Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

शारदा तट लालकोठी पर आयोजित दो दिवसीय उत्तरायणी मेले का मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में नोडल अधिकारी केदार सिंह ब्रजवाल ने किया उद्घाटन।

शारदा तट लालकोठी पर आयोजित दो दिवसीय उत्तरायणी मेले का मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में नोडल अधिकारी केदार सिंह ब्रजवाल ने किया उद्घाटन।

चकरपुर ( उधम सिंह नगर ) लालकोठी स्थित शारदा नहर पर मकर संक्रांति पर्व पर लालकोठी मेला कमेटी द्वारा आयोजित दो दिवसीय उत्तरायणी कौतिक मेले का रंगयात्रा के साथ आगाज हुआ। मकर संक्रांति पर्व पर शारदा घाट पर सैकड़ों लोगों ने डूबकी लगाकर शिव मंदिर में पूजा अर्चना की। मकर संक्रांति पर्व पर घाट पर सैकड़ों युवाओं व बच्चों का यज्ञोपवीत संस्कार किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड के कुमाऊं में धूम धाम से मनाया जाता है घुघुतिया त्यार,मकर संक्रांति में गंगा स्नान का विशेष महत्त्व। जानिए क्‍या है परंपरा

सोमवार को मकर संक्रांति पर्व पर लालकोठी स्थित शिव मंदिर से रंगयात्रा निकाली गई। रंगयात्रा में छोलिया नृत्य के साथ सुंदर झांकियां निकाली गई। रंगयात्रा के मेला स्थल पहुंचने के बाद मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में नोडल अधिकारी केदार सिंह ब्रजवाल ने फीता काटकर किया।

नोडल अधिकारी सिंह ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से आमजन को मकर संक्रांति की बधाई देते हुए कहा कि उत्तरायणी पर्व का धार्मिक के साथ सांस्कृतिक महत्व भी है जो लोगों को परस्पर जोड़ने का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि मेले हमारे संस्कृति की धरोहर है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

कुमाऊं सांस्कृतिक उत्थान मंच द्वारा आयोजित उत्तरायणी कौतिक के तीसरे दिन गायिका खुशी जोशी और गोविंद दिगारी समेत अन्य कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से बांधा समां।

इस अवसर पर लोक कलाकारों द्वारा कुमाऊंनी गीत व स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत व नृत्य प्रस्तुत कर लोगों मंत्र मुग्ध कर दिया। ट्रेफोड पब्लिक स्कूल, अलक्ष्या, सौर वैली पब्लिक स्कूल सहित अन्य विद्यालयों के स्कूली बच्चों ने एक के बाद एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर लोगों का मनमोह लिया। मेले में विभिन्न प्रकार के व्यजंनों के स्टालों के साथ बच्चों के झूले, मिक्की माउस आदि लगाये गये है। मेले में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोगों के अलावा पडोसी देश नेपाल के लोगां ने पहुंचकर मेले का आनन्द लिया। मेला कमेटी की ओर मेले में आए लोगों को माघ खिचड़ी वितरित की।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

स्टेट प्रेस क्लब का चौथी कार्यकारिणी का चुनाव देहरादून में हुआ संपन्न, विश्वजीत नेगी अध्यक्ष,तो बसंत निगम बने महामंत्री।

उत्तरायणी मेले में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोगों के अलावा पडोसी देश नेपाल के लोगां ने पहुंचकर मेले का आनन्द लिया। मेला कमेटी की ओर मेले में आए लोगों को माघ खिचड़ी भी मेला आयोजको द्वारा वितरित की गई। कार्यक्रम का संचालन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष किशोर जोशी द्वारा किया गया।इस अवसर पर पूर्व सैनिक संगठन के पूर्व अध्यक्ष व दर्जा मंत्री रहे रिटायर्ड कैप्टन शेर सिंह दिगारी को भी मेला आयोजन समिति द्वारा सम्मानित किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

कुमाऊं सांस्कृतिक उत्थान मंच द्वारा आयोजित उत्तरायणी कौतिक मेले के दूसरे दिन कुमाऊंनी लोक गायक इन्दर आर्या समेत कई गायककारों ने लोगों को थिरके को किया मजबूर।

कार्यक्रम का संचालन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष किशोर जोशी ने किया। इस दौरान कमेटी अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह खोलिया, संरक्षक राम सिंह जेठी, नवीन बोरा, बसंत बल्लभ जोशी, पूरन चंद्र जोशी, देवेंद्र कन्याल, मोहन प्रसाद मन्नू, कैप्टन शेर सिंह दिगारी, भुवन चंद्र कलौनी, बलवीर खोलिया, गोपाल सिंह, सुरेश उप्रेती, विक्रम प्रसाद, मोहन सिंह धामी, राजेंद्र सिंह मनौला, राम सिंह धामी, नरेंद्र सिंह सौन, नरेंद्र धामी, शंकर दत्त कलौनी, बहादुर धामी आदि मौजूद थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड,बिन बारिश और बर्फबारी के मौसम के तेवर, मैदानी इलाकों में कोहरे का येलो अलर्ट।..जानिए उत्तराखंड में कब बरसेंगे बादल 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।