Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

इंडियन मिलीट्री अकेडमी POP में भारतीय सेना को मिले 355 युवा अफसर, मित्र देशों के 39 कैडेट भी हुए पास आउट।

इंडियन मिलीट्री अकेडमी POP में भारतीय सेना को मिले 355 युवा अफसर, मित्र देशों के 39 कैडेट भी हुए पास आउट।

इंडियन मिलीट्री अकेडमी में 154वें नियमीत और 137वें तकनीकि ग्रेजुएट कोर्स की पीओपी शनिवार को  कैडेट्स चेडवुड ड्रिल स्क्वायर पर कदम ताल किया।

देहरादून ( उत्तराखंड ) भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड।शनिवार सुबह मार्क्स कॉल के साथ शुरू हुई परेड। भारतीय सेना को मिले 355 युवा अधिकारी, जबकि मित्र देशों के 39 कैडेट भी हुए पास आउट।सैन्य अकादमी के नाम देश-विदेश की सेना को 65 हजार 628 युवा सैन्य अधिकारी देने का गौरव जुड़ गया।परेड के निरीक्षण अधिकारी उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचेंद्र कुमार ने ली परेड की सलामी।जबकि आईएमए के कमांडेंट ले. जनरल संदीप जैन और डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल आलोक नरेश भी मौजूद रहें। 355 भारतीय कैडेट्स सेना की अलग-अलग कोर से जुड़कर देश के हर कोने में सेवा देने के लिए जाएंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नौकरी के लिए बैंकॉक गए खटीमा-बनबसा के लड़कों को म्यांमार में बनाया बंधक, म्यांमार में फंसे पांच लोगों को भारत वापस लाने की परिजनों ने की मांग।

निरीक्षण अधिकारी ने अंतरिक्ष, साइबर और सूचना क्षेत्रों में तकनीकी प्रगति के बीच युद्ध की तेजी से बदलती प्रकृति पर प्रकाश डाला। उन्होंने जटिल और प्रतिस्पर्धी युद्धक्षेत्रों में प्रभावी ढंग से काम करने के लिए तकनीकी दक्षताओं को बढ़ाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खौफनाक हत्याकांड़- नाबालिग लड़की ने पिता और नौ साल के भाई की दी दर्दनाक हत्या,शवों के टुकड़े फ्रिज में…72 दिन बाद किलर बेटी हरिद्वार से हुई गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड हुआ फरार –

भारतीय थलसेना को मिले 355 युवा सैन्य अधिकारी
परेड के उपरांत आयोजित होने वाली पीपिंग व ओथ सेरेमनी के बाद 154वें रेगुलर कोर्स और 137वें टेक्नीकल ग्रेजुएट कोर्स के कुल 394 आफिसर कैडेट बतौर लेफ्टिनेंट देश-विदेश की सेना की मुख्यधारा में शामिल हो गए। इनमें 355 युवा सैन्य अधिकारी भारतीय थलसेना को मिले। जबकि 39 युवा सैन्य अधिकारी मित्र देशों की सेना का अभिन्न अंग बने।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मामूली विवाद में दो युवकों में हुआ खूनी संघर्ष, बीच बचाव में आए युवक की तलवार से गला काटकर हत्या, हत्या की वारदात से क्षेत्र में फैली सनसनी।

कुल मिलाकर शनिवार को सैन्य अकादमी के नाम देश-विदेश की सेना को 65 हजार 628 युवा सैन्य अधिकारी देने का गौरव जुड़ गया। इनमें मित्र देशों को मिले 2,953 सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं।

इन्हें मिला अवार्ड
स्वार्ड आफ आनर- प्रवीण सिंह
स्वर्ण पदक – प्रवीण सिंह
रजत पदक- मोहित कापड़ी
रजत पदक टीजी – विनय भंडारी
कांस्य पद- शौर्य भट्ट
चीफ आफ आर्मी स्टाफ बैनर-कोहिमा कंपनी

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उधम सिंह नगर-बेटे ने मरने से पहले पिता और भाईयों को काटा , कुछ घंटे बाद मौत।…जानें वजह पढ़िये बड़ी खबर।

पीओपी के मद्देनजर अकादमी के आसपास सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। चप्पे-चप्पे पर सेना के सशस्त्र जवान तैनात हैं। अकादमी परिसर के बाहरी क्षेत्र में सुरक्षा का जिम्मा दून पुलिस के पास है। परेड के दौरान शनिवार सुबह साढ़े छह बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक पंडितवाड़ी से लेकर प्रेमनगर तक जीरो जोन है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-उच्च शिक्षा के नाम पर कनाडा भेजने के 11.5 रूपये की धोखाधड़ी,18 लाख का खर्च बता,कनाडा की जगह दिया ऑस्ट्रेलिया का फर्जी वीजा,आरोपी दम्पति के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।