Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नव सृजित विद्युत वितरण मंडल, चंपावत के कार्यालय भवन का किया शिलान्यास एवं भूमि पूजन, विकसित भारत के संकल्प के साथ,मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, राज्य के कोने-कोने में पहुंच रही है।मुख्यमंत्री धामी।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने नव सृजित विद्युत वितरण मंडल, चंपावत के कार्यालय भवन का किया शिलान्यास एवं भूमि पूजन, विकसित भारत के संकल्प के साथ,मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, राज्य के कोने-कोने में पहुंच रही है।मुख्यमंत्री धामी।

जनपद चम्पावत को आदर्श जनपद बनाने की अवधारणा को साकार करने के लिए मा0 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा लगातार नए नए विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जनपद के लोगों की विद्युत सम्बन्धी समस्याओं के त्वरित निस्तारण और विद्युत व्यवस्थाओं को बेहतर करने हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा नव सृजित विद्युत वितरण मंडल, चंपावत के कार्यालय भवन का शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया गया।

इस मंडल के अंतर्गत तीन विद्युत वितरण खण्ड चंपावत,खटीमा एवं सितारगंज शामिल होंगे। जिससे अब नए सर्किल खुलने के बाद लोगों को अपनी विद्युत समस्याओं को लेकर उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए अधिक दूरी तय नहीं करनी होगी।

इसके अलावा इन क्षेत्र में बिजली की समस्याओं के समाधान को लेकर भी लोगों को आसानी होगी। कार्यक्रम के दौरान मा0 मुख्यमंत्री श्री धामी जी ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद का विकास हमारी प्राथमिकता में शामिल है। विद्युत वितरण मंडल चंपावत के कार्यालय भवन के निर्माण से चम्पावत के विद्युत संबंधित सभी कार्यो का निष्पादन स्थानीय स्तर पर हो पाएगा।


इस मौके पर अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय,जिलाध्यक्ष भाजपा निर्मल महरा,ब्लॉक प्रमुख चंपावत रेखा देवी,बाराकोट विनीता फर्त्याल, विधायक प्रतिनिधि चंपावत प्रकाश तिवारी,दीपक रजवार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हर्षवर्धन रावत,विपिन कुमार, विजय वर्मा,प्रदेश मंत्री भाजपा हेमा जोशी, विकास शर्मा,श्याम नारायण पाण्डे,शंकर पाण्डे जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे,पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा,उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन एम डी अनिल कुमार यादव,मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह,विद्युत विभाग के निदेशक परिचालन एम एल प्रसाद,मुख्य अभियंता आशीष अरोरा वअतुल सिंह गर्बियाल अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण परिमंडल चंपावत नवीन टोलिया, सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि स्थानीय गणमान्य नागरिक जनता,अधिकारीकर्मचारी आदि मौजूद रहे।

विकसित भारत के संकल्प के साथ,मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, राज्य के कोने-कोने में पहुंच रही है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा को शुरु हुए एक महीना पूरा हो चुका है। इस एक महीने में यह यात्रा हजारों गांवों के साथ-साथ,शहरों में भी पहुंच चुकी है और इसका सफर अभी भी लगातार जारी है, ताकि राज्य के हर जिले,गांव, कस्बों व शहरों में केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित लोगों को लाभान्वित किया जा सके।

बुधवार को जनपद चम्पावत के टनकपुर के रामलीला मैदान में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। इस दौरान मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा आयोजित शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया गया,तथा विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली गई।
उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ भले ही मोदी जी द्वारा किया गया है,परन्तु सच्चाई ये है कि आज देशवासियों ने इस यात्रा की कमान संभाल ली है। देश के सभी राज्य के लाभार्थी इस यात्रा को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी’ के स्वागत सत्कार लोग नए-नए तरीके से कर रहे हैं। लोगों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाना सरकार की प्राथमिकता है।


केंद्र सरकार द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा जनहितैषी योजनाओं पर केंद्रित है। यात्रा के लिए ग्रामीण क्षेत्र की 19 तथा शहरी क्षेत्र की 15 योजनाएं चिंहित की गई हैं, इनमें स्वस्थ भारत मिशन, खाद्य सुरक्षा, गुणवत्ता शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, उचित पोषण, गरीबों के लिए आवास, वित्त पोषण सेवाओं और सामाजिक सुरक्षा से संबंधित योजनाएं शामिल हैं।योजनाओं की जानकारी और प्रचार-प्रसार के लिए प्रत्येक जिले में ग्राम पंचायत तक यात्रा रथ पहुच रहे हैं, जिसमें मा0 प्रधानमंत्री श्री मोदी जी का उद्बोधन, योजनाओं की जानकारी और योजनाओं से संबंधित चलचित्र प्रदर्शित हो रहे हैं। योजनाओं के संबंध में जागरूकता के लिए क्विज, सांस्कृतिक कार्यक्रम और ड्रोन प्रदर्शन भी हो रहा है।

लाभार्थियों की व्यक्तिगत सफलता की कहानियों और उपलब्धियों को साझा करने के लिए ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी’ जैसे कार्यक्रम भी किये जा रहे हैं। उक्त आयोजित कार्यक्रम के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिए की केंद्र व राज्य सरकार से जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रत्येक गांव तक पहुंचाने के साथ ही योजनाओं से वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाय।
मुख्‍यमंत्री श्री धामी द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में विभिन्न लाभार्थियों को सम्मानित क‍िया गया।


अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान  प्रधानमंत्री मोदी  की गारंटी वाला वाहन हर गांव, हर पंचायत में पहुंच रहा है जिसका मकसद विकसित भारत का निर्माण करना है। इस यात्रा का संकल्प 2047 तक भारत को हर प्रकार से विकसित करना है। जिसके लिए प्रमुख विभागों द्वारा सभी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए मोदी की गारंटी के रूप में यह वाहन हमारे राज्य के कोने-कोने तक पहुंच रहा हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत राज्य में 63 हजार से भी अधिक प्रतिभागियों को अभी तक इसमें योजनाओं का लाभ मिल चुका है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य विभाग, बैंक का वित्तीय संस्थान, उद्योग, पीएम विश्वकर्मा, जल जीवन मिशन, कृषि, आधार,खाद्य आपूर्ति, राजसवज़ प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा लाभार्थियों जो योजनाओं से वंचित है उनको इस योजना अंतर्गत योजनाओं से संतृप्त करने का कार्य विकसित भारत संकल्प यात्रा कर रही है। उन्होंने कहा कि,प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इस यात्रा अंतर्गत उन वंचित लोगों को लाभार्थी बनाने का कार्य किया जा रहा है जो पहले योजनाओं से वंचित थे। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में बड़ी संख्या में लोग इस यात्रा से उत्साहित होकर जुड़ रहे हैं और इसका लाभ भी उठा रहे हैं।

मोदी की गारंटी की गाड़ी का हर जगह धूमधाम से स्वागत कर रहे हैं। क्योंकि योजनाओं से जुड़कर लोगों के जीवन में सुधार हो रहा है किसी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिला है, किसी को जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत पानी का कनेक्शन मिला है तो किसी को आयुष्मान कार्ड का लाभ प्राप्त हुआ है। इस प्रकार से विभिन्न लाभ लोगों को दिया गया है।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा मंगलवार को टनकपुर के उचोलिगोठ निवासी गीता देवी जिन्हें बाघ द्वारा घायल कर दिया गया था इस दौरान उक्त महिला को बाघ के हमले से बचाने में जानकी देवी तथा पार्वती देवी द्वारा मदद की गई इन दोनों महिलाओं को सम्मानित किया गया।


इस दौरान माननीय मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न योजना अंतर्गत लाभार्थियों को चेक वितरित किए गए एन आर एल एम के अंतर्गत 9 महिला समूह को एक-एक लाख के चेक वितरित किए गए। सहकारी विभाग के 10 साधन सहकारी समितियां को 13 लाख के चेक प्रदान किए गए मुख्यमंत्री द्वारा 10 महिला लाभार्थियों को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट प्रदान किए गए वह 10 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम में शिरकत की  इसके मुख्यमंत्री द्वारा नगर पालिका के 11 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाई गई।

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय ब्लॉक प्रमुख चंपावत रेखा देवी, बाराकोट विनीता फर्त्याल, जिला अध्यक्ष भाजपा निर्मल मेहरा भाजपा प्रदेश मंत्री हेमा जोशी, विकास शर्मा, प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्य श्याम नारायण पांडे, शंकर दत्त पांडे, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रावत,विपिन कुमार, विजय वर्मा, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी दीपक रजवार, जिलाधिकारी नवनीत पांडे पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा, मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार एडीएम हेमंत कुमार वर्मा एसडीएम आकाश जोशी सौरभ असवाल सहित विभिन्न जनप्रतिनिधिगण विभिन्न क्षेत्रों से आए महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, क्षेत्रीय जनता, विभागों के अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन पूरन सिंह महरा एवं एआर कॉपरेटिव सुभाष गहतोड़ी द्वारा किया गया।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 19 वीं गर्ल्स कबड्डी चैंपियनशिप 2024 की अंड़र 14 एवं अंड़र-19 में नोजगे पब्लिक स्कूल हैप्पी की कबड्डी टीम ने जीते दो स्वर्ण पदक, नोजगे की कबड्डी टीम का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन।

मदरसे में बच्चियों को पोर्न फिल्म दिखाकर अश्लील हरकत मामले में गरमाया माहौल,आरोपी  मौलवी के खिलाफ पैरवी कर रहे युवक के घर पर हुआ हमला, फायरिंग में 7 लोग घायल,भारी फोर्स तैनात, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।