Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

अपनी धरोहर संस्था की पहल-युवाओं में मादक पदार्थों व नशीली दवाओं के दुरुपयोग की व्यापक जागरूकता को लेकर गोष्ठी का किया आयोजन।

अपनी धरोहर संस्था की पहल-युवाओं में मादक पदार्थों व नशीली दवाओं के दुरुपयोग की व्यापक जागरूकता को लेकर गोष्ठी का किया आयोजन।

खटीमा। अपनी धरोहर सोसाइटी द्वारा प्रदेश स्तरीय नशा उन्मूलन अभियान के तहत युवाओं में मादक पदार्थों व नशीली दवाओं के दुरुपयोग की व्यापक जागरूकता को लेकर राणा प्रताप इंटर कॉलेज के सभागार में गोष्ठी का किया आयोजन।

अपनी धरोहर संस्था खटीमा के तत्वाधान में राणा प्रताप विद्यालय खटीमा के सभागार में नशे के बढ़ते अभिशाप को देखते हुए “नशे से आजदी ” विषय पर विचार गोष्टी आयोजित की गयी । मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित एडिशनल एसपी वीर सिंह जी हल्द्वानी से आए मनो चिकित्सक डॉक्टर युवराज पंत जी कार्यक्रम अध्यक्ष गीता राम बंसल जी ने मां सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यह खबर भी पढ़िये।????????

एसटीएफ उत्तराखण्ड ने वन्यजीव तस्करी नेक्सस का किया भण्डाफोड़,03 शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार कर  02 टाइगर(बाघ) की खाल व 35 किग्रा बाघ की हड्डी बरामद।

उत्तराखण्ड सरकार द्वारा नशा मुक्ति उत्तराखण्ड @2025  की परिकल्पना को सामाजिक संस्थाओं द्वारा अपनी सहभागिता निभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है वहीं बात करें अपनी धरोहर संस्था की इनके द्वारा नुक्कड़ नाटक रैली और जन जागरूकता अभियान चला कर नशा मुक्ति की अलख जगा रखी है इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज  द्वारा नशा मुक्ति के खिलाफ जन जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाते हुए।

यह खबर भी पढ़िये।????????

हाईकोर्ट –उत्तराखंड में चलाये जा रहें पहाड़ से मैदान तक सड़क किनारे अतिक्रमण अभियान पर हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

आज अपनी धरोहर संस्था द्वारा राणा प्रताप इंटर कॉलेज के सभागार में युवाओं में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की व्यापक जागरूकता को लेकर गोष्ठी आयोजन किया।कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि सुशीला तिवारी अस्पताल से वरिष्ठ मनोचिकित्सक डॉ युवराज पंत द्वारा नशे के दुष्प्रभावों मानव जीवन पर पड़ने वाले असर के बारे बताया गया।नशीली दवाओं और शराब के दुरुपयोग का तंत्रिका तंत्र पर खतरनाक प्रभाव पड़ता है। नशीली दवाओं की लत को एक पुरानी बीमारी के रूप में देखा जाना चाहिए।उनके व्यवहार मे चिड़चिड़ापन और आक्रामक व्यवहार, नींद और भूख में गड़बड़ी, गंभीर वापसी, गंभीर लालसा और इंजेक्शन के उपयोग में वृद्धि देखी है।सवालों का समाधान मनोचिकित्सक डॉक्टर युवराज पंत के द्वारा दिया गया और नशे से बचने के उचित उपाय के बारे में मार्गदर्शन किया गया।

यह खबर भी पढ़िये।????????

कुमौड़ में हिलजात्रा देखने उमड़ा जन सैलाब ,सोरघाटी पिथौरागढ़ के विरासत का प्रतीक हिलजात्रा पर्व पर फूल, अक्षत से शांत हुआ लखिया का रोष।

समाज मे नशे के बढ़ते प्रचलन पर रोक व जागरूकता हेतु स्थानीय विद्यालय डायनेस्टी मॉडर्न गुरुकुल एकेडमी, हिंद पब्लिक स्कूल,नोजगे पब्लिक स्कूल, सिटी कान्वेंट स्कूल,राणा प्रताप इंटर कॉलेज आदि विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को जागरूक करने व नशे के दुष्परिणाम परिणाम के बारे में वक्ताओं द्वारा विस्तार से बताया गया ।

यह खबर भी पढ़िये।????????

माँ बाराही धाम में विश्व प्रसिद्ध बग्वाल चली 7 मिनट।माँ बाराही के प्रांगण में मुख्यमंत्री धामी दे गए कई सौगाते ।????????????देखिए वीडियो

अपर पुलिस अधीक्षक बीर सिंह बुदियाल ने कहा नशे के खिलाफ चल रहे इस  अभियान में समाजिक जन सहभागिता  होनी चाहिए।पुलिस इस सामाजिक बुराई में हर सम्भव मद्दत को तत्पर हैं। राज्य सरकार द्वारा उत्तराखण्ड नशा मुक्त@2025 के लिए संकल्पित है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

डिग्री कॉलेज की वनस्पति विज्ञान की महिला प्रोफेसर हुई लापता, पिता बेटी की गुमशुदगी लेकर पहूंचे कोतवाली,पढ़िए पूरी ख़बर।

युवाओं में बढ़ती नशा प्रकृति को रोकने के लिए अपनी धरोहर संस्था संकल्प नशा मुक्त देवभूमि अभियान देवभूमि में गंभीर होती नशे की समस्या उत्तराखंड के लोगों खासकर युवाओं को नशे के दलदल से बाहर निकालने के लिए पुलिस के सहयोग से और प्रभावी बनाने के हर सम्भव प्रयास किये जा रहें हैं।धरोहर संस्था जो उत्तराखंड राज्य के संस्कृति संवर्धन व संरक्षण एवं समाज सुधार हेतु वचनबद्ध है इसके लिए वह विगत तीन वर्षों से निरंतर कार्यरत है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

सुर्खियों में है खटीमा महाविद्यालय, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं। ऑडियो और स्क्रीन शॉट ????????सुनिये कौन है इस महाविद्यालय में हाफिज सईद ????????

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राणा प्रताप इंटर कॉलेज के प्रबंधक गीता राम बंसल जी और कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष बीएस मेहता व अपनी धरोहर की प्रदेश सह संयोयिका दया भट्ट द्वारा संयुक्त रूप से किया गया ।

यह खबर भी पढ़िये।????????

थेरेपी कराने आयी बीटेक की छात्रा दवाई पीने के बाद हुई बेसुध,आरोपी दो डॉक्टरों ने युवती से दुष्कर्म का प्रयास,पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किया आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार एक अन्य है डॉ फरार।

इस अवसर पर आईबी के पूर्व सयुक्त निदेशक से श्याम सुंदर रौतेला ,दिनेश नेगी  ,कुमाऊं सांस्कृतिक उत्थान समिति के अध्यक्ष ठाकुर सिंह खाती ,वरिष्ठ अधिवक्ता एडवोकेट केडी भट्ट , पूर्व प्रधानाचार्य सुदर्शन वर्मा ,जीडी पाठक, एडवोकेट जगदीश पांडे, भुवन भट्ट , बीसी जोशी, नरसिंह कुंवर, शांति पांडेय, मुन्नी ओझा, एडवोकेट चंचाला सिंह, रेनू उपाध्याय,एड पूनम राना, एड सहाना,रेडक्रॉस प्रमुख विमल कुमार,रेखा चौसाली, आदि सदस्य उपस्थित थे,नोजगे पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी डायनेस्टी मॉडर्न गुरुकुल एकेडमी के विद्यार्थी हिंद पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी राणा प्रताप इंटर कॉलेज के विद्यार्थी शामिल रहें।

यह खबर भी पढ़िये।????????

आबकारी विभाग के सहायक आबकारी आयुक्त समेत दो आरोपियों को ट्रैक्टर चोरी के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।