहा, शरीर और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है। योग से जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आते हैं। योग का अभ्यास शरीर, श्वास और मन को जोड़ता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नैनीताल-होटल के कमरे मे डेड बॉडी के साथ तीन पर्यटकों  को प्रैंक करना पड़ा भारी, महिला समेत तीन पर्यटकों को पुलिस ने लिया हिरासत।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण आज योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिलना देशवासियों के लिए गर्व की बात है। उनके सार्थक प्रयासों से आज योग जन जन तक पहुंचा है। कहा, पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में इस वर्ष 10 वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन 21 जून 2024 को स्वयं एवं समाज के लिए योग सूत्र के साथ किया जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

महिला अधिकारी और कर्मचारी को पहले कार में दी लिफ्ट, सम्मोहित किया और उतार लिए गहने,अज्ञात के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज।- पढ़ें पूरी खबर…

सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि पार्वती कुंड से आदि कैलाश के दर्शन मन-मस्तिष्क को शांति एवं असीम आध्यात्मिक ऊर्जा प्रदान करने वाले हैं।सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि प्रतिदिन योग करना चाहिए। योग करने से शरीर स्वस्थ रहता है. सीएम ने ग्रामीणों, सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ योग किया. इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा और जिलाधिकारी रीना जोशी मौजूद रहे। सीएम ने बताया कि आदि कैलाश में पीएम मोदी के दर्शन करने के बाद बड़ी संख्या में यहां पर भक्त पहुंच रहे हैं। भविष्य में यहां और अधिक सुविधायें बढ़ाई जाएंगी. इसके बाद सीएम पुष्कर धामी अपने पैतृक गांव हडखोला पहुंचे. वहां पर मंदिर में पूजा अर्चना करने के साथ ही ग्रामीण के साथ मुलाकात की।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड-पहले युवकों को झांसे में फंसाती थी युवती, फिर वीडियो कॉल कर अश्लील विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड़ करने की धमकी दे करती है ब्लैकमेल,पुलिस ने किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।