Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने लाभार्थी सम्मान समारोह में विभिन्न विभागों की योजनाओं से जुड़े हुए 43 लाभार्थियों को किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री धामी ने लाभार्थी सम्मान समारोह में विभिन्न विभागों की योजनाओं से जुड़े हुए 43 लाभार्थियों को किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कोटद्वार में लाभार्थी सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए पशुपालन विभाग, बाल विकास परियोजना पौड़ी, उद्यान विभाग, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, कृषि विभाग, समाज कल्याण और नगर निगम के 43 लाभार्थियों को लाभार्थी चेक वितरित किए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार समाज के सभी वर्गों के हित में लगातार कार्य कर रही है तथा इसके छोर के अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए कृत संकल्पित हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने टनकपुर देहरादून साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ,आदर्श और विकसित चंपावत के लिए प्रतिबद्ध है हमारी सरकार-मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हमारे नागरिक अनेक तरह से लाभान्वित हुए हैं और पिछले 10 वर्षों में भारत का ऐसा कोई भी नागरिक नहीं होगा जो किसी न किसी योजना से लाभान्वित ना हुआ हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगभग 4 करोड़ लोगों को आवास योजना का लाभ दिया जा चुका है। 80 करोड़ से अधिक लोगों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। 10 करोड़ से अधिक उज्जवला गैस कनेक्शन दिए हैं।

इंद्रधनुष योजना के अंतर्गत सभी बच्चों का लगातार टीकाकरण करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 370 हटाने से लेकर सेना के आधुनिकीकरण, सीमाओं की सुरक्षा, हथियार निर्यातकों के रूप में पहचान बनाते जा रहे हैं। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से सबका साथ, सबका विकास तथा एक राष्ट्र, एक विधान, एक निशान और एक प्रधान को साकार किया है। प्रधानमंत्री जी के ही प्रयासों से आज हमारे प्रवासी नागरिक भी गर्व महसूस करते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????

उड़ता पंजाब बना सीमान्त खटीमा, नशेड़ियों का आतंक, पैसे न मिलने पर कलयुगी नशेड़ी बेटे ने मां की पिटाई कर तोड़ा पैर ,पिता ने पुत्र के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि इस देवभूमि और वीर भूमि के सपूतों ने हमेशा देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व ने अर्पित किया है। कहा कि बाबा सिद्धबली की कृपा से हम प्रदेश के लिए आगे भी बेहतर काम करते रहेंगे तथा अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक योजनाओं का और विकास कार्यों का लाभ पहुंचाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोटद्वार में आपदा के दौरान हमने बाढ़ सुरक्षा कार्य और सड़क, विद्युत, पेयजल से संबंधित कनेक्टिविटी को बाहर करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किए। हमारी जीएसडीपी (सकल राज्य घरेलू उत्पाद) दुगनी हो, हम आदर्श राज्य के रूप में विकसित हों, इसी लक्ष्य को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सुप्रसिद्ध शक्तिपीठ मां पूर्णागिरि मेला 2024 को लेकर महत्वपूर्ण बैठक जिलाधिकारी पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई संपन्न, 26 मार्च से प्रारंभ होकर 15 जून 2024 तक चलेगा मेला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से प्रदेश सरकार ने सभी नागरिकों विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा, संरक्षण और विकास के लिए अनेक कार्य किए हैं। समान नागरिक संहिता का लाभ हर व्यक्ति को मिलेगा और आने वाले समय में अन्य राज्य भी इसका लाभ लेंगे। सख्त नकल विरोधी कानून लाकर हमने युवाओं का योग्यता आधार पर चयन सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी तरह का धर्मांतरण ना हो पाए इसके लिए हमने सख्त कानून का प्रावधान किया है। संसाधनों को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाने वालों के विरुद्ध हमने सख्त कार्रवाई करते हुए दंगा निरोधक कानून बनाया है। जिसके अंतर्गत संसाधनों को नुकसान पहुंचाने वाले से ही उसकी वसूली की जाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

रुद्रपुर-मुख्यमंत्री धामी 54479 लाख के विकास कार्यों का करेंगे  शिलान्यास और लोकार्पण,2600 परिवारों को मौके पर निशुल्क नजूल भूमि फ्री होल्ड के पट्टे/प्रमाणपत्र करेंगे वितरण।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोटद्वार स्थित गब्बर सिंह कैंप के पास पुल निर्माण कराने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि आज वर्चुअल माध्यम से समस्त जनपदों के विकास कार्यों से संबंधित 17 विभागों की कुल 8275.51 करोड़ की 122 विभिन्न योजनाओं का डिजिटल माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। इसमें जनपद पौड़ी गढ़वाल से संबंधित 828 करोड़ की योजनाएं भी शामिल हैं। रोड शो में मुख्यमंत्री का काफिला कोटद्वार में महाराज वेडिंग पॉइंट से बद्रीनाथ मार्ग पर झंडा चौक तक होते हुए नगर निगम से समीप मोंटेसरी स्कूल पहुंचा। और इस दौरान मुख्यमंत्री जी के साथ उनके स्वागत और अभिनंदन में विशाल जैन समुदाय उमड़ पड़ा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

रुद्रपुर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण, कार्यकर्ताओं ने सीएम का किया भव्य स्वागत।

कार्यक्रम स्थल पर मत्स्य, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, कृषि, उद्यान, ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना, जलागम, डेयरी,पशुपालन, निर्वाचन, सहकारिता, समाज कल्याण, चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आदि विभागों के स्टॉल लगाए गए थे।

इस दौरान राज्यसभा सांसद श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अथक प्रयासों से ही कोविड काल जैसी विकट परिस्थितियों से निपटने में सक्षम हुए और न केवल भारत की जनता को टीकाकरण और राशन उपलब्ध करवाया बल्कि विदेश तक भी कोविड वैक्सीन पहुंचाई। उन्होंने कहा कि आज सभी बहनों के घर गैस चूल्हा है और अब धुएं की बीमारी से महिलाएं मुक्त रहेगी। उन्होंने कहा देश- प्रदेश के विकास के लिए जो भी आवश्यक होगा उसके लिए हमारी सरकार प्रयासरत रहेगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सरकारी अस्पताल के चिकित्सक पर पथरी के आपरेशन के दौरान किडनी चोरी करने का लगा आरोप,महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का स्वाभिमान लौट आया है। उन्होंने सबको साथ लेते हुए देश के लिए जो काम किया है उसे हमारा देश चहुंमुखी विकास पथ पर अग्रसर हो रहा है।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विधायक कोटद्वार श्रीमती ऋतु खंडूरी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा कोटद्वार में आई आपदा के दौरान त्वरित गति से बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य संपन्न करवाए। प्रदेश की वर्तमान सरकार महिला और बच्चों के स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वतंत्रता के लिए अनेक योजनाएं संचालित कर रही हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी ने काठगोदाम बस टर्मिनल का  शिलान्यास व  हल्द्वानी में 778 करोड़ की योजनाओं का किया  लोकार्पण एवं शिलान्यास।

इस अवसर पर विधायक लैंसडाउन दिलीप सिंह रावत व विधायक यमकेश्वर रेनू बिष्ट, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र अन्थवाल, पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत, जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. आशीष चौहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में जनमानस उपस्थित था।—-

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-मुख्यमंत्री धामी ने लोहियाहेड स्थित कैंप कार्यालय में लोगों की समस्या सुनने के साथ ही निस्तारण व चीनी मिल प्रबंधन को 11 मार्च तक मिल चालू रखने के दिए निर्देश।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।