Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ी ख़बर, आरक्षण की स्थिति हुई साफ , आयोग ने शासन को सौंपी आरक्षण की रिपोर्ट,नये आरक्षण के अनुसार होगा आगामी नगर निकाय चुनाव।

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ी ख़बर, आरक्षण की स्थिति हुई साफ , आयोग ने शासन को सौंपी आरक्षण की रिपोर्ट,नये आरक्षण के अनुसार होगा आगामी नगर निकाय चुनाव।

देहरादून ( उत्तराखंड) प्रदेश में निकाय चुनाव कर लेकर तैयारियां जोरों पर है। आगामी नगर निकाय चुनाव का आरक्षण रोस्टर को लेकर स्थिति साफ हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने आरक्षण की रिपोर्ट शासन को भेज दी है। उम्मीद है इसी रिपोर्ट के आधार पर निकाय चुनाव के आरक्षण तय किए जाएंगे।

एकल सदस्यीय समर्पित आयोग के अध्यक्ष बी एस वर्मा ने प्रदेश भर के नगर निकायों का सर्वे पूरा कर शासन को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है व शासन ने भी इस रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है। रिपोर्ट की माने तो आगामी नगर निकाय चुनाव अब नए तय किये गए आरक्षण के अनुसार होगा।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

रील बनाने का शौक पड़ा महंगा- रेलवे ट्रैक पर Reel बना रही थी छात्रा ,अचानक आ गई ट्रेन और टुकड़ों में बट गया शरीर,साथ में  मौजूद अन्य दोनों छात्र बाल बाल बचे।

प्रदेश में इस समय कुल 9 नगर निगम हैं, जिसमे से इस बार मेयर पद हेतु कोई 1 सीट SC, कोई 2 सीट OBC के लिए आरक्षित की जाएगी। वंही महिला आरक्षण की बात करें तो कुल 9 सीटों में से कोई 3 सीट (एक तिहाई) महिला हेतु भी आरक्षित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

IPL-2024 में सट्टा लगाते अंतरराष्ट्रीय गिरोह के नौ आरोपितों को किया गिरफ्तार, दुबई से हो रहा था संचालित,खातों से 20 करोड़ रुपए के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के साक्ष्य व पुलिस के हाथ लगी बड़ी रकम।

उत्तराखंड में इस समय कुल 41 नगर पालिका परिषद हैं, जिसमे से इस बार चैयरमेन पद हेतु कोई 1 सीट ST, कोई 6 सीट SC व कोई 12 सीट OBC के लिए आरक्षित की जाएगी। वंही महिला आरक्षण की बात करें तो कुल 41 सीटों में से कोई 14 सीट (एक तिहाई) महिला हेतु भी आरक्षित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चलती ट्रेन में चढ़ते हुए गिरा यात्री, महिला कॉस्टेबल ने साहस दिखा बचाई जान, मौत के मुंह से कैसे बचा ये शख़्स।👉👇 देखिये सीसीटीवी मे कैद हुआ खौफनाक मंजर

देहरादून नगर निगम में इस बार पूर्व की भांति पार्षद की कुल 100 सीटें हैं। जिसमे से इस बार कोई 12 सीट SC, 1 सीट ST व 12 सीट OBC के लिए आरक्षित की जाएगी। वंही महिला आरक्षण की बात करें तो कुल 100 सीटों में से कोई 34 सीट (एक तिहाई) महिला हेतु भी आरक्षित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में फिर सामने आया लव जिहाद का मामला,राहुल बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाने वाला अफजल गिरफ्तार।पुलिस ने उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम और पॉक्सो के तहत मुकदमा किया दर्ज।

 

जहां तक काशीपुर नगर निगम का मामला है। तो इस नगरीय निकाय क्षेत्र की कुल जनसंख्या 1,75,819 है। जिसमें एससी की जनसंख्या 17,382, एसटी 241, सामान्य 90,287 तथा ओबीसी की 67,909 है। इसके तहत एससी के लिए 4, सामान्य के लिए 21 तथा ओबीसी के लिए 15 वार्ड आरक्षित किये जायेंगे।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं।उत्तरखंड सरकार ने पतंजलि और दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों को बनाने का लाइसेंस किया रद्द।👉👇 पढ़िये आखिर क्यों ।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।