Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

इंडो-नेपाल अन्तराष्ट्रीय बॉर्डर पर बनबसा में पकड़ी गयीं 10 लाख रुपये के कीमत की मूर्तियां, कैंटर चालक हुआ गिरफ्तार, बनबसा के ट्रांसपोर्टर का था माल, कस्टम विभाग बनबसा के किया सूपुर्द

इंडो-नेपाल अन्तराष्ट्रीय बॉर्डर पर बनबसा में पकड़ी गयीं 10 लाख रुपये के कीमत की मूर्तियां, कैंटर चालक हुआ गिरफ्तार, बनबसा के ट्रांसपोर्टर का था माल, कस्टम विभाग बनबसा के किया सूपुर्द


बनबसा ( चम्पावत) । पुलिस ने भारत-नेपाल अन्तराष्ट्रीय सीमा पर स्थित शारदा बैराज चौकी क्षेत्र में एक कैंटर से हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां बरामद की हैं। पुलिस ने कैंटर चालक को गिरफ्तार करने के साथ ही मूर्तियां जब्त कर ली हैं। सभी को कस्टम के सुपुर्द किया गया है। पूछताछ में नेपाल से लाया जा रहा माल बनबसा के एक ट्रांसपोर्ट का होना प्रकाश में आया है। मूर्तियों की कीमत 10 लाख रुपये आंकी जा रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

” विधायक जी में राजू जिंदा हूं ” पिता ने जमीन के लालच में मुझे मृत दर्शाकर पुस्तैनी जमीन हथियाने का रचा डाला कुचक्र, विधायक से न्याय की गुहार लगाता मृत दर्शाया व्यक्ति।????????देखिये वीडियो।

एसपी अजय गणपति के निर्देशानुसार तथा क्षेत्राधिकारी चम्पावत/टनकपुर के पर्यवेक्षण में जनपद चम्पावत के विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत लगने वाली भारत-नेपाल अन्तराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी व अवैध गतिविधियों की रोकथाम को लेकर सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में सोमवार को बनबसा थाना क्षेत्र की शारदा बैराज चौकी क्षेत्र में एसओ बनबसा लक्ष्मण सिंह जगणवा के पर्यवेक्षण में तथा चौकी प्रभारी ललित पांडेय व व एएचटीयू प्रभारी सुरेन्द्र सिंह खड़ायत के नेतृत्व में चौकी शारदा बैराज एवं एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम द्वारा वाहन चैंकिग के दौरान नेपाल राष्ट्र से भारत राष्ट्र में आये वाहन कैंटर UP14KT/0757 को चैकिंग के लिए शारदा बैराज चौकी के पास रोका गया। जिसे चालक नवरत्न पुत्र बज्जू सिंह, उम्र 52 वर्ष, निवासी- मीरपुर हिंद, थाना – लोनी, जिला गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश चल रहा था।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा: एक ने मौसेरा ‘भाई’ तो दूसरे ने भांजा बन मामा को बनाया ‘मामू ‘साढ़े चार लाख रुपये ठगे, दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शुरु की जांच,

कैंटर जिसे पिछली साइड से पूर्णता लॉक्ड किया हुआ था को खोलकर चैक किया गया तो कैंटर के पिछले हिस्से से 01 गत्ते की पेटी और काले रंग के बड़े बैग में से पीतल / तांबा धातु की भगवान बुद्ध की मूर्तियां, हिंदू देवी की प्रतिमाएं, बौद्ध स्तूप, कुल- छोटी-बड़ी 158 मूर्तियां बरामद हुईं। जिस संबंध में वाहन चालक से पूछताछ की गई तो, इसके द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया और न ही बरामद सामान के सम्बन्ध में कोई वैध कागजात मौके पर प्रस्तुत किए गये। बरामद माल की अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 10 लाख होना प्रकाश में आया है। बरामद सामान व कैंटर को कब्जे पुलिस लेकर सीजर रिपोर्ट तैयार की गई एवं नियमानुसार आवश्यक वैधानिक कार्यवाही हेतु समस्त बरामद माल मय सीजर रिपोर्ट व वाहन चालक नवरत्न को कस्टम विभाग बनबसा के सूपुर्द किया गया ।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नाबालिग पुत्री के प्रेम प्रसंग से तंग आकर मां बाप ने की अपनी ही पुत्री की गला घोंटकर हत्या, हत्यारे माता पिता दोनों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पूछताछ में कैंटर चालक द्वारा बताया कि वह आज सुबह लगभग 8:30 बजे भारत से नेपाल कपड़े का सामान लेकर गया था। वापसी में जब वह गड्डा चौकी (नेपाल राष्ट्र) भंसार के पास पहुंचा तो वहां उसे बनबसा जनपद चमपावत निवासी शमसुल (जोकि बनबसा में ट्रान्सपोर्ट का काम करता है) नामक व्यक्ति मिला। जिसे वह पहले से ही जानता है। शमसुल ने ही उसे सामान बॉर्डर पार करने के लिए दिया था। पूछताछ में प्रकाश में आये शमसूल नामक व्यक्ति के विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा- संदिग्ध परिस्थितियों में घर में पड़ा मिला महिला का शव, क्षेत्र में मचा हड़कंप, पुलिस गांव के कुछ लोगों को पूछताछ के लिए लायी कोतवाली।

बरामदा माल का विवरण-
1-शाक्य देव मूर्ति—(01) , 2-हिंदू देवी की मूर्तियां -(13)
3-भगवान गौतम बुद्ध मूर्तियां -(02), 4-बौद्ध स्तूप–05 (बड़ी मूर्तियां) , 5-बौद्ध स्तूप–05 ,(मीडियम साइज) , 6-बौद्ध स्तूप 12 (छोटा साइज) ,7-गुरु प्रतिमा गौतम बुद्ध– (20)
8-गौतम बुद्ध मूर्तियां—(100)  ,9-(एक वाहन कैंटर उपरोक्त)
बरामदा माल की अंतरराष्ट्रीय कीमत- लगभग ₹10 लाख होना प्रकाश में आया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सीमान्त खटीमा में कच्ची शराब ????का कारोबार चरम पर, ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही होम डिलीवरी, आबकारी विभाग मौन ????????तो आखिर✍️ जिम्मेदार कौन ?

पुलिस टीम का विवरण –
01-उ0नि0 ललित पांडेय, प्रभारी चौकी शारदा बैराज बनबसा
02- उ0नि0 सुरेंद्र सिंह खड़ायत, प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग बनबसा , 03- HC रघुनाथ गोस्वामी  ,04- HC जगबीर सिंह
05–HC पूरन सिंह , 06–HC परमजीत सिंह
07-HC विनोद कुमार (जल पुलिस), 08-देवेंद्र गोस्वामी (जल पुलिस)

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

बनबसा में दुकानदार ने नाबालिग लड़की को नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म का किया प्रयास,पुलिस ने  पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा किया दर्ज।

 

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।