Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने महाविद्यालय हल्द्वानी में 819.91लाख की लागत का किया भूमिपूजन,नशा मुक्ति संचेतना रैली को एमबीपीजी इण्टर कॉलेज में हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने महाविद्यालय हल्द्वानी में 819.91लाख की लागत का किया भूमिपूजन,नशा मुक्ति संचेतना रैली को एमबीपीजी इण्टर कॉलेज में हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

हल्द्वानी( नैनीताल ) पीएम श्री राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज हल्द्वानी में वीर बाल दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा,संस्कृति, सहकारिता,चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा0 धन सिंह रावत ने मंगलवार को चित्रपठ में पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

इसके उपरान्त मंत्री धन सिंह रावत ने एम0बी0 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी में महिला छात्रावास एवं आई0टी0 लैब का निर्माण कार्य स्वीकृत धनराशि रू0 819.91 लाख की लागत का भूमिपूजन भी किया। इसके उपरान्त मंत्री श्री रावत ने नशा मुक्ति रैली कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

बतौर मुख्य अतिथि  रावत ने कहा कि सिखों के दसवें गुरू गोबिंद सिंह जी के पुत्रों को सम्मान देने के लिए वीर बाल दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि हर साल 26 दिसंबर के दिन को वीर बाल दिवस के रुप में मनाते हैं. इस दिन उनकी वीरता और बलिदान के रुप में उनको याद किया जाता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

राष्ट्रीय फलक पर राजीव नवोदय की छात्रा अर्शदीप ने किया खटीमा का नाम रौशन, विज्ञान शिक्षक निर्मल न्योलिया के मार्गदर्शन में विकसित किया  प्रोटोटाइप ‘इंप्रूव्ड ड्रम फॉर स्टोरिंग ग्रेन एट’।

उन्होंने कहा कि सन् 1699 में गुरू गोबिंद सिंह जी ने खालसा नामक सेना का गठन किया, जिसका मिशन लोगों को उत्पीड़न से बचाना था. मुगल साम्राज्य से खालसा संगठन को खतरा था. इसलिए 17वीं शताब्दी में आनंदपुर साहिब से सिखों को निकालने की कोशिश की गई, लेकिन असफल रहे. कुछ समय बाद 1704 में सिखों को किला छोड़ना पड़ा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उधम सिंह नगर :-महिला ने युवक का बनाया अश्लील वीडियो, मांगे पांच लाख रुपये, बदनाम करने की दी धमकी,युवक के पिता की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज।

मंत्री रावत ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी ने पूरे देश में सभी पीएम श्री स्कूलों में वीर बाल दिवस के रूप में हर साल मनाया जायेगा। उन्होंने कहा सरकार द्वारा उत्तराखण्ड के सभी पीएम श्री स्कूलों को 02-02 करोड की धनराशि स्कूलों के आद्युनीकरण,स्मार्ट क्लासेस, फर्नीचर आदि के लिए दी जायेगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हाईकोर्ट में खटीमा निवासी शैलेन्द्र वर्मा की याचिका पर खटीमा के एक निजी स्कूल द्वारा अभिभावकों के उत्पीड़न मामले में CBSE सचिव को दिए ये आदेश।

 

कार्यक्रम में अध्यक्ष मण्डी परिषद अनिल कपूर डब्बू, राजेश शुक्ला, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, निवर्तमान मेयर डॉ0 जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, स्वास्थ्य प्रतिनिधि राहुल झिंगर, नीरज बिष्ट, साकेत अग्रवाल, प्रकाश हरर्बोला, प्रदीप बिष्ट, मुकेश बोरा, प्रदीप जनौटी के साथ ही प्रधानाचार्य सुधा जोशी, खण्ड शिक्षाधिकारी हरेन्द्र मिश्रा, अध्यक्ष गुरू सिंह सभा सदस्य रंजीत सिंह, सचिव जगमीत सिंह, संरक्षक नरेन्द्र जीत सिंह के साथ ही स्कूली छात्र-छात्राये मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

कुमाउनी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करवाने के संकल्प के साथ पिथौरागढ़ में संपन्न हुआ 3 दिवसीय 15वां राष्ट्रीय कुमाउनी भाषा सम्मेलन का हुआ समापन।

मंत्री श्री धन सिंह रावत ने एम0बी0 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी में महिला छात्रावास एवं आई0टी0 लैब का निर्माण कार्य स्वीकृत धनराशि रू0 819.91 लाख की लागत का भूमिपूजन किया।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सुमित हृदेश्य, राजेश शुक्ला, उच्च शिक्षा निदेशक प्रो0 सी0डी0 सूठा, प्राचार्य डॉ0 एन0एस0 बनकोटी के सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

-यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-अजब गजब???????? जिसकी लावारिस लाश को शिनाख्त करके परिजनों ने किया था अंतिम संस्कार,पांच दिन बाद उसने वीडियो कॉल कर बताया- में अभी जिंदा हूं–प्रकरण पूरे क्षेत्र में बना चर्चा का विषय।

उच्च शिक्षा,संस्कृति, सहकारिता,चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा0 धन सिंह रावत ने मंगलवार को नशा मुक्ति संचेतना रैली कार्यक्रम एमबीपीजी इण्टर कॉलेज हल्द्वानी में हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

मंत्री श्री रावत ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशे से हमे दूर रहना चाहिए। उन्होंन कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में हर जगह जागरूकता रैली का आयोजन कर रही है। जगरूकता के अभाव के कारण समाज मे कोई भी बुराई ज्यादा गति से फैलती हैं। समाज का वैज्ञानिक दृष्टिकोण होना अत्यंत आवश्यक हैं। समाज मे अंधविश्वास की तरह ही नशे की लत अधिक होने का एक कारण जागरूकता का अभाव भी हैं। जिनका संबंध सीधे तौर पर नशे से होता हैं। जागरूकता के अभाव के कारण समाज का एक बड़ा वर्ग नशे के बचाव में इन कहानियों या कथाओं का सहारा लेता हैं। अतः सामाजिक जागरूकता का होना अत्यंत जरूरी हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

किशोरी को कार में भगा कर ले जा रहें समुदाय विशेष के  आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा, गुस्साए ग्रामीणों ने कार को किया क्षतिग्रस्त।

 

कैबिनेट मंत्री रावत ने कहा कि आज के समय में अधिकतर युवा वर्ग नशे की ओर झुक रहा है। युवा जो हमारे देश का उज्ज्वल भविष्य होते हैं, वे आज नशे की बुरी लत में पढ़कर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यहां तक आज के समय में पुरुष तो पुरूष बहुत सी महिलाएं भी नशे की चपेट में आ रही हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा से लापता हुई किशोरी को युवक के साथ उज्जैन में किया बरामद, आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म व पोक्सो की धारा में मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार।

उन्होंने कहा कि भारत में नशे का सेवन बिल्कुल हवा की तरह फैल रहा है और बहुत से लोगों की ज़िंदगियाँ खराब कर रहा है। बहुत से लोग इसका सेवन केवल अपनी लाइफस्टाइल को मेन्टेन करने के लिए करते हैं। आज के समय हालात यह है कि बहुत से घर नशे की वजह से बर्बाद होते जा रहे हैं। लोग नशा करने के बाद अपना होश खो देते है और वे घर जाकर अशांति फैलाते हैं।


यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा –ज्वेलर्स रमेश रस्तोगी हत्याकांड का पुलिस द्वारा 08 घंटे में सनसनीखेज खुलासा, वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफतार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।